Breaking News
Home / बिजनेस / भारतीय क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी RR 310 के पहले मालिक बने

भारतीय क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी RR 310 के पहले मालिक बने

जयपुर 27 मई  2019  दुनिया की प्रतिष्ठित दोपहिया एवं तिपहिया निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी ने आज रेस ट्यून्ड (RT) स्लिपर क्लच से युक्त टीवीएस अपाचे RR 310 का लाॅन्च किया है। टीवीएस रेसिंग की अवधारणा को आगे बढ़ाते हुए यह अपग्रेड उपभोक्ता को राइडिंग का अनूठा अनुभव प्रदान करेगा। इस टेक्नोलाॅजी के साथ गियर शिफ्टिंग की प्रक्रिया बेहद आसान हो जाती है, इसके अलावा तेज़ स्पीड के दौरान भी, खासतौर पर कोनों पर वाहन का संतुलन बना रहता है। नए वेरिएन्ट के स्टाइल में भी कुछ हल्के बदलाव किए गए हैं, इसके अलावा इसे नए कलर- फैंटम ब्लैक में पेश किया गया है। बाईक का एंग्युलर डिज़ाइन और शार्प ऐज़ इसके नए कलर को और भी बेहतरीन बनाते हैं।

टीवीएस का स्लिपर फंक्शन राईड के दौरान मोटरसाइकल का संतुलन बनाए रखता है। यह सिस्टम, असिस्ट फंक्शन के साथ आता है जिसमें क्लच प्लेट्स कस कर लाॅक हो जाती हैं और क्लच एंगेजमेन्ट फोर्स बढ़ जाने से क्लच पर कम दबाव लगाना पड़ता है। नया टीवीएस अपाचे RR 310 RT स्लिपर क्लच एक शक्तिशाली और उपयोगी फीचर है, जो मोटरसाइकल की राइड को बेहतरीन बनाता है, फिर चाहे आप शहर की सड़कों पर हों, राजमार्ग पर या ट्रैक पर। टीवीएस अपाचे RR 310 के मौजूदा उपभोक्ता भी इस नई टेक्नोलाॅजी का लाभ उठा सकते हैं क्योंकि रेस ट्यून्ड स्लिपर क्लच टीवीएस एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध है, जिसे उनकी मौजूदा मोटरसाइकल के साथ फिट किया जा सकता है। यह सुविधा देश भर के चुनिंदा टीवीएस अपाचे RR 310 डीलरशिप्स पर मामूली कीमत पर उपलब्ध है।

इस लाॅन्च पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए के एन राधाकृष्णन, डायरेक्टर एवं सीईओ, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हम टीवीएस अपाचे त्त् 310 में रेस ट्यून्ड (RT) स्लिपर क्लच टेक्नोलाॅजी पेश करने जा रहे हैं। मुझे विश्वास है कि हमारे मौजूदा और नए उपभोक्ता इस बदलाव को खूब पसंद करेंगे। यह सुपर-प्रीमियम मोटरसाइकल जिसे ट्रैक के लिए उत्कृष्ट माना जाता है, उद्योग जगत के कई अग्रणी फीचर्स के साथ यह रेसिंग के लिए एकदम अनुकूल है। इस नई टेक्नोलाॅजी के साथ बाईक का परफोर्मेन्स कई गुना बेहतर हो जाएगा। हम अपने मौजूदा टीवीएस अपाचे त्त् 310 उपभोक्ताओं को भी इस नई टेक्नोलाॅजी से लाभान्वित करना चाहते हैं। मोटरसाइकल के स्टाइल में किए गए बदलाव इसे रेसिंग के लिए और अनुकूल बनाते हैं तथा उपभोक्ताओं को संतोषजनक अनुभव प्रदान करते हैं।’’

नई मोटरसाइकल के बारे में बात करते हुए महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा, ‘‘मैं पिछले 12 सालों से टीवीएस मोटर कंपनी के साथ जुड़ा हुआ हूँ और हर बीतते साल के साथ कंपनी के साथ मेरा रिश्ता और मजबूत होता जा रहा है। बाइक प्रेमी होने के नाते मैं नए टीवीएस अपाचे त्त् 310 स्लिपर क्लच वेरिएन्ट को लेकर बेहद उत्साहित हूँ, जो अपने शानदार डिज़ाइन केे साथ बेहतरीन परफोर्मेन्स भी देती है। मुझे गर्व है कि मेरे पास एक भारतीय निर्माता द्वारा बनाई गई सुपर-प्रीमियम बाईक है। मैं टीवीएस टीम को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूँ और इस नई मोटरसाइकल की सवारी को लेकर बेहद उत्साहित हूँ।’’

टीवीएस अपाचे RR 310 रिवर्स इन्क्लाइन्ड डीओएचसी (डबल ओवर हैड कैम) लिक्विड कूल्ड इंजिन, आॅयल कूलिंग टेक्नोलाॅजी, 6-स्पीड गियर बाॅक्स, रेस इन्सपायर्ड वर्टिकल स्पीडो-कम-टैकोमीटर, बाई-एलईडी ट्विन प्रोजेक्टर हैड लैम्प्स, मिशलिन स्ट्रीट स्पोर्ट्स टायर्स के साथ आती है। मोटरसाइकल में किए गए बदलाव इसकी राईड को कहीं अधिक बेहतरीन और भरोसेमंद बनाते हैं। मोटरसाइकल का नया अपग्रेडेड वेरिएन्ट दो नए रंगों- रेसिंग रैड और फेंटम ब्लैक में उपलब्ध है।

मोटरसाइकल देश के चुनिंदा डीलरशिप्स पर रु 2,27,000 (एक्स शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर उपलब्ध है।

टीवीएस मोटर कंपनी के बारे में
हम एक प्रतिष्ठित दोपहिया एवं तिपहिया निर्माता हैं और 8.5 बिलियन अमेरिकी डाॅलर के टीवीएसग्रुप की प्रमुख कंपनी हैं। उपभोक्ताओं के प्रति 100 सालों के भरोसे, मूल्यों तथा भरपूर जोश और उत्साह के साथ हमें गर्व है कि हम सर्वोच्च गुणवत्ता के अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के उत्पाद पेश करते हैं। हम 60 देशों में मौजूद अपने सभी टचपाॅइन्ट्स के माध्यम से उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। हम एकमात्र दोपहिया कंपनी है जिसे प्रतिष्ठित डेमिंग पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। हमारे उत्पाद पिछले चार सालों के दौरान लगातार जे.डी. पावर आईक्यूऐस एवं अपील सर्वेक्षेणों में अग्रणी स्थानों पर रहे हैं। हमें लगातार तीन सालों तक जे.डी. पावर कस्टमर सर्विस सैटिस्फैक्शन सर्वे में नंबर 1 कंपनी घोषित किया गया है।

About Patrika Jagat

Check Also

बीएसडीयू ने किया 3डी प्रिंटिंग और एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग पर वर्कशॉप ईओएस के सहयोग से

7  जून 2019 जयपुरभारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी ने ईओएस के साथ मिल कर ’डिजाइन फॉर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *