टाटा टी लाल घोड़ा मना रहा है ‘स्वाद राजस्थानी रिश्तों का’, तीज के उत्सव पर लाया है एक अनोखा कैम्पेन

जयपुर, 19 अगस्त, 2023:  टाटा टी लाल घोड़ा, राजस्थान का बेहद मशहूर और पसंदीदा चाय ब्रांड, तीज के पर्व पर अपने राजस्थानी उपभोक्ताओं के लिए चला रहा है एक विशेष पैकेजिंग और एंगेजमेंट कैम्पेन।
राजस्थान में शुरू किया ब्रांड लाल घोड़ा को 2019 में टाटा टी ने अधिग्रहित किया। 2022 में राजस्थानी रिश्तों की शान और मज़बूती के सम्मान में अपने पैकेजिंग और कम्युनिकेशन को नया बनाते हुए, चाय की गर्म चुस्कियों के साथ राजस्थानी रिश्तों में बढ़ती हुई गर्माहट को दर्शाया। राजस्थानी संस्कृति के इस अनूठे पहलू को मनाने के लिए ‘स्वाद राजस्थानी रिश्तों का’ टैगलाइन के साथ प्रस्तुत किया लाल घोड़ा चाय का स्पेशल सिग्नेचर ब्लेंड, जो बना है ख़ास राजस्थान के लिए ।
राजस्थानी रिश्तों की समृद्धि और अटूटता का उत्सव मनाने के विचार पर आगे बढ़ते हुए, टाटा टी लाल घोड़ा ने तीज के त्योहार के लिए एक नया कैम्पेन लांच किया है।
पूरे राजस्थान में तीज का त्यौहार बहुत ही धूमधाम  के साथ मनाया जाता है, शोभायात्राओं और मेलों का आयोजन किया जाता है। तीज का पर्व महिलाओं के लिए और भी खास होता है। एक दूसरे के साथ मिलना जुलना होता है और इस दिन को खुशियों और उमंग के साथ मनाया जाता है।
राजस्थान में बहुत ही लोकप्रिय तीज के त्यौहार के सार को अपनाते हुए और उससे प्रेरित होकर, लाल घोडा लाया है अपनी तरह का पहला लिमिटेड-एडिशन तीज फेस्टिव पैक। फड़ कला से प्रेरित होकर, त्यौहार के विभिन्न प्रतीकों को इस पैक पर बहुत ही खूबसूरती से सजाया गया है। फड़ कला राजस्थान की एक स्वदेशी स्क्रॉल पेंटिंग शैली है जो राजस्थान की लोक कथाओं को प्रदर्शित करती है। तीज पैक पर त्यौहार के लिए सजी-धजी महिलाएं, मेहंदी, झूले, कलश जैसे तीज के रूपांकनों को फड़ शैली से प्रेरित होकर दर्शाया गया है I टाटा टी लाल घोड़ा का फेस्टिव पैक त्यौहार के उत्साह और विशिष्टता इन अनोखे रंगों में प्रदर्शित कर रहा है।
इस फेस्टिव पैक के पीछे एक क्यूआर कोड दिया गया है। इसे स्कैन करके उपभोक्ता अपने पर्सनलाइज़्ड फड़ कला से सजे तीज ग्रीटिंग कार्ड्स अपने प्रियजनों के साथ शेयर कर सकते हैं।
टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के भारत और दक्षिण एशिया के पैकेज्ड बेवरेजेस के प्रेसिडेंट श्री पुनीत दास ने कहा, “राजस्थान का टाटा टी लाल घोड़ा ब्रांड हमेशा से ही राजस्थानी रिश्तों का सम्मान और उन्हें बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध रहा है। राजस्थान का एक ब्रांड होने के नाते, हमें इस राज्य, यहां की सुंदर संस्कृति और शानदार, मज़बूत विरासत पर गर्व है। राजस्थान के हमारे उपभोक्ताओं के साथ इस नए कैम्पेन को शुरू करके तीज मनाते हुए हमें बहुत ख़ुशी हो रही है। यह कैम्पेन तीज के उत्सव को जीवंत करते हुए साथ ही साथ क्षेत्र के सांस्कृतिक अभिमान फड़ कला को भी सम्मानित करता है। फड़ से प्रेरित होकर सजाया गया पैक और तीज ग्रीटिंग्स के अनूठे पर्सनलाइजेशन के इस मिलाप ने कैम्पेन को और भी ज़्यादा अनोखा बनाया है। हम मानते हैं कि यह पहल हमारे उपभोक्ताओं के साथ गहरा रिश्ता बनाएगी, ‘स्वाद राजस्थानी रिश्तों का’ के वास्तविक सार को जीवंत करते हुए, हमारे और उनके रिश्ते को और भी मज़बूत करेगी।”

About Manish Mathur