ओप्पो ने लॉन्च किया नया रेनो10 5जी टेलीफ़ोटो कैमरा के साथ

जयपुर : विश्व के उभरते हुए स्मार्ट डिवाइस ब्रांड ओप्पो ने घोषणा की है कि उसका रेनो10 5जी मात्र 32,999 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है। अल्ट्रा-स्लिम बॉडी वाला रेनो10 5जी आइस ब्लू और सिल्वर ग्रे रंग में उपलब्ध होगा। यह एक 3डी कर्व्ड बॉडी के साथ वज़न में हल्का और पकड़ने में आसान होगा। इसमें बॉर्डरलेस और इमर्सिव व्यूइंग अनुभव के लिए 120हर्ट्ज़ का 6.7 इंच एमोलेड डिस्प्ले और 93 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात दिया गया है। इसका डिस्प्ले ड्रैगनट्रेल स्टार 2 है और बैक में मजबूत पॉलीकार्बोनेट बॉडी है। इसकी 2412×1080px स्क्रीन जो 1 बिलियन कलर्स प्रदान करती है। यह 950निट्स की एचडीआर ब्राइटनेस के साथ आता है, जिससे धूप में भी साफ और स्पष्ट विज़ुअल मिलते हैं। साथ ही, आपको बेहतर सराउंड साउंड अनुभव के लिए इसमें डिराक द्वारा परीक्षण किए गए रियल ओरिजिनल साउंड टेक्नोलॉजी के साथ ड्युअल स्टीरियो स्पीकर भी हैं।

रेनो10 5जी एक शक्तिशाली कैमरा सिस्टम के साथ आता है, जिसमें 64मेगापिक्सेल ओवी64बी अल्ट्रा-क्लियर मुख्य कैमरा, 32मेगापिक्सेल आईएमएक्स709 टेलीफोटो पोर्ट्रेट कैमरा, 8मेगापिक्सेल आईएमएक्स355 112° अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 32मेगापिक्सेल ओवी32सी अल्ट्रा-क्लियर सेल्फी कैमरा भी शामिल है। इस सेटअप के साथ, उपयोगकर्ता हर तस्वीर की एक-एक बारीकी को गहरी स्पष्टता के साथ कैद कर सकते हैं, चाहे वह कम रोशनी में किया गया पोर्ट्रेट शूट हो या वाइड-एंगल शॉट हो।

इसमें रेनो श्रृंखला में अब तक की सबसे शक्तिशाली 5000एमएएच की बैटरी दी गई है, तथा 67वॉट का सुपरवूक चार्जर डिवाइस को 47 मिनट में 100 प्रतिशत चार्ज कर देता है। ज़्यादातर गतिशील रहने वाले लोग केवल 30 मिनट में हैंडसेट को 70 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा, ओप्पो का पुरस्कार विजेता बैटरी हेल्थ इंजन (बीएचई) करंट और वोल्टेज को समझदारी से कंट्रोल करते हुए रियल टाइम मॉनिटरिंग के साथ चार्जिंग का जीवनकाल बढ़ा देता है। इससे हैंडसेट की बैटरी 1,600 चार्ज चक्रों के बाद भी अपनी 80 प्रतिशत क्षमता बनाकर रखती है और चार साल से ज़्यादा समय तक चलती है।

रेनो10 5जी में मीडियाटेक डाइमेंशन 7050 एसोसी है और यह 8जीबी रैम, 256जीबी स्टोरेज के साथ आता है। ओप्पो की रैम एक्सपेंशन तकनीक द्वारा उपयोगकर्ता रैम को 8जीबी और बढ़ा सकते हैं। बेहतर कूलिंग के लिए, इसमें हाई-परफॉरमेंस टी19 बाई-लेयर ग्रेफाइट का उपयोग किया गया है, जो हीट डिसीपेशन द्वारा सुगम उपयोग संभव बनाता है। रेनो10 5जी पर ओप्पो का डायनामिक कंप्यूटिंग इंजन पिछली पीढ़ी की तुलना में ऐप खोलने की गति को 12 प्रतिशत बढ़ा देता है। इसके अलावा, यह 48-माह की फ़्लुएंसी के साथ आता है, यानी यह डिवाइस चार साल के बाद भी एक नए फोन की तरह काम करेगी।

रेनो10 5जी एक इंफ्रारेड रिमोट-कंट्रोल ऐप के साथ आता है जिसके द्वारा आप टीवी, एसी और सेट-टॉप बॉक्स जैसे घरेलू उपकरण दूर बैठे चला सकते हैं। इसका मल्टी-स्क्रीन कनेक्ट फीचर रेनो10 5जी को पीसी या टैबलेट जैसे अन्य उपकरणों से जोड़ना संभव बनाता है, ताकि उपयोगकर्ता एक साथ कई स्क्रीन पर काम कर सकें। इसके स्मार्ट ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले पर उपयोगकर्ता स्विगी और ज़ोमैटो जैसे फ़ूड डिलीवरी ऐप्स के अपडेट देख सकते हैं तथा फोन को अनलॉक किए बिना ही स्पोटिफाई पर गाने भी चला सकते हैं। रेनो10 5जी दो साल के ओएस अपडेट और तीन साल के सुरक्षा अपडेट के साथ आता है।

About Manish Mathur