आइनॉक्स इंडिया लिमिटेड का आईपीओ बृहस्पतिवार, 14 दिसंबर, 2023 को खुलेगा

राष्ट्रीय, 12 दिसंबर, 2023: आइनॉक्स इंडिया लिमिटेड (“कंपनी”), बृहस्पतिवार, 14 दिसंबर, 2023 को अपने इक्विटी शेयरों का आईपीओ खोलेगी।
एंकर निवेशक बोली की तारीख बुधवार, 13 दिसंबर, 2023 होगी। ऑफर, सब्सक्रिप्शन के लिए बृहस्पतिवार, 14 दिसंबर, 2023 को खुलेगा और सोमवार, 18 दिसंबर, 2023 को बंद होगा।
ऑफर के लिए प्राइस बैंड ₹ 627 से ₹ 660 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। बोली न्यूनतम 22 इक्विटी शेयर और उसके बाद 22 इक्विटी शेयरों के गुणकों में लगाई जा सकती है।
कंपनी विक्रेता शेयरधारकों द्वारा 22,110,955 इक्विटी शेयरों की पेशकश के माध्यम से धन जुटाने की योजना बना रही है।
ऑफर फॉर सेल में सिद्धार्थ जैन ले 10,437,355 इक्विटी शेयर, पवन कुमार जैन के 5,000,000 इक्विटी शेयर, नयनतारा जैन के 5,000,000 इक्विटी शेयर, इशिता जैन (“प्रमोटर सेलिंग शेयरधारक”) के 1,200,000 इक्विटी शेयर, मंजू जैन के 230,000 इक्विटी शेयर तक, लता रूंगटा के 190,000 इक्विटी शेयर तक, भारती शाह के 13,400 इक्विटी शेयर तक, कुमुद गंगवाल के 13,400 इक्विटी शेयर तक, सुमन अजमेरा के 13,400 इक्विटी शेयर तक और रजनी मोहट्टा के 13,400 इक्विटी शेयर तक शामिल हैं (“अन्य विक्रेता शेयरधारक”, प्रमोटर विक्रय शेयरधारकों के साथ, जिन्हें “विक्रेता शेयरधारक” कहा जाता है)।
इक्विटी शेयरों की पेशकश 8 दिसंबर, 2023 के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से की जा रही है, जिसे सेबी के पास दायर किए गए 9 दिसंबर, 2023 के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के शुद्धिपत्र (“आरएचपी”) के साथ पढ़ा जाता है, जिसे रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, गुजरात, अहमदाबाद में दाखिल किया गया है। “आरओसी”)
आरएचपी के माध्यम से पेश किए गए इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई”) जैसे स्टॉक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। ऑफर के प्रयोजनों के लिए, बीएसई नामित स्टॉक एक्सचेंज है। हमारी कंपनी को क्रमशः 25 अक्टूबर, 2023 और 23 अक्टूबर, 2023 के उनके पत्रों के अनुसार इक्विटी शेयरों की लिस्टिंग के लिए बीएसई और एनएसई से ‘सैद्धांतिक’ अनुमोदन प्राप्त हुआ है।

यह पेशकश सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 31 के साथ पढ़े गए संशोधित (“एससीआरआर”), प्रतिभूति अनुबंध (विनियमन) नियम, 1957 के नियम 19(2)(बी) के संदर्भ में, बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से की जा रही है। साथ ही, यह और सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 6(1) के अनुपालन में की जा रही है, जिसमें योग्य संस्थागत खरीदारों (“क्यूआईबी”) (“क्यूआईबी भाग”) को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए ऑफर का 50% से अधिक उपलब्ध नहीं होगा, बशर्ते कि हमारी कंपनी बीआरएलएम के परामर्श से क्यूआईबी हिस्से का 60% तक विवेकाधीन आधार पर एंकर निवेशकों को आवंटित कर सकती है (“एंकर निवेशक हिस्सा”)। एंकर निवेशक भाग का एक-तिहाई हिस्सा घरेलू म्युचुअल फंड के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते कि घरेलू म्युचुअल फंड से एंकर निवेशकों को जिस कीमत पर आवंटन किया जाता है (“एंकर निवेशक आवंटन मूल्य”) पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों। सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार। एंकर निवेशक हिस्से में कम सदस्यता, या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी हिस्से (एंकर निवेशक हिस्से को छोड़कर) (“नेट क्यूआईबी हिस्सा”) में जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, नेट क्यूआईबी भाग का 5% केवल म्यूचुअल फंड के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, और शेष नेट क्यूआईबी भाग म्यूचुअल फंड सहित सभी क्यूआईबी बोलीदाताओं के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा। उनसे ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त की जा रही हैं। हालाँकि, यदि म्यूचुअल फंड की कुल मांग नेट क्यूआईबी हिस्से के 5% से कम है, तो म्यूचुअल फंड हिस्से में आवंटन के लिए उपलब्ध शेष इक्विटी शेयर क्यूआईबी को आनुपातिक आवंटन के लिए शेष नेट क्यूआईबी हिस्से में जोड़ दिए जाएंगे। इसके अलावा, प्रस्ताव का कम से कम 15% गैर-संस्थागत निवेशकों (“गैर-संस्थागत भाग”) को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा (जिसमें से एक तिहाई आवेदन आकार वाले बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा)। ₹ 0.20 मिलियन से अधिक और ₹ 1.00 मिलियन तक और दो-तिहाई ₹ 1.00 मिलियन से अधिक के आवेदन आकार वाले बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होंगे, बशर्ते कि ऐसी उप-श्रेणियों में से किसी भी सदस्यता रहित हिस्से को आवेदकों को आवंटित किया जा सके। गैर-संस्थागत निवेशकों की अन्य उप-श्रेणी में (ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त होने के अधीन) और सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों को आवंटन के लिए ऑफर का कम से कम 35% उपलब्ध होगा, बशर्ते कि उनसे ऑफर मूल्य पर या उससे अधिक कीमत पर वैध बोलियाँ प्राप्त हों।

सभी संभावित बोलीदाताओं (एंकर निवेशकों को छोड़कर) को अनिवार्य रूप से अपने संबंधित एएसबीए खाते (जैसा कि यहां परिभाषित किया गया है), और यूपीआई के मामले में यूपीआई आईडी (यहां इसके बाद परिभाषित) का विवरण प्रदान करके अवरुद्ध राशि (“एएसबीए”) प्रक्रिया द्वारा समर्थित एप्लिकेशन का उपयोग करना आवश्यक है। इसके बाद परिभाषित बोलीदाताओं) यूपीआई तंत्र का उपयोग करके बोली लगाना, यदि लागू हो, जिसमें संबंधित बोली राशि को स्व-प्रमाणित सिंडिकेट बैंकों (“एससीएसबी”) या यूपीआई तंत्र के तहत, जैसा भी मामला हो, संबंधित की सीमा तक अवरुद्ध कर दिया जाएगा। बोली राशि. एंकर निवेशकों को एएसबीए प्रक्रिया के माध्यम से ऑफर में भाग लेने की अनुमति नहीं है। विवरण के लिए, आरएचपी के पृष्ठ 450 पर “ऑफर प्रक्रिया” देखें।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड और एक्सिस कैपिटल लिमिटेड ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।
इस प्रेस विज्ञप्ति में उल्लिखित सभी बड़े अक्षरों वाले शब्दों, जिन्हें परिभाषित नहीं किया गया है, का वही अर्थ होगा जो आरएचपी में निर्धारित है।

About Manish Mathur