टाटा एआईजी ने आपके स्वास्थ्य के लिए 5 गुना कवरेज प्रदान करने के लिए ‘हेल्थ सुपरचार्ज’ लॉन्च किया

मुंबई, 30 नवंबर, 2023: सामान्य बीमा प्रदाताओं में से एक, टाटा एआईजी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने स्वास्थ्य अनिश्चितताओं के उभरते परिदृश्य को संबोधित करने के लिए स्वास्थ्य बीमा कवरेज सुरक्षा में 5 गुना वृद्धि प्रदान करने के लिए “हेल्थ सुपरचार्ज” लॉन्च किया है। टाटा एआईजी हेल्थ सुपरचार्ज को टियर I से टियर IV स्थानों के परिवारों की विविध स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है।
5 लाख रुपये से लेकर 20 लाख रुपये तक की बीमा राशि के साथ, टाटा एआईजी हेल्थ सुपरचार्ज एक परिवार की भलाई की सुरक्षा के लिए एक समग्र दृष्टिकोण है। ग्राहक अपनी भौगोलिक स्थिति और अपनी आवश्यकता के अनुसार उत्पाद के तहत दिए जाने वाले अन्य वैकल्पिक लाभों के आधार पर दो प्लान वेरिएंट (वैल्यू प्लान और जियो प्लान) के विकल्पों में से चुन सकते हैं। टाटा एआईजी देश भर में 10,000+ अस्पतालों के नेटवर्क के साथ गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल तक व्यापक पहुंच सुनिश्चित करता है, जो पॉलिसीधारकों को उनकी चिकित्सा आवश्यकताओं के लिए विविध प्रकार के विकल्प प्रदान करता है।
नई स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी – टाटा एआईजी हेल्थ सुपरचार्ज के बारे में बोलते हुए, टाटा एआईजी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट – स्वास्थ्य उत्पाद और प्रक्रिया, डॉ. संतोष पुरी ने कहा, “टाटा एआईजी में, हम अपने ग्राहकों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। और उनके परिवार की भलाई के लिए, बिना किसी समझौते के और लगातार अपने ग्राहकों के लिए नवीन स्वास्थ्य जोखिम समाधान डिजाइन करने का प्रयास करते हैं। हेल्थ सुपरचार्ज के लॉन्च के साथ, हम पॉलिसीधारकों को उनकी भलाई के लिए 5 गुना अधिक कवरेज प्रदान करने में सक्षम होंगे। ऐसी दुनिया में जहां जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों की घटनाएं बढ़ रही हैं, यह नीति हमारे ग्राहकों तक गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल पहुंच को सक्षम करने के हमारे समर्पण के प्रमाण के रूप में खड़ी है। चूँकि हमारा स्वास्थ्य 5 गुना अधिक कवरेज का हकदार है, इसलिए हमने एक ऐसा उत्पाद डिज़ाइन किया है जो अनुकूलन योग्य, किफायती है और कल्याण के साथ-साथ निवारक स्वास्थ्य देखभाल पर भी ध्यान केंद्रित करता है।
टाटा एआईजी हेल्थ सुपरचार्ज की मुख्य विशेषताओं में निम्नलिखित शामिल है:
• 5X सुपरचार्ज बोनस: उत्पाद 5X सुपरचार्ज बोनस के माध्यम से कवरेज का एक उन्नत स्तर पेश करता है, जो परिवारों के लिए व्यापक सुरक्षा सुनिश्चित करता है। यह पॉलिसी प्रत्येक नवीनीकरण पर समाप्त होने वाली पॉलिसी की मूल बीमा राशि का 50% बोनस प्रदान करती है और दावों के बावजूद किसी भी पॉलिसी वर्ष में मूल बीमा राशि के 500% तक अधिकतम बोनस जमा करती है।
• यंग फैमिली डिस्काउंट जो आपके साथ रहती है: पहली पॉलिसी शुरू होने के समय 40 वर्ष या उससे कम उम्र के परिवार अतिरिक्त 5% छूट से लाभ उठा सकते हैं जो दावों के बावजूद पॉलिसी नवीनीकरण पर भी लागू होता है, जिससे स्वास्थ्य बीमा अधिक सुलभ हो जाता है युवा परिवारों के लिए.
• प्रीमियम: विशेष रूप से टियर III और टियर IV आबादी और टियर I और टियर II शहरों के किफायती ग्राहक वर्ग को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है।
• अनुकूलन योग्य विकल्प: पॉलिसी दो प्लान वेरिएंट (वैल्यू प्लान और जियो प्लान) के साथ अनुरूप लचीलापन प्रदान करती है, और वैकल्पिक लाभ जैसे असीमित पुनर्स्थापना, नामित बीमारियों के लिए पूर्व-मौजूदा बीमारी (पीईडी) की प्रतीक्षा अवधि में कमी प्रदान करती है।
• इन-बिल्ट वेलनेस सर्विसेज और वेलनेस प्रोग्राम: हमारे ग्राहकों के लिए उनके अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाली को बढ़ावा देना और बनाए रखना।
• निवारक वार्षिक स्वास्थ्य जांच: बीमाकृत व्यक्ति अतिरिक्त प्रीमियम का भुगतान करके, दावों की परवाह किए बिना, पॉलिसी वर्ष में एक बार इसका लाभ उठा सकता है।

About Manish Mathur