सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग ने राइडर नीलामी विवरण का किया खुलासा और ब्रांडों को इस असाधारण कार्यक्रम का अंग बनने के लिए प्रदान किया अनूठा अवसर

पुणे, 26 दिसंबर, 2023: सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग 2024 ने 7 जनवरी, 2024 को पुणे में अपनी आगामी राइडर नीलामी के लिए रोस्टर की घोषणा की है। सिएट आईएसआरएल दुनिया की पहली सुपरक्रॉस श्रृंखला है, जो भौगोलिक सीमाओं के पार जाकर चैंपियन राइडर्स को अपनी प्रतिभा दिखाने और वैश्विक स्तर पर सर्वश्रेष्ठ श्रेणी में अपना नाम अंकित करने के लिए आकर्षित कर रही है। लीग अपने उद्घाटन सत्र के दौरान ऑफ-रोड रेसिंग के ज़बरदस्त उत्साह का अंग बनने के लिए ब्रांडों के लिए एक अनूठा अवसर प्रदान कर रही है।

नीलामी समूह में कुल 104 राइडर शामिल होंगे, जिनमें पहली बार भारत में रेस में भाग लेने वाले 73 अंतरराष्ट्रीय रेसर और 31 भारतीय राइडर शामिल होंगे। हर टीम को हर श्रेणी 2 राइडर की अनुमति है, जिनमें अधिकतम 48 स्लॉट उपलब्ध हैं।

सीज़न वन  के लिए मेगा राइडर नीलामी से जुड़ी नीलामी निधि का कुल योग 6.00 करोड़ रुपये है, जो अपने-आप में महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

सिएट आईएसआरएल के निदेशक और सह-संस्थापक श्री ईशान लोखंडे ने भारत में पहली बार हो रही इस मेगा नीलामी के प्रति अपना उत्साह व्यक्त किया। राइडर्स की नीलामी की मेज़बानी करने का लीग का फैसला भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता और जवाबदेही के प्रति इसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह कदम निस्संदेह लीग की विश्वसनीयता को बढ़ाएगा और इससे सभी प्रतिभागियों और फ्रेंचाइजी मालिकों के लिए निष्पक्ष और समान अवसर को बढ़ावा मिलेगा।

अलग-अलग फ्रेंचाइजी सीज़न वन के लिए तैयारी कर रही हैं, जो गति और कौशल का शानदार प्रदर्शन करेंगी। छह टीमें, रेसिंग कौशल के रोमांचक प्रदर्शन में एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने की तैयारी कर रही हैं। भारत के रैली-रेड चैंपियन सीएस संतोष के नेतृत्व में बिगरॉक मोटरस्पोर्ट, आकांक्षी राइडर्स के लिए शानदार प्रेरणा का स्रोत बनने के लिए तैयार है। टीम निश्चित रूप से इस क्षेत्र में अपने कौशल और अनुभव से प्रभावित करेगी। भारतीय मोटरस्पोर्ट के दिग्गज गौरव गिल के नेतृत्व वाली गुजरात ट्रेलब्लेज़र, देखने लायक एक और टीम है। श्री योगेश महनसरिया के स्वामित्व वाली रीज़ मोटोस्पोर्ट्स अपने नवोन्मेषी दृष्टिकोण के साथ भारतीय सुपरक्रॉस में क्रांति लाने के लिए मैदान में शामिल हो रही है। श्री अभिषेक मोहिते के नेतृत्व में टीम मोहिते रेसिंग, अपने कौशल और विशेषज्ञता के साथ मोटरस्पोर्ट मानकों को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। एपीएल अपोलो के नेतृत्व वाली एसजी स्पोर्ट्स एक और टीम है जिसके बारे में उम्मीद है कि यह प्रतियोगिता में अपना परचम लहराएगी। एसजी स्पीड रेसर्स, लीग में बेहतरीन प्रतिस्पर्धा पेश करने का वादा करती है। आखिर में, पूर्व मोटोक्रॉस रेसर और पंचशील रियल्टी के मालिक श्री अतुल चोर्डिया के स्वामित्व वाली पंचशील रेसिंग, भारत में सुपरक्रॉस की क्षमता को जानती है और वह प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए तैयार है।

उद्घाटन सत्र नज़दीक आ रहा है और अब ब्रांडों के लिए इस क्रांतिकारी मोटरस्पोर्ट यात्रा में शामिल होने का उपयुक्त अवसर है। आईएसआरएल इस रोमांचक अवसर और सुपरक्रॉस की बढ़ती लोकप्रियता के बीच भारत में ऑफ-रोड रेसिंग समुदाय का उल्लेखनीय हिस्सा बनने के लिए विभिन्न उद्योगों के ब्रांडों को आमंत्रित करता है। ब्रांड सहयोग की क्रांतिकारी ताकत को पहचानते हुए, श्री लोखंडे ने कहा, “ब्रांडिंग के अवसरों को पेश करना, लीग की उन व्यवसायों के साथ दीर्घकालिक साझेदारी बनाने की इच्छा को रेखांकित करता है, जिनका विकास और सफलता का दृष्टिकोण उनके समान है। यह उन ब्रांडों के लिए एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है, जो मोटरस्पोर्ट्स में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं और व्यापक लक्षित वर्ग तक पहुंच हासिल करना चाहते हैं।”

सिएट आईएसआरएल सीज़न वन अंतरराष्ट्रीय चैंपियन और उभरते भारतीय सितारों की एक प्रभावशाली श्रृंखला की मेज़बानी करेगा। चैंपियनशिप में चार रोमांचक श्रेणियां होंगी – 450 सीसी इंटरनेशनल राइडर्स, 250 सीसी अंतरराष्ट्रीय राइडर्स, 250 सीसी भारत-एशिया मिक्स, और बेहद प्रतिस्पर्धी 85 सीसी जूनियर क्लास। भारत में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ राइडर्स जुट रहे हैं और यह श्रृंखला वैश्विक स्तर पर सुपरक्रॉस का वर्चस्व स्थापित करने में मदद करेगी।

सिएट आईएसआरएल सीज़न वन राइडर नीलामी और टीम चयन पर अपडेट के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ।

https://indiansupercrossleague.com/.

सिएट आईएसआरएल सीज़न वन की नीलामी के लिए पंजीकृत राइडर्स की पूरी सूची देखने के लिए यहां क्लिक करें।

About Manish Mathur