सुश्री श्रेया बजाज शाह के साथ चैटजीपीटी और एआई टूल्स पर एक सत्र का आयोजन किया

12 अक्टूबर, 2023, जयपुर:फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन, जयपुर चैप्टर ने सुश्री श्रेया बजाज शाह के साथ चैटजीपीटी और एआई टूल्स पर एक सत्र का आयोजन किया। चैटजीपीटी का महत्व बहुत अच्छी तरह से ज्ञात है और सदस्य मुख्य विशेषताओं को समझने के लिए रोमांचित थे – मानव-जैसी बातचीत, चैटजीपीटी उपयोगकर्ताओं को उन वार्तालापों में शामिल करता है जो अविश्वसनीय रूप से मानवीय महसूस करते हैं, एक व्यक्तिगत और उपयोगकर्ता के अनुकूल अनुभव सुनिश्चित करते हैं। संदर्भ-जागरूक प्रतिक्रियाएँ: यह संदर्भ को समझता है और प्रासंगिक, संदर्भ-जागरूक प्रतिक्रियाएँ प्रदान करता है, जिससे बातचीत की गुणवत्ता बढ़ती है।

बहुमुखी प्रतिभा और निरंतर सीखना: चैटजीपीटी लगातार बातचीत से सीखता है, यह सुनिश्चित करते हुए कि उसकी प्रतिक्रियाएँ हमेशा अद्यतन और सटीक हों।

चैटजीपीटी कई क्षेत्रों में एप्लिकेशन ढूंढता है, जिसमें ग्राहक सहायता, शिक्षा, सामग्री निर्माण और रचनात्मक सामग्री, विचारों पर विचार-मंथन और लेखन कार्यों में सहायता शामिल है, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है।

हम सभी जानते हैं कि चैटजीपीटी और एआई टूल्स ने ब्रेन स्टॉर्मिंग के चमत्कार को दूसरे स्तर पर कैसे पहुंचाया है। लेकिन यह सत्र प्रौद्योगिकी की इस नई लीग को अपनाने और व्यक्तिगत और पेशेवर खेल में स्थिर खेल को उच्च बनाए रखने के बारे में सदस्यों को संबोधित करने वाला एक अद्भुत सत्र था।

सदस्यों को बेहतर समझ के लिए सत्र को दो भागों में विभाजित किया गया था, सत्र के दौरान प्राप्त ज्ञान के बेहतर मूल्यांकन के लिए परिचय और कार्य आधारित मूल्यांकन।

About Manish Mathur