दमदार राइड्स: 10,000 से अधिक उत्साहियों ने 21वें इंटरनेशनल जावा-येज्डी डे पर शानदार मोटरसाइकिल्स की विरासत का जश्न मनाया

पुणे, 11 जुलाई, 2023: मोटरसाइकिल उत्साहियों और विंटेज बाइक प्रेमियों ने रविवार को इंटरनेशनल जावा-येज्डी डे के 21वें संस्करण का साथ मिलकर जश्न मनाया। इस विशेष कार्यक्रम में जावा और येज्डी मोटरसाइकिलों की स्थायी विरासत का सम्मान किया गया, ये प्रतिष्ठित मशीनें हैं जिन्होंने दशकों से सवारों के दिलों पर राज किया है। सफल आयोजन में बेंगलुरु, दिल्ली एनसीआर, कोचीन, पुणे, चेन्नई और जयपुर सहित विभिन्न शहरों से 10,000 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।
उत्साही लोगों द्वारा आयोजित और विविध उत्साही मोटरसाइकिल क्लबों और समुदायों द्वारा समर्थित इंटरनेशनल जावा-येज्डी डे, व्यक्तियों के लिए इन प्रसिद्ध मोटरसाइकिलों के लिए अपने प्यार को साझा करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है। जावा और येज्डी मोटरसाइकिलों की विरासत के प्रति श्रद्धा भाव प्रकट करने के लिए प्रतिभागी अपने-अपने क्षेत्रों में एकत्र हुए, मीटअप, समूह सवारी, प्रदर्शनियाँ और विभिन्न अन्य गतिविधियों का आयोजन किया।
इस वर्ष के इंटरनेशनल जावा-येज्डी डे पर असाधारण भीड़ देखी गई, जिसमें सभी उम्र के सवार अपनी पसंदीदा मोटरसाइकिलों का प्रदर्शन करने और इन पौराणिक बाइकों पर अपने यादगार अनुभवों के बारे में कहानियाँ साझा करने के लिए एक साथ आए। विंटेज जावा और येज्डी मोटरसाइकिलों को प्रमुखता से प्रदर्शित किया गया, जो समृद्ध इतिहास और शिल्प कौशल को दर्शाता है जिसने इन ब्रांडों को मोटरसाइकिल उत्कृष्टता का एक कालातीत प्रतीक बना दिया है।
पर्याप्त संख्या में उपस्थिति पर टिप्पणी करते हुए, जावा येज्डी मोटरसाइकिल्स के सीईओ, श्री आशीष सिंह जोशी ने कहा; “अंतर्राष्ट्रीय जावा येज्डी दिवस भारतीय सवारी समुदाय पर इन मोटरसाइकिलों के स्थायी प्रभाव का एक प्रमाण है। विभिन्न भौगोलिक परिदृश्यों से जावा और येज्डी उत्साही लोगों द्वारा प्रदर्शित समर्पण और उत्साह को देखना वास्तव में उल्लेखनीय है। साथ मिलकर, हम इसकी विरासत का सम्मान करते हैं। ये प्रतिष्ठित मोटरसाइकिलें, कालातीत शिल्प कौशल के सार को पुनर्जीवित करती हैं। यह कार्यक्रम न केवल प्रतिष्ठित मोटरसाइकिलों का जश्न मनाता है, बल्कि रोमांच, स्वतंत्रता और समुदाय की भावना का भी जश्न मनाता है, जिसका वे प्रतिनिधित्व करते हैं।”
पूरे दिन, प्रतिभागी जीवंत चर्चाओं में लगे रहे, तकनीकी ज्ञान का आदान-प्रदान किया, और जावा और येज्डी मोटरसाइकिलों के लिए अपने साझा जुनून से पैदा हुए सौहार्द का जश्न मनाया। उपस्थित लोगों को पुनर्स्थापित क्लासिक्स, दुर्लभ मॉडल और अनुकूलित बाइक को देखकर आश्चर्यचकित होने का अवसर मिला, जिससे इन मोटरसाइकिलों की बहुमुखी प्रतिभा और व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया। इन क्लासिक मोटरबाइकों के मालिकों ने गर्व से इस कार्यक्रम में सबसे दुर्लभ और सबसे कीमती मॉडल प्रदर्शित किए। इस अवसर पर, कंपनी ने अपने समुदाय-केंद्रित ऐप प्लेटफ़ॉर्म का भी अनावरण किया, जो उसके समुदाय को अपनी सवारी के अनुभवों को साझा करने में सक्षम करेगा और साथ ही उनके लिए तैयार की गई कई यात्राओं और अनुभवों तक पहुंच प्राप्त करेगा।
इस कार्यक्रम में मूल सीजेड से लेकर नवीनतम येज्डी रोडकिंग्स तक कई क्लासिक कलेक्टर संस्करण मोटरसाइकिलें देखी गईं, जो बैंगलोर संस्करण में प्रदर्शित की गईं। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर पर लगभग 400 से अधिक विंटेज जावा और यज़दी ने भाग लिया।
अंतर्राष्ट्रीय जावा येज्डी दिवस की सफलता इन मोटरसाइकिलों की स्थायी लोकप्रियता और जावा और येज्डी समुदाय की निरंतर वृद्धि को दर्शाती है। उत्साही लोग इस वार्षिक आयोजन के भविष्य के पुनरावृत्तियों का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं, जो जावा और येज्डी मोटरसाइकिलों की शाश्वत विरासत का जश्न मनाने के लिए और भी अधिक सवारों और प्रशंसकों को एक साथ लाने का वादा करता है।

About Manish Mathur