सबसे बड़े प्रदेश में ख़बरों के सबसे भरोसेमंद नाम और अग्रणी नेटवर्क एनडीटीवी की दस्तक

जयपुर, 06 सितंबर 2023 : भारत का अग्रणी ब्रॉडकास्ट नेटवर्क एनडीटीवी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सफल लॉन्च के बाद पांच सितंबर 2023 को रीजनल चैनल एनडीटीवी राजस्थान भी शुरू करने जा रहा है।

टीवी न्यूज़ की दुनिया में सबसे भरोसेमंद नाम, एनडीटीवी से अब रणबांकुरों, राजाओं की धरती और सबसे बड़े प्रदेश के दर्शक भी ताजातरीन खबरों, सच और मुद्दों की गहन समझ के लिए एनडीटीवी राजस्थान और इसकी वेबसाइट https://rajasthan.ndtv.in/ से सीधे रूबरू हो सकेंगे।

प्रदेश में एनडीटीवी राजस्थान प्रदेशवासियों के समक्ष महज राजनीति तक सीमित न रहने के वादे के साथ समूह की 35 वर्षों की पत्रकारिता के बेमिसाल अनुभव पर आधारित खबरें लेकर हर पल हाज़िर रहेगा।

वीर भूमि के दर्शकों के लिए एनडीटीवी राजस्थान की ये प्रतिबद्धता रहेगी कि उन्हें ख़बरें सिर्फ जयपुर से न मिलें बल्कि पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक प्रदेश के हरेक कोने से जनता की आवाज़ उठाई जाए।

राजस्थान में एनडीटीवी के बैनर तले पांच सितंबर को शुरू होने वाला ख़बरों का सिलसिला युवा, बच्चे-महिला, बुजुर्ग, जलवायु और गांव-शहरों से सीधे जुड़े स्थानीय मुद्दों को लेकर अनवरत जारी रहेगा। जल्द होने वाले विधानसभा चुनावों के दौरान दर्शक एनडीटीवी की ग्राउंड रिपोर्ट, चुनावी समझ और विश्लेषण की लंबी विरासत से भरपूर कवरेज प्राप्त कर सकेंगे।

इसके अलावा, हमारा चैनल राजस्थान की समृद्ध सांस्कृतिक विविधता, इतिहास, गीत-संगीत, नृत्य, भाषा और उद्यमिता को भी समेटे रहेगा।

एनडीटीवी के कार्यकारी निदेशक और एडिटर इन चीफ़ संजय पुगलिया ने भरोसे की पत्रकारिता के प्रति एनडीटीवी नेटवर्क की प्रतिबद्धता को दोहराया है। पुगलिया का कहना है, ‘राजस्थान में रीजनल चैनल लॉन्च करने का हमारा निर्णय प्रदेश की जनता को स्थानीय और उनके लिए प्रासंगिक ख़बरें पेश करने की चाह से प्रेरित है। हमारे रिपोर्टर, स्ट्रिंगर यह सुनिश्चित करेंगे कि राजस्थान का हरेक गांव, शहर राजधानी से अलग-थलग न महसूस करें।’

पुगलिया के साथ-साथ एनडीटीवी के ही कार्यकारी निदेशक सेंथिल चेंगलवरायण का कहना है, ‘एनडीटीवी राजस्थान ऐसे समय में लॉन्च होने जा रहा है, जब ख़बरे सिर्फ़ राजनीति तक सिमट कर रह गई हैं। हमारे चैनल के ज़रिए हम यह सुनिश्चित करना हैं कि राजस्थान के हरेक नागरिक की आवाज़ मायने रखती है।‘

आपको बता दें कि एनडीटीवी राजस्थान सभी स्थानीय केबल और डीटीएच नेटवर्कों पर उपलब्ध रहेगा।

हमसे हर पल जुड़े रहने के लिए आप इन सोशल मीडिया हैंडल्स को फ़ॉलो व सब्सक्राइब कर सकते हैं –

यूट्यूब – @NDTVRajasthan

एक्स (ट्विटर) – @NDTV_Rajasthan

फेसबुक – @NDTVRajasthanOfficial

एनडीटीवी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ लॉन्च के महज दो हफ्तों में एनडीटीवी राजस्थान की लॉन्चिंग आगामी महीनों में एनडीटीवी नेटवर्क के कई और रीजनल चैनलों की शृंखला का एक अहम हिस्सा है।

About Manish Mathur