जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा 23 अप्रैल को होगा कार्यशाला का आयोजन

जयपुर, 22 अप्रैल। जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा 23 अप्रैल मंगलवार को जल एवं स्वच्छता संगठन(डब्ल्यू एस एस ओ) के सहयोग से कार्यशाला को आयोजन किया जाएगा। विभाग के कान्फ्रेंस हॉल मे आयोजित होने वाली इस कार्यशाला में विभाग के वर्तमान नियमों में आवश्यक संशोधन एवं प्रस्तावित मानक निविदा प्रपत्र में लिये जा रहे प्रावधानों की समीक्षा की जाएगी। कार्यशाला में भारत की प्रमुख निर्माण कंपनी जैसे – एल एंड टी, एम. ई. आई. एल, एनसीसी इत्यादि भी अपने विचार रखेंगे।
विभाग के मुख्य अभियंता ( ग्रामीण) ने बताया कि राज्य में वृहद परियोजनाओं का कार्य बड़ी- बड़ी इन्फ्रा कंपनियों द्वारा किया जा रहा है। इन कार्यो के सुचारू क्रियान्वयन के लिए विभिन्न प्रकार के नियमों जैसे लोक निर्माण एंव वित्तीय लेखा नियम, निविदा प्रपत्र एवं प्रकिया इत्यादि में सरलीकरण की आवश्यकता महसूस की गई इसलिए इस कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि कार्यशाला में निर्माण कंपनियों को परियोजनाओं के सरलीकरण की जानकारी, उपलब्ध करवायी जाएगी तथा उनके विचार एवं सुझाव जानकर यथा संभव सक्षम स्तर पर निर्णय के बाद उचित कार्यवााही के लिए अग्रेषित किया जाएगा। कार्यशाला में विभाग के प्रमुख शासन सचिव सहित मुख्य अभियंता हिस्सा लेंगे

About Manish Mathur