उद्यमी ध्रुमिल पटेल और अर्जुन पुरस्कार विजेता गौरव गिल ने सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग में खरीदी एक फ्रेंचाइज़ी टीम

वडोदरा, 31 अगस्त, 2023: सीएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग ने भारत में मोटर स्पोर्ट्स के परिदृश्य को पुनर्परिभाषित करने के लिए, आगामी सीज़न के लिए लीग की फ्रेंचाइज़ी टीम के तौर पर “गुजरात ट्रेलब्लेज़र्स” को शामिल करने की घोषणा की है। यह टीम, लीग के सफ़र का एक महत्वपूर्ण पड़ाव है और इसका स्वामित्व भारतीय मोटरस्पोर्ट आइकन गौरव गिल के साथ वडोदरा स्थित उद्यमी ध्रुमिल पटेल के पास होगा।

ध्रुमिल पटेल की शानदार प्रोफ़ाइल व्यावसायिक परिदृश्य में उत्कृष्टता और विविध उपलब्धियों के प्रति उनके असाधारण समर्पण का प्रमाण है। बिट्स पिलानी, पर्ड्यू विश्वविद्यालय और हार्वर्ड जैसे उत्कृष्ट संस्थानों से पढ़ाई कर, श्री पटेल ने रियल एस्टेट, हेवी इंजीनियरिंग, रिटेल, आईटी, हॉस्पिटैलिटी और एफ एंड बी, और व्यापार एवं वाणिज्य में उल्लेखनीय मुकाम हासिल किया। उनका विभिन्न प्रकार के उद्यमों को उल्लेखनीय ऊंचाई तक ले जाने में का इतिहास रहा है। सह-संस्थापक, निदेशक और उद्यम पूंजीपति (वेंचर कैपिटलिस्ट) के रूप में, उन्होंने नीलांबर ग्रुप, एड्रोइट एंजिमाच प्राइवेट लिमिटेड, हयात प्लेस वडोदरा जैसे उद्यमों को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और डब्ल्यूएफसी और फैंटेसी अखाड़ा जैसे स्टार्टअप के लिए स्तंभ रहे हैं।

अर्जुन पुरस्कार विजेता गौरव गिल, दो दशक से अधिक लंबे करियर के साथ एक मोटरस्पोर्ट आइकन हैं। उनकी असाधारण उपलब्धियों में 2000 आईएनआरसी सीज़न में उनका उल्लेखनीय पहला प्रदर्शन, 2004 और 2006 में इंडियन फॉर्मूला रोलोन और मारुति रेसिंग चैंपियनशिप में लगातार दो जीत और इंडियन नेशनल रैली चैंपियनशिप में सात जीत शामिल हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, गिल तीन बार एशिया पैसिफिक रैली चैंपियन रहे हैं और उन्होंने अपनी पहली वर्ल्ड रैली चैम्पियनशिप में 11 चरण की जीत हासिल की है।

इस नए उद्यम के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए, ध्रुमिल पटेल ने कहा कि, “गुजरात ट्रेलब्लेज़र्स के साथ सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग में शामिल होना उत्साहप्रद कदम है। लीग का नवोन्मेषी दृष्टिकोण मेरी उद्यमशीलता अभियान के साथ अनुकूल बैठता है, और मैं सुपरक्रॉस रेसिंग की दुनिया में उस ऊर्जा को लाने के लिए उत्साहित हूं। मेरा लक्ष्य है, गुजरात ट्रेलब्लेज़र्स के ज़रिये उत्कृष्टता और दृढ़ संकल्प के प्रति अपने जुनून को एक ऐसी मज़बूत टीम बनाने में लगाना जो उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा कर सकती हो।”

गौरव गिल ने इस उत्साह की भावना के प्रति सहमति व्यक्त करते हुए कहा, “मैं सुपरक्रॉस रेसिंग के क्षेत्र में प्रवेश करके रोमांचित महसूस कर रहा हूँ। एक रेसर के रूप में, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मुझे मोटरस्पोर्ट्स के प्रति अपने स्थायी जुनून को इस नई खोज में शामिल करने के अवसर का उत्सुकता से इंतज़ार है। मैं दरअसल एक बेहतरीन टीम स्थापित करने को लेकर उत्साहित हूं और उम्मीद है कि यह सीज़न रोमांचक अनुभवों से भरा होगा।”

सुपरक्रॉस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सह-संस्थापक और निदेशक वीर पटेल ने गुजरात ट्रेलब्लेज़र्स के शामिल होने का स्वागत करते हुए कहा, “हमें बेहद खुशी है और हम श्री ध्रुमिल पटेल और सम्मानित गुजरात ट्रेलब्लेज़र्स के सीएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग के गतिशील ढांचे से जुड़ने का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। यह बेहद गर्व का क्षण है क्योंकि हम श्री पटेल के साथ जुड़े हैं, जिनकी प्रगतिशील दृष्टि और विविध विशेषज्ञता सहजता से हमारे लीग के मूल मूल्यों के साथ जुड़ जाती है। श्री पटेल के समर्थन के ज़रिये हमें मूल्यों के भरा गहन स्रोत मिला है जो न केवल लीग के मूल्यों में बढ़ोतरी करेंगे बल्कि भारत में मोटरस्पोर्ट्स क्षेत्र को पुनर्परिभाषित करने की हमारी सामूहिक महत्वाकांक्षा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।”

एफएमएससीआई के सुपरक्रॉस रेसिंग कमीशन के अध्यक्ष श्री सुजीत कुमार ने अपना दृष्टिकोण साझा करते हुए कहा, “गुजरात ट्रेलब्लेज़र्स का समावेश, लीग के प्रतिस्पर्धा क्षेत्र में एक नया पहलू पेश जोड़ रहा है। श्री पटेल की उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता और उनकी उद्यमशीलता की उल्लेखनीय यात्रा, हमारे लिए  प्रेरणा की गहन स्रोत है। हमें गुजरात ट्रेलब्लेज़र्स के सफ़र और सुपरक्रॉस रेसिंग के क्षेत्र में श्री पटेल के महत्वपूर्ण योगदान का बेसब्री से इंतज़ार है।”

ध्रुमिल पटेल की पृष्ठभूमि:

ध्रुमिल पटेल एक प्रतिष्ठित उद्यमी और दूरदर्शी व्यक्ति हैं, जिन्होंने बिट्स पिलानी और पर्ड्यू विश्वविद्यालय तथा हार्वर्ड से पढ़ाई की । उनकी उद्यमशीलता के सफ़र में रियल एस्टेट, हेवी इंजीनियरिंग, रिटेल, आईटी, आतिथ्य और एफ एंड बी, और व्यापार एवं वाणिज्य सहित कई उद्योग शामिल रहे हैं। माईप्रॉप प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सर्विसेज़ के सह-संस्थापक और नीलांबर ग्रुप के निदेशक के रूप में, उन्होंने नवोन्मेष की विरासत तैयार की। विशेष रूप से, हयात प्लेस वडोदरा के सह-स्वामी और डेवलपर के रूप में उनकी भूमिका, विश्व स्तरीय हॉस्पिटैबिलिटी (आतिथ्य) के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।
अपने उद्यमों के अलावा, एक उद्यम पूंजीपति (वेंचर कैपिटलिस्ट) और संरक्षक के रूप में ध्रुमिल का, ‘फैंटेसी अखाड़ा’ और डब्लूएफसी जैसे स्टार्टअप के लिए समर्थन, व्यावसायिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देना और भावी नेतृत्व को प्रेरित करना, उनकी सफलता को उजागर करता है। ।

गौरव गिल के बारे में:
गौरव गिल का ट्रैक रिकॉर्ड असाधारण रहा है और वह भारतीय मोटरस्पोर्ट आइकन हैं। उनका ऐतिहासिक क्षण 2019 में आया, जब वह देश के राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित होने वाले पहले मोटरस्पोर्ट एथलीट बने। विशेष रूप से, गिल के खाते में बेजोड़ तीन एशिया पैसिफिक रैली चैम्पियनशिप खिताब भी शामिल है, जो इस खेल में उनके उल्लेखनीय स्थान को मज़बूत करता है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने इस प्रतिष्ठित लीग में एकमात्र भारतीय ड्राइवर के रूप में 2018 में वर्ल्ड रैली चैम्पियनशिप (डब्ल्यूआरसी) में प्रवेश कर इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया। 80 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय रैलियों में भागीदारी के साथ, गिल का नाम ट्रैक पर और भारतीय मोटरस्पोर्ट इतिहास दोनों में स्वर्णिम अक्षरों में अंकित है।

प्रमोटरों की पृष्ठभूमि:
सीएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग की मूल कंपनी, टीम सुपरक्रॉस इंडिया (एसएक्सआई),  पूर्व अंतरराष्ट्रीय रेसर, वीर पटेल (दो बार के राष्ट्रीय एसएक्स चैंपियन), ईशान लोखंडे और अश्विन लोखंडे के नेतृत्व में एक अभूतपूर्व पहल कर रही है। अपने व्यापक व्यक्तिगत अनुभव और खेल के प्रति जुनून के आधार पर, उन्होंने सावधानीपूर्वक एक अवधारणा तैयार की है, बड़ी कमियों की पहचान की है, और एक लीग तैयार किया है जो वैश्विक स्तर पर सुपरक्रॉस रेसिंग को पुनर्परिभाषित करने के लिए तैयार है। खेल की अपनी गहरी समझ और उत्कृष्टता की निरंतर तलाश के साथ, वे सुपरक्रॉस के एक नए युग का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं जो दुनिया भर के दर्शकों को आकर्षित करेगा।

About Manish Mathur