आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते जयपुर कमिश्नरेट का बाबू गिरफ्तार

जयपुर 15 मई 2019 भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो  की जयपुर शहर प्रथम टीम ने बुधवार को पुलिस कमिश्नरेट की अकाउंट्स शाखा में पदस्थापित कनिष्ठ लिपिक राजेश तिवाड़ी को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि आरोपी ने  रिश्वत की यह राशि एक कांस्टेबल से हार्ड ड्यूटी अलाउंस बनाने के बदले में मांगी थी। वहीं एसीबी जांच कर रही है कि आरोपी राजेश तिवाड़ी के पास कितने पुलिसकर्मियों की हार्ड ड्यूटी अलाउंस की फाइल अटकी हुई है।
एसीबी के एएसपी आलोकचन्द्र शर्मा के नेतृत्व में टीम ने बुधवार दोपहर को कमिश्नरेट में आरोपी राजेश तिवाड़ी को रिश्वत की राशि लेते ही पकड़ लिया। मौके पर ही एसीबी ने आरोपी के खिलाफ साक्ष्य जुटाए।
एएसपी आलोक चन्द्र शर्मा ने बताया कि इस संबंध में पुलिस लाइन के कांस्टेबल सुनील ने एसीबी में शिकायत की थी। शिकायत में बताया कि वह तीन माह मेडिकल पर था। आरोपी राजेश ने उसकी तनख्वाह तो बना दी, लेकिन हार्ड ड्यूटी अलाउंस 17000 हजार रुपए बनाने के बदले 8000 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है।  सत्यापन के बाद बुधवार को एसीबी मुख्यालय की जयपुर शहर प्रथम यूनिट के प्रभारी एडिशनल एसपी आलोक चंद्र शर्मा के नेतृत्व में टीम ने ट्रेप रचा।इसके बाद आरोपी बाबू राजेश तिवाड़ी को परिवादी से आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।

About Manish Mathur