जयपुर लोकल ने हिप-हॉप कलाकारों को मंच प्रदान किया

जयपुर 11 फरवरी 2019 रिंगिंग बेल्स एंटरटेनमेंट ने जयपुर लोकल नामक एक कार्यक्रम का आयोजन बैरियो लाउंज जयपुर में किया। जयपुर वासियो को लाइव परफॉरमेंस देखने का मौका मिला। जयपुर के युवाओ ने इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर भाग लिया ।

इस कार्यक्रम के बारे में डीजे हर्षित ने बताया की इस कार्यक्रम में तीन कैटेगिरी ’प्रदर्शन,साइफर, रैप प्रतियोगिता, रखी गई थी। इस में छः समूह के (डीजे हर्षित समूह, लिखावत समूह ,आर बी बी टी समूह, हिंडिपेंडेंट समूह, मस्सकलीने समूह ,रुहान समूह ) 20 कलाकारों ने अपने ही अंदाज में जो लाइव परफॉर्म किया उस से वहा बैठे दर्शको को नाचने और गाने के लिए मजबूर कर दिया। हर ग्रुप के तीन तीन राउंड हुए। हर ग्रुप का परफॉरमेंस लाजवाब था। इस कार्यक्रम के अंत में बेस्ट आर्टिस्टों को सम्मान से नवाजा गया ।

सभी आर्टिस्टों ने कहा की जयपुर ने जो हौसला बढ़ाया है और हम सभी को जो प्यार दिया है उसके लिए हम सब आप सभी के आभारी है। इस कार्यक्रम को जयपुर में रैपर्स के साथ मिलकर विकसित किया गया था।

हमने उन कलाकारों को मंच प्रदान किया हैं, जिनके पास हिप हॉप की प्रतिभा तो है लेकिन उस प्रतिभा को कही कोई मंच नहीं मिल पाया। हमारा मकसद इस कला-रूप को जयपुर शहर में फैलाना व प्रतिभावान कलाकारों को ढूढ़कर मंच पर लाना है।

About Manish Mathur