महिंद्रा ने प्रतिष्ठित एसयूवी के नए, बॉर्न इलेक्ट्रिक अवतार – अपने “विजन थार.ई” का विमोचन किया

केप टाउन, 17 अगस्त, 2023: भारत में एसयूवी सेगमेंट की अग्रणी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की सहायक कंपनी महिंद्रा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स लिमिटेड (एमईएल) ने आज दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में अपने सिग्नेचर फ्यूचर्सस्केप इवेंट में शानदार “विजन थार.ई” का विमोचन किया। थार.ई, दिग्गज ऑफ – रोडर्स के इलेक्ट्रिक इवोल्यूशन से कहीं अधिक है; यह एक साहसी, विशिष्ट डिजाइन परिवर्तन है जो महिंद्रा की प्रामाणिक एसयूवी की भावना का मूर्त रूप है।

विजय नाकरा, प्रेसिडेंट – ऑटोमोटिव सेक्टर, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेडने कहा, “विजन थार.ई नवाचार और अग्रणी डिजाइन फिलॉसफी का प्रमाण है जो विशिष्ट रूप से महिंद्रा और खास तौर पर वैश्विक है। थार.ई बिना किसी समझौते के अन्वेषण की लालसा रखते हुए, हम सभी के साहसिक प्रयासों की अपेक्षाओं को पूरा करता है। जिम्मेदार उपभोग के प्रति वैश्विक अभियान के अनुरूप, टिकाऊ सामग्रियों पर हमारा ध्यान प्लानेट पॉजिटिव होने की दिशा में व्यापक बदलाव के अनुकूल है, यह सुनिश्चित करता है कि थार.ई सदाबहार होने के साथ-साथ सामयिक दोनों है।”

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के मुख्य डिजाइन अधिकारी, प्रताप बोसने कहा, “विजन थार.ई बनाना एक ऐसे भविष्य को अपनाने के बारे में था जो बोल्ड और इनोवेटिव हो। हमारा डिज़ाइन एक नया रास्ता तय करता है, जो अत्याधुनिक रचनात्मकता और अलग – अलग सोच के लिए महिंद्रा की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हमने साहसिक भावना और ऑफ – रोडिंग क्षमता को बनाए रखा है जो कि उत्कृष्ट रूप से थार की पहचान है, लेकिन हमने इलेक्ट्रिक एसयूवी की दुनिया में एक अनूठी पहचान बनाई है। यह प्रयास एक और ऑफ – रोडर बनाने तक ही सीमित नहीं है; यह उस दृष्टि को आकार देता है जो मोटर वाहन डिजाइन में विरासत को संभाले रखते हुए प्रगतिशील कदम को दर्शाता है। थार.ई रोमांचक और दायित्वपूर्ण भविष्य की हमारी घोषणा है।”

विशिष्ट कारक:

थार.ई का अनोखा मॉड्यूलर निर्माण और अनुकूलनीय घटक इसे इलेक्ट्रिक एसयूवी क्षेत्र में विशिष्ट स्थान देते हैं। यह मजबूत डिजाइन फिलॉसफी एसयूवी के सदाबहार आकर्षण और आत्मविश्वास की उपस्थिति के अनुरूप है, जो किसी भी इलाके के लिए उपयुक्त है।

डिज़ाइन – मुख्य विशेषताएँ:

• डिज़ाइन में नया पथ: थार.ई का डिज़ाइन अपने स्वयं के अभिनव और विशिष्ट ट्रेल का निर्माण करता है। फिर भी यह प्रामाणिक ऑफ – रोड एसयूवी है, जो ब्रांड की दृढ़ता और अन्वेषण भावना को बनाए रखती है।

• बाहरी डिज़ाइन: थार.ई की बाहरी बनावट विशिष्ट, अदम्य और नई दृष्टि प्रदान करता है। क्रिस्प, ज्यामितीय सतहों से ‘एक्सप्लोर द इम्पॉसिबल’ का पता चलता है, जबकि लगभग खड़ी-विंडोज जैसी अभिनव विशेषताएं भरपूर जगह प्रदान करती हैं और दबंग उपस्थिति बनाती हैं।

• इंटीरियर डिज़ाइन: इसका इंटीरियर बिना किसी तड‌क-भड़क के फंक्शनल है जिसमें ऑफ – रोड ड्राइविंग की अनिवार्यताओं पर ध्यान दिया गया है। सेंट्रल पिवोटिंग स्क्रीन, मजबूत ग्रैब हैंडल और अनक्लटर्ड लेआउट जैसे तत्व शहरी और ऑफ – रोड एडवेंचरर्स दोनों के लिए थार.ई की व्यावहारिकता पर जोर देते हैं।

• स्थिरतापूर्ण संरचना: 50% पुनर्नवीकृत पीईटी से बने कपड़े और अनकोटेड पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक के प्रति प्रतिबद्धता के साथ, थार.ई सरलता के साथ स्थिरता की विचारधारा को दर्शाती है।

महिंद्रा आपको विजन थार.ई के साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के भविष्य का अनुभव करने के लिए आमंत्रित करता है, जो कि सही मायने में आइकन है। इसकी शानदार डिज़ाइन, सस्टेनेबिलिटी के लिए प्रतिबद्धता और समृद्ध विरासत की मान्यता इसे हमारे समय का निर्णायक प्रतीक बनाती है। आधुनिक पीढ़ी के सर्वोत्तम ऑफ – रोड एसयूवी, विजन थार.ई के साथ इलेक्ट्रिक क्रांति का अनुभव करें।

About Manish Mathur