चॉइस कैपिटल एडवाइजर्स विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया लिमिटेड (वीपीआरपीएल) के आईपीओ को मिले 87 गुना सब्स्क्रिब्शन का मना रही है जश्न

31 अगस्त, मुंबई, भारत – चॉइस कैपिटल एडवाइजर्स, विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया लिमिटेड (वीपीआरपीएल) की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) की सफलता का जश्न मना रही है, जिसमें जारीकर्ता (इशूअर) कंपनी को अपने इक्विटी शेयरों के लिए 87 गुना से अधिक अभिदान (सब्सक्रिप्शन) प्राप्त हुआ। वीपीआरपीएल, राजस्थान की एक मशहूर बुनियादी ढांचा निर्माण कंपनी है, जिसने इस आईपीओ के लिए चॉइस कैपिटल एडवाइजर्स को प्रमुख बुक रनिंग लीड मैनेजर (बीआरएलएम) नियुक्त किया था।
वीपीआरपीएल के पास 36 साल से अधिक अनुभव के साथ, इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) परियोजनाओं के निर्माण में विशेषज्ञता है। कंपनी प्रमुख रूप से, अपनी जल आपूर्ति परियोजनाओं (डब्ल्यूएसपी) के लिए जानी जाती है और साथ ही रेलवे, सड़क और सिंचाई नेटवर्क जैसे विभिन्न बुनियादी ढांचा क्षेत्रों से सक्रियता से जुड़ी है। वीपीआरपीएल की देश भर में मज़बूत उपस्थिति है और फिलहाल 9 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में 3,799 करोड़ रुपये मूल्य की 51 परियोजनाओं का प्रबंधन रही है।

चॉइस इंटरनेशनल लिमिटेड के श्री अरुण पोद्दार ने इस संबंध में कहा, “विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया लिमिटेड (वीपीआरपीएल) के आईपीओ की सफलता कई मायनों में अभूतपूर्व रही है। चॉइस ग्रुप के पूंजी बाज़ार सलाहकार व्यवसाय में प्रवेश करने के फैसले को एक बड़ी उपलब्धि मिली है और और इससे हमारी व्यावसायिक रणनीति तथा विलक्षणता ज़ाहिर होती है। आईपीओ को 87 गुना सब्सक्रिप्शन मिलना वीपीआरपीएल की वृद्धि की क्षमता में निवेशक समुदाय के मज़बूत विश्वास का प्रतीक है और साथ ही यह सही समय पर, बाज़ार की उपयुक्त स्थिति में, उपयुक्त निवेशकों के लिए निवेश के अवसर की प्रस्तुति के कौशल का भी प्रमाण है।”
यह चॉइस कैपिटल एडवाइजर्स का पहला मेन बोर्ड आईपीओ है जिसका प्रदर्शन अद्भुत रहा। बीआरएलएम के रूप में, चॉइस के रणनीतिक मार्गदर्शन ने वीपीआरपीएल के आईपीओ की शानदार सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 24 अगस्त को खुला वीपीआरपीएल का आईपीओ, सेबी के नियमों के मुताबिक 28 अगस्त को बंद हो गया। आईपीओ का मूल्य दायरा 94-99 रुपये था, जिसका लक्ष्य था, 308.61 करोड़ रुपये। इस असाधारण सब्सक्रिप्शन के साथ, वीपीआरपीएल ने अपनी वृद्धि यात्रा में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की।

About Manish Mathur