मोदीकेयर लिमिटेड ने राजस्थान में दर्ज की शानदार बढ़ोतरी; सेल्स में 20% और कन्सलटेन्ट बेस में 50% की बढ़ोतरी दर्ज की

जयपुर, 23 नवम्बर, 2023: भारत की प्रमुख डायरेक्ट सैलिंग कंपनियों में से एक मोदीकेयर लिमिटेड ने अपने फाउंडर एंड मैनेजिंग डायरेक्टर श्री समीर के मोदी के दृष्टिकोण ‘सभी के लिए आज़ादी’ के अनुरूप पिछले साल की तुलना में राजस्थान में सेल्स में 20% की बढ़ोतरी दर्ज की है। राजस्थान उत्तरी क्षेत्र में दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति को बरक़रार रखे हुए है और देश भर में टॉप 5 राज्यों में से एक है। राज्य में अपने फुटप्रिन्ट को सशक्त बनाते हुए ब्राण्ड के डिस्ट्रीब्यूशन सेंटरों की संख्या 1000 के आंकड़े को पार कर गई है, जो ‘घर घर आज़ादी’ की ब्राण्ड की निष्ठा को दर्शाता है।

श्री समीर के मोदी, फाउंडर एंड मैनेजिंग डायरेक्टर, मोदीकेयर लिमिटेड ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘हमने 27 साल पहले सभी भारतीयों को आज़ादी देने की सोच के साथ इस सफर की शुरूआत की। हमारा उद्देश्य हर भारतीय को सशक्त बनाना और उनके सपनों को पूरा करना है। एक समुदाय के रूप में हम 90 सालों से भारत का निर्माण कर रहे हैं, 1933 सें जब मेरे दादा जी पद्म भूषण राय बहादुर गुजरमल मोदी ने मोदीनगर की स्थापना की।

मोदीकेयर हमेशा से भारत की डायरेक्ट सैलिंग क्रान्ति में आगे रही है, हम हमेशा से इंडस्ट्री में नए बेंचमार्क स्थापित करने की कोशिश करते रहे हैं और यह हमारा वादा है कि हम हमेशा सामान्य से परे जाने के लिए अभ्यास करें। राजस्थान हमारी सफलता की कहानियों में से एक है और हमारे 4 लाख कन्सलटेन्ट्स के समर्पण के चलते मोदीकेयर ने राज्य में 20% बढ़ोतरी दर्ज की है।

हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में रोज़मर्रा में काम आने वाले 375 से अधिक प्रोडक्ट्स शामिल हैं, जिसमें साबुन, टूथपेस्ट, शैम्पू, डिटर्जेंट पाउडर, चावल, तेल, घी, मसाले समेत विशेष रूप से वेलनेस, स्किनकेयर और कॉस्मेटिक्स संबंधित प्रोडक्ट्स शामिल हैं। हमारे सभी प्रोडक्ट्स 100% सैटिस्फैक्शन की गांरटी देते हैं। मैं ऐसे अधिक से अधिक प्रोडक्ट्स लॉन्च करना चाहता हूं, जो सुबह से लेकर शाम तक हर परिवार में इस्तेमाल किए जा सकें।

हमारे कन्सलटेन्ट्स की सफलता को सुनिश्चत करने के लिए हमने अनोखा ट्रेनिंग सिस्टम- सक्सेस प्रिंसिपल्स बाय मोदीकेयर (एस.पी.बी.एम) शुरू किया है, जो कन्सलटेन्ट्स को बिज़नेस एवं प्रोडक्ट्स पर प्रशिक्षण देकर उन्हें सशक्त बनाता है। इस सिस्टम के तहत उन्हें सम्मानित करने के लिए विशेष आयोजन भी किए जाते हैं।

तेज़ी से बदलते डिजिटल माहौल में, हम निरंतर इनोवेट करते हुए अपने कन्सलटेन्ट्स को आज़ादी के लिए अधिक से अधिक टूल्स उपलब्ध करा रहे हैं। हाल ही में हमने डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री के पहले ‘रोड टू फ्रीडम’ ऐप का लॉन्च किया, जो हमारे नए कन्सलटेन्ट्स को मोदीकेयर के साथ उनकी यात्रा में मार्गदर्शन और प्रेरणा देता है। हमने ‘माय मोदीकेयर शॉप’ की शुरूआत भी की है, जिसके ज़रिए मोदीकेयर कन्सलटेन्ट्स मोदीकेयर की वेबसाईट पर अपनी खुद की दुकान बना सकते हैं और सीधे उपभोक्ताओं के साथ जुड़ सकते हैं।’

About Manish Mathur