एयर इंडिया अब डॉयचे बान पर प्रदान करेगी जर्मनी के 5600 ट्रेन स्टेशनों पर हवाई-रेल कनेक्शन

गुरुग्राम13 नवंबर 2023: भारत की अग्रणी वैश्विक एयरलाइन एयर इंडिया ने यूरोप के सबसे बड़े रेलवे ऑपरेटर डॉयचे बान के विशेष वितरक, वर्ल्डटिकट के साथ एक इंटरमॉडल इंटरलाइन समझौता किया है।

इस सहयोग के तहत एयर इंडिया के यात्रियों को एक ही इंटरमॉडल टिकट पर फ्रैंकफर्ट से आगे पूरे जर्मनी अन्य शहरों और कस्बों तकजिनमें हवाईअड्डा रहित शहर भी शामिल हैंडॉयचे बान पर सुविधाजनक ट्रेन कनेक्शन के साथ यात्रा करने में मदद मिलेगी। यह यात्रियों को डॉयचे बान नेटवर्क पर जर्मनी के 5600 से अधिक ट्रेन स्टेशनों से जुड़ने की सुविधा प्रदान करता है। यात्री, एयर इंडिया के फ्रैंकफर्ट गेटवे के ज़रिये एम्स्टर्डमब्रसेल्स और ज्यूरिख के लिए डॉयचे बान पर ट्रेन कनेक्शन भी ले सकते हैं। वर्ल्डटिकट अपनी एओसीहोल्डिंग एयरलाइनफ्लेक्सफ्लाइट के साथ एक आईएटीए ट्रैवल पार्टनर हैजिसका डिज़ाइनर कोड डब्ल्यू2 हैजिससे एक ही टिकट पर इंटरमॉडल यात्रा संभव हो जाती है।

डॉयचे बान के लिए वर्ल्डटिकट के साथ साझेदारी एयर इंडिया के मेहमानों को रेल मार्गों पर उसी लगेज अलाउंस का लाभ उठाने की अनुमति देती है, जो एयर इंडिया अपनी उड़ानों में देती है।

एयर इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक एवं परिवर्तन अधिकारीनिपुण अग्रवाल ने कहा, “हालांकि हमारा वैश्विक स्तर पर अपने रूट नेटवर्क का विस्तार करना जारी है, लेकिन ऐसी साझेदारी, हमें अपने मेहमानों को विस्तारित नेटवर्क प्रदान करने और उनके अंतिम गंतव्यों तक यात्रा को और अधिक सुविधाजनक बनाने में मदद करती है। हमारी फ्रैंकफर्ट उड़ानों में पर्याप्त यात्री होते हैं, जो जर्मनी के अन्य शहरों और कस्बों से जुड़ते हैं और यह साझेदारी ऐसे मेहमानों की बढ़ती संख्या की ज़रूरतों को पूरा करेगी। हमें इस प्रयास में वर्ल्डटिकट और डॉयचे बान के साथ जुड़ने खुशी हो रही है।

एयर इंडिया ने हाल ही में यात्रियों को ब्रिटेनइटलीऑस्ट्रियाबेल्जियम और नीदरलैंड में रेल और बस ऑपरेटरों के व्यापक नेटवर्क तक आसान पहुंच प्रदान करने के लिए इसी तरह की एक और इंटरमॉडल साझेदारी की है।

 फिलहालएयर इंडिया के साथ इंटरमॉडल टिकट वैश्विक स्तर पर ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से बुकिंग के लिए उपलब्ध हैं। एयरलाइन इस सुविधा को धीरे-धीरे अपने बिक्री चैनलों तक बढ़ाने की भी योजना बना रही है।

About Manish Mathur