सीएनएच इंडिया को लगातार पांचवें वर्ष ग्रेट प्लेस टू वर्क® के रूप में मिली मान्यता

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर 2023 : कृषि और निर्माण उपकरण में वैश्विक अग्रणी सीएनएच को वर्ष 2023-2024 के लिए बड़े संगठनों की श्रेणी में भारत में ग्रेट प्लेस टू वर्क® के रूप में प्रमाणित किया गया है। यह लगातार पाँचवाँ वर्ष है जब संगठन को प्रमाणित किया गया है।

ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट का सर्वेक्षण सर्वोत्तम कार्यस्थल और लोगों के प्रबंधन प्रथाओं का दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे सम्मानित अध्ययन है। कंपनी के लगभग 90% कर्मचारियों ने पूरी तरह से ऑटोमैटिक प्रक्रिया के माध्यम से सर्वेक्षण में भाग लिया जो प्रक्रिया का एक भाग था। यह उपलब्धि उस सकारात्मक प्रगति को दर्शाती है जो कंपनी ने कर्मचारी अनुभव को बढ़ाने में हासिल की है और यह कड़ी मेहनत, जुनून और टीम वर्क का परिणाम है।

सीएनएच इंडिया के एचआर प्रमुख संजय त्रिपाठी ने कहा, हम लगातार पांचवें वर्ष यह प्रमाण हासिल करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं। सर्वेक्षण के नतीजे विविधता और समावेशन को बढ़ावा देने के हमारे चल रहे प्रयासों की प्रभावशीलता के साथ-साथ हमारे प्रशिक्षण के प्रभाव और विकास की पहल को भी दर्शाते हैं। कार्य जीवन संतुलन के मामले में हमारी लचीली कार्य व्यवस्था की सराहना की गई है। जिन समुदायों में हम काम करते हैं, उनका समर्थन करने पर ध्यान देने के साथ स्थिरता के प्रति हमारा समर्पण हमारे लोगों के साथ भी मेल खाता है।

उन्होंने कहा, हम अपने कर्मचारियों को धन्यवाद देते हैं जो आगे आए और सर्वेक्षण में भाग लिया। जैसा कि हम इस उपलब्धि का जश्न मनाते हैं, हम अपने कर्मचारी अनुभव को लगातार बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

सीएनएच का मुख्यालय गुड़गांव में है। भारत में इसके 3,000 से अधिक कर्मचारी हैं। ये कर्मचारी तीन मैन्युफैक्चरिंग स्थलों पर स्थित हैं, जो ग्रेटर नोएडा और पुणे में कृषि उपकरण और पीथमपुर में निर्माण उपकरण का उत्पादन करते हैं। तीन रिसर्च एवं डेवलपमेंट केंद्रों, 12 प्रशिक्षण केंद्रों, दो डिपो, एक वैश्विक प्रौद्योगिकी केंद्र पर और सीएनएच कैपिटल के साथ कारोबार की वित्तीय सेवा शाखा जो अपने केस आईएच, न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर, केस कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट और न्यू हॉलैंड कंस्ट्रक्शन ब्रांड उत्पाद पोर्टफोलियो के लिए उपकरण वित्तपोषण समाधान प्रदान करती है। भारत के अलावा, कंपनी बांग्लादेश, भूटान, नेपाल और श्रीलंका में वाणिज्यिक गतिविधियों के संचालन की देखरेख करती है।

About Manish Mathur