टाटा पावर ने 60,000 से अधिक होम ईवी चार्जर की महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की, जो पूरे देश में वहनीय मोबिलिटी के भविष्य को सशक्त करेगी

नेशनल, 23 नवंबर, 2023: ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) प्रसार के बीच भारत के सबसे बड़े ईवी चार्जिंग समाधान प्रदाताओं में से एक टाटा पावर ने वित्त वर्ष ’24 की दूसरी तिमाही में 11,529 नए ईवी होम चार्जर जोड़कर वहनीय मोबिलिटी (गतिशीलता) के भविष्य को आगे बढ़ाना जारी रखा। इस तरह, पूरे भारत में टाटा पावर ईवी होम चार्जरों की कुल संख्या उल्लेखनीय रूप से बढ़कर 62,000 हो गई है।

टाटा पावर के घरेलू चार्जिंग समाधानों की व्यापक उपलब्धता, टाटा पावर ईज़ी चार्ज के बढ़ते ग्राहक आधार के लिए ईवी चार्जिंग की सुविधा और पहुंच को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान देती है। यह महत्वपूर्ण उपलब्धि, कंपनी के भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में मदद करने वाले अग्रणी व्यवसाय होने का प्रमाण है।

इस उपलब्धि के बारे में, टाटा पावर के कारोबार विकास प्रमुख (ईवी चार्जिंग), श्री वीरेंद्र गोयल ने कहा, “62,000 होम चार्जर की उपलब्धि को पार करना भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्रांति को तेज़ करने के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। हम ईवी मालिकों की घर बैठे ही चार्जिंग आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए निर्बाध, सुलभ और उपयोगकर्ताओं के अनुकूल चार्जिंग बुनियादी ढांचा प्रदान करने के प्रति दृढ़ हैं।

टाटा पावर ईज़ी चार्ज ने देश भर में एक विश्वसनीय और व्यापक आउट-ऑफ-होम चार्जिंग नेटवर्क बनाने के लिए ऑफिस, आरडब्ल्यूए, होटल, अस्पताल, कार डीलरशिप, मॉल और राजमार्ग आदि जैसे विभिन्न स्थानों पर रणनीतिक रूप से सार्वजनिक ईवी चार्जिंग पॉइंट भी बनाए हैं।

होम चार्जर की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि के अलावा, टाटा पावर ईज़ी चार्ज ने सितंबर 2023 तिमाही में 180 ई-बस चार्जिंग पॉइंट भी बनाए हैं, जिससे कुल ई-बस चार्जिंग पॉइंट की संख्या बढ़कर 464 हो गई। इसके साथ ही कंपनी की बढ़ती फ्लीट चार्जिंग उपस्थिति भी उल्लेखनीय है, जो देश भर में तैनात 700 चार्जिंग पॉइंट से अधिक तक विस्तृत है। यह इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र की बढ़ती ज़रूरतों के लिए व्यापक समाधान प्रदान करने की कंपनी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

टाटा पावर भारत में ईवी बाज़ार की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए अपने चार्जिंग बुनियादी ढांचे में नवोन्मेष और विस्तार के लिए समर्पित है।

About Manish Mathur