इस विश्व स्वास्थ्य दिवस अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिए मोदीकेयर लिमिटेड को चुनें अपना वैलनैस पार्टनर

फिटनैस की यात्रा के लिए आपको सही टूल्स और सही रिसोर्सेज़ की ज़रूरत होती है, ताकि आप अपने आप में सर्वश्रेष्ठ बदलाव ला सकें। इस साल के विश्व स्वास्थ्य दिवस की थीम ‘मेरा स्वास्थ्य, मेरा अधिकार’ के मद्देनज़र मोदीकेयर लिमिटेड आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे प्रोडक्ट्स जिन्हें खास आपके स्वास्थ्य एवं कल्याण के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाना चाहते हैं, पोषण में सुधार लाना चाहते हैं, अपनी वैलनैस को सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो मोदीकेयर लिमिटेड की ओर से इन विकल्पों को चुनें और अपने जीवन को स्वस्थ एवं खुशहाल बनाएं।

व्यस्कों के लिए

मोदीकेयर वैल गमीज़ रेंज

गमी विटामिन आज के दौर में हीरो पोषक तत्व बन गए हैं, और स्वास्थ्य एवं ब्यूटी उद्योग में बड़ा बदलाव ला रहे हैं। तो मोदीकेयर की ओर से विटामिन एवं मिनरल्स से भरपूर इन गमीज़ के साथ स्वादिष्ट एवं पोषक अंदाज़ में अपने अपने प्रियजनों के प्रति देखभाल दर्शाइए। पोषण को मज़ेदार बनाते हुए वैल गमीज़, खासतौर पर उन लोगों की जीवनशैली एवं आहार की ज़रूरतों को पूरा करती हैं, जो हमेशा कहीं व्यस्त रहते हैं।

इस रेंज को खासतौर पर उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो व्यस्त जीवनशैली की वजह से अपने आहार पर ध्याननहीं दे पाते। मात्र रु 699 में उपलब्ध वैल गमी रेंज में चार वेरिएंट हैं- वैल हेयर, स्किन एण्ड नेल गमी, वैल डीटॉक्स गमी, वैल शार्प आई गमी और वैल यमी टमिन गमी।

ये गमीज़ 100 फीसदी प्राकृतिक हैं, इनमें कोई आर्टीफिशियल कलर नहीं है, और इन्हें यूरोप और यूएसए की विशेषज्ञता के आधार पर बनाया गया है। पोषण से भरपूर ये गमीज़ एनर्जी, इम्युनिटी बढ़ाकर मेटाबोलिज़्म में सुधार लाती हैं और स्वास्थ्य को बेहतर बनाती हैं।

मोदीकेयर के वैल मल्टीविटामिन मल्टीमिनरल फॉर मैन एण्ड वुमेन

वैल मल्टीविटामिन मल्टीमिनरल फॉर वुमेन एवं वैल मल्टीविटामिन मल्टीमिनरल फॉर मैन पुरूषों एवं महिलाओं की पोषण संबंधी ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए हैं।  मात्र रु 999 में उपलब्ध यह सप्लीमेंट आपके फिटनैस रूटीन के लिए परफेक्ट है।

वैल मल्टीविटामिन मल्टीमिनरल फॉर वुमेन  महिलाओं की पोषण संबंधी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया प्रोडक्ट है जो उन्हें फिट और एक्टिव बने रहने में मदद करता है। इस शक्तिशाली संयोजन में 30 ज़रूरी पोषक तत्व मौजूद हैं, जिनमें 12 विटामिन, 11 मिनरल्स, 4 हर्बल एक्स्टै्रक्ट, 3 एमिनो एसिड और एंटीऑक्सीडेन्ट शामिल हैं। ये सभी पोषक तत्व एक दूसरे के साथ तालमेल में काम करते हुए इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाते हैं, शरीर का एनर्जी लैवल बढ़ाते हैं तथा तनाव एवं थकान को दूर करने में मदद करते हैं। यह फॉर्मूला हॉर्मोनों का संतुलन बनाता है, बाल, नाखुन और त्वचा को स्वस्थ बनाकर मानसिक एवं हडिड्यों के स्वास्थ्य को भी सुनिश्चित करता है। मल्टीविटामिन मल्टीमिनरल्स के व्यापक मिश्रण के साथ यह उन महिलाओं के लिए व्यवहारिक विकल्प है, जो एनर्जी लैवल को बनाए रखते हुए सक्रिय जीवनशैली जीना चाहती हैं। इसमें मौजूद शतावर, अशोका, तुलसी और हल्दी के अर्क हॉर्मोनों का संतुलन बनाए रखते हुए कॉग्निटिव फंक्शन्स में सुधार लाते हैं।

वैल मल्टीविटामिन मल्टीमिनरल फॉर मैन पुरूषों की पोषण संबंधी ज़रूरतों को पूरा कर उन्हें फिट और एक्टिव बने रहने में मदद करता है। इस पावरफुल संयोजन में 26 ज़रूरी पोषक तत्व हैं, जिनमें 8 विटामिन, 10 मिनरल्स, 4 एमिनो एसिड और 4 हर्बल एक्स्ट्रैक्ट (जड़ी-बूटियों के अर्क) शामिल हैं। जो मेटाबोलिज़्म को तेज करते हैं, मानसिक स्वासथ्य को  बनाए रखते हैं और नर्वस सिस्टम को मजबूत बनाते हैं।  एंटीऑक्सीडेन्ट से युक्त यह फॉर्मूला मांसपेशियों की गतिविधियों को सामान्य बनाता है। इसमें मौजूद अवयव दिमाग, मांसपेशियों की कार्यप्रणाली, आंखों के स्वास्थ्य, दिल की सेहत और सैल्युलर एनर्जी को सामान्य बनाए रखने में मदद करते हैं।

मोदीकेयर वैल ऑल प्लांट प्रोटीन पाउडर

प्रोटीन शरीर के लिए सबसे ज़रूरी पोषक तत्व है और स्वास्थ्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वैल ऑल प्लांट प्रोटीन पाउडर  सोय, गेंहूं और मटर के प्रोटीन का संयोजन है, इसमें मौजूद 9 ज़रूरी एमीनो एसिड शरीर के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। रु 2399 की कीमत पर उपलब्ध यह प्रोटीन पाउडर  दिन भर शरीर की एनर्जी बनाए रखता है, मसल मास बनाने में मदद करता है, साथ ही सैल्स बनाने और उनकी मरम्मत में भी कारगर है।

मोदीकेयर का वैल इंटेलेक्टे

आज के जीवन में तनाव बहुत अधिक होने के कारण हमारे स्वास्थ्य पर बुरा असर होता है, जिससे शरीर के महत्वपूर्ण अंगों को नुकसान पहुंचता है। तनाव के कारण शरीर में बनने वाले फ्री रेडिकल्स शरीर की कोशिकाओं और टिश्यूज़ को नुकसान पहुंचाते हैं। इन फ्री रेडिकल्स  के प्रभाव को खत्म कराने के लिए एंटीऑक्सीडेन्ट्स का सेवन करना चाहिए। इससे डीजनरेटिव बदलावों की गति धीमी हो जाती है और शरीर लम्बे समय तक स्वस्थ रहता है। रु 1140 की कीमत पर उपलब्ध मोदीकेयर के वैल इंटेलेक्टे में 3 एंटीऑक्सीडेन्ट हैं- एंजा़ेजेनोल- न्यूज़ीलेण्ड से नैचुरल पाईन बार्क एक्सटै्रक्ट; एसेरोला चैरी एक्सट्रैक्ट और सिट्रस बाईफ्लेवोनायड। एंज़ोजेनोल 100 फीसदी प्राकृतिक है, यह नैचुरल एंटीऑक्सीडेन्ट एवं एंटी-इन्फलामेटरी अवयवों का प्रभावी मिश्रण है, इसे बनाने में किसी तरह के रसायन का उपयोग नहीं होता, इसे इंटरनेशनल प्योर पेटेंटेड एक्स्ट्रैक्शन तकनीक से बनाया जाता है। इसमें मौजूद एसेरोला चैरी एक्स्ट्रैक्ट विटामिन सी का अच्छा स्रोत है। इसी तरह सिट्रस बायफ्लेवोनॉयड में फाइटोन्यूट्रिएन्ट्स भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं, जो सर्कुलेटरी सिस्टम को सशक्त बनाते हैं।

मोदीकेयर का वैल आयरन एण्ड फोलिक एसिड

 

वैल आयरन एण्ड फोलिक  एसिड आयुर्वेद और विज्ञान से प्रेरित सक्षम साई-वेदिक फॉर्मूला है। रु 325 की कीमत पर उपलब्ध यह फॉर्मूला विटामिन बी12, पालक, बीटरूक के अर्क से भरपूर है, जो शरीर में लाल रक्त कोशिकाएं बनाता है, इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाता है और थकान दूर रकता है। बीटरूट का अर्क विटामिन, मिनरल, एंटीऑक्सीडेन्ट और एक अनूठे बायोएक्टिव कम्पाउंड बीटालेन्स होते हैं। पालक कई विटामिन और मिनरल्स जैसे विटामिन के1, आयरन और फोलिक एसिड का बेहतरीन स्रोत है।

मोदीकेयर का वैल कैल्शियम कॉम्पलेक्स

वैल कैल्शियम कॉम्पलेक्स हड्डियों की डेंसिटी को सामान्य बनाए रखकर उनके विकास में मदद करता है। इसमें कैल्शियम के अलावा विटामिन डी, मैग्निशियम, विटामिन के2-7 और ज़िंक भी है जो हड्डियों को मजबूत बनाते हैं। रु 520 की कीमत पर उपलब्ध यह फॉर्मूला मांसपेशियों और तंत्रिकाओं की कार्यप्रणाली को सामान्य बनाए रखने में मदद करता है। कैल्शियम शरीर के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए ज़रूरी है। दांतों और हड्डियों को मजबूत बनाए रखने और साथ ही मांसपेशियों एवं तंत्रिकाओं की सामान्य कार्य प्रणाली के लिए आपके आहार में रोज़ाना कैल्शियम का होना ज़रूरी है।

बच्चों के लिए

मोदीकेयर का वैल किड्स इम्युनिटी एवं ब्रेन बूस्टर हर्बल टॉनिक

100 फीसदी कोशिश के बावजूद बच्चों के विकास के ज़रूरी वर्षों में विटामिन और मिनरल्स की कमी रह जाती हैं अपने बच्चे की दिन की शुरूआत करें कुछ अतिरिक्त देखभाल के साथ, उन्हें दें वैल किड्स इम्युनिटी एण्ड ब्रेन बूस्टर हर्बल टॉनिक। यह साई-वेदिक फॉर्मूला बच्चों के कॉग्निटिव फंक्शन और शारीरिक विकास में सुधार लाता है। इसमें मौजूद 6 आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां ब्राह्मी, शंखपुष्पी, वाचा, अश्वगंधा, एलो वेरा और केसर शरीर और दिमाग दोनों के लिए फायदेमंद हैं। मात्र रु 699 की कीमत पर उपलब्ध मोदीकेयर का वैल किड्स इम्युनिटी एवं ब्रेन बूस्टर हर्बल टॉपिक बच्चों में अतिरिक्त उग्रता, सक्रियता और आवेग को कम करता है।

मोदीकेयर का वैल स्ट्रोंग एण्ड स्मार्ट

प्रोटीन शरीर के विकास के लिए ज़रूरी हैं। बच्चों को अक्सर बार-बार भूख लगती है और वे ज़रूरत से ज़्यादा जंक फूड खाते हैं। उनके लिए मोदीकेयर का वैल स्ट्रोंग एण्ड स्मार्ट बेहतरीन है, जिसे आप स्मूदी या दूध में मिलाकर उन्हें दे सकते हैं । यह पोषक ड्रिंक है जो बच्चों की रोज़मर्रा की पोषण संबंधी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए 34 ज़रूरी पोषक तत्व (प्रोटीन, कार्बोहाइड्रट, विटामिन, मिनरल्स, डीएचए, कोलोस्ट्रम, एफओएस आदि) देता है। ये पोषक तत्व बच्चों के विकास, इम्युनिटी, एनर्जी, स्टेमिना बढ़ाते हैं। खाने-पीने की गलत आदतों के चलते उनमें पोषण की कमी को दूर करते हैं। इसका प्रोटीन डाइजेस्टिबिलिटी करेक्टेड एमिनो एसिड स्टोर 1.0 है, जो ड्ब्ल्यूएचओ द्वारा गुणवत्तापूर्ण प्रोटीन स्रोत के लिए निर्धारित अधिकतम स्कोर है। चॉकलेट फ्लेवर में स्टैमिना और इम्युनिटी का यह संयोजन मात्र रु 702 में उपलब्ध है।

मोदीकेयर रेंज के सभी प्रोडक्ट्स देश भर में मोदीकेयर कन्सलटेन्ट्स के माध्यम से उपलब्ध हैं।

न्यूट्रास्युटिकल प्रोडक्ट्स चिकित्सकीय उपयोग के लिए नहीं हैं। निर्देशित मात्रा से अधिक मात्रा में सेवन न करें। अगर कोई बीमारी है तो प्रोडक्ट का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह लें। किसी आहार के लिए विकल्प के रूप में इस्तेमाल न करें। इसका उपयोग किसी बीमारी के निदान, उपचार, इलाज या रोकथाम के लिए नहीं किया जा सकता। अधिक जानकारी के लिए प्रोडक्ट पर दिया गया लेबल देखें।

About Manish Mathur