यस बैंक ने पेश किया ‘आईरिस बाय यस बैंक’, ग्राहकों के मोबाइल बैंकिंग एक्सपीरियंस की लिखेगा नई कहानी

मुंबई, 18 अगस्त, 2023: यस बैंक ने आज अपना अत्याधुनिक मोबाइल बैंकिंग एप यस बैंक आईरिस पेश किया, इसका उद्देश्य देश के डिजिटल बैंकिंग परिदृश्य की कहानी को नए सिरे से लिखना है। बैंक के मौजूदा और नए ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किए गए इस एप से कस्टमर कुछ ही क्लिक के साथ एक ही प्लेटफॉर्म पर 100 से अधिक फैसिलिटी और सर्विस पा सकते हैं। यह कस्टमर को सुविधा, दक्षता और अपने हिसाब से चयन करने की आजादी देते हुए बैंकिंग में क्रांति लाने वाला कदम है।
कई रोमांचक सुविधाओं से लैस एप का सरल और सहज यूजर इंटरफेस हर आयु वर्ग और पृष्ठभूमि के यूजर के लिए बैंकिंग के अनुभव को बहुत आसान बना डालता है। इसके अलावा यह बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन, सिम-बाइंडिंग के साथ-साथ टू-फैक्टर वैरिफिकेशन जैसे अपनी श्रेणी में सर्वोत्तम सेफ्टी फीचर को शामिल करके ग्राहकों के फाइनेंशियल डेटा की भी अत्यधिक सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

यस बैंक के आईरिस को बैंक के ग्राहकों से मिले महत्वपूर्ण फीडबैक के आधार पर व्यापक सुविधाएं देने के लिए डिजाइन किया गया है। बैंक को मिले फीडबैक से इस समाधान को तैयार करने के लिए बैंक ने अपनी तकनीकी क्षमता का पूरा लाभ उठाया जो ग्राहकों को चलते-फिरते अपनी बैंकिंग आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम बनाता है। भारत में एक डिजिटल इकोसिस्टम तैयार करने के लिए बैंक प्रतिबद्ध है और यह एप उसी की एक बानगी है। इसके अलावा यह अपने सम्मानीय ग्राहकों के संपूर्ण बैंकिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए बैंक की ओर से अत्याधुनिक डिजिटल समाधान पेश करते रहने का भी उदाहरण है।
नए एप के बारे में बात करते हुए यस बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ प्रशांत कुमार ने कहा, ‘यस बैंक में हम अपने ग्राहकों को बैंकिंग का संपूर्ण अनुभव देने का कोई मौका नहीं चूकना चाहते और तकनीक का लाभ उठाते हुए हमें ऐसे बेजोड़ समाधान लाने पर गर्व होता है। यस बैंक का आईरिस उसी दिशा में एक और कदम है जिसका उद्देश्य ग्राहकों के बैंकिंग-संबंधित सेवाओं का लाभ उठाने के तरीके को बदलना है। एप को हमारे ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर इन-हाउस विकसित किया गया है, जो इसे सुविधाओं, यूजर्स एक्सपीरियंस और फायदों के लिहाज से शानदार बनाता है। यह देश में डिजिटल क्रांति लाने के लिए बैंक के लगातार फोकस को भी दर्शाता है, साथ ही बदलते वित्तीय परिदृश्य में एक लीडर के रूप में हमारी धाक को भी मजबूत करता है। डिजिटल उत्कृष्टता के लिए नए मानक स्थापित करने के यस बैंक के मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए मेरा दृढ़ विश्वास है कि एप सभी आयु वर्ग के यूजर की विविध बैंकिंग आवश्यकताएं पूरा करने वाला साबित होगा।

यस बैंक द्वारा आईरिस का अनावरण यस बैंक की ताजा ब्रांड पहचान के लॉन्च के ठीक बाद हुआ है और इसमें लाखों ग्राहकों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालने की क्षमता है।

यस बैंक मोबाइल ऐप आईरिस की कुछ विशेषताएं पर एक नजर:
• बचत खाता: यूजर एप के माध्यम से रियल टाइम में आसानी से बचत खाता खोल सकते हैं।
• क्रेडिट कार्ड: यूजर यस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं और बैंक द्वारा पेश किए गए क्रेडिट कार्ड विकल्पों की विस्तृत रेंज में से कोई एक कार्ड चुन सकते हैं।
• सेकंड में ऋण: एप पर ही तुरंत क्लियरेंस के साथ यस बैंक के ऋण उत्पादों के बंडल तक पहुंच देता है।
• जमा: एप के माध्यम से आवर्ती और सावधि जमा बुक करें।
• आसान भुगतान: एप पर निर्बाध और परेशानी मुक्त भुगतान करने के लिए कई डिजिटल मोड का उपयोग करने का लाभ उठाएं।
• निवेश: निवेश विकल्पों की एक विस्तृत शृंखला तक पहुंच प्राप्त करें जिन्हें व्यक्तिगत जोखिम की क्षमता और वित्तीय लक्ष्यों के आधार पर अनुकूलित किया जा सकता है
• बीमा: यूजर यस बैंक के एप आईरिस में इंटीग्रेटेड बीमा सेवाओं की शृंखला में से अपने लिए सही बीमा चुन सकते हैं।
यस बैंक आईरिस मोबाइल एप गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर दोनों पर उपलब्ध है और इसे एंड्रॉइड के साथ-साथ आईओएस आधारित स्मार्टफोन पर भी आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।

About Manish Mathur