कॉनफैड ने चार माह में 11 करोड़ की दवाएं कराईं उपलब्ध पेंशनर्स को मिलती है प्राथमिकता

जयपुर 05 मई 2019 राज्य के समस्त 430 सहकारी दवा दुकानों पर आमजन के साथ पेंशनर्स को भी पर्याप्त मात्रा में जीवनरक्षक सहित अन्य दवाओं की समय पर आपूर्ति की जा रही है। अधिकतर दवाएं इन दुकानों के माध्यम से पेंशनर्स को उपलब्ध कराई जा रही है। विशेष परिस्थितियों में त्वरित आवश्यकता होने पर दवा उपलब्ध न होने की स्थिति में ही पेंशनर्स को नसीहत दी जाती है। जिनसे उन्हें तत्काल राहत मिल सके। जिनका भुगतान भी कॉनफैड द्वारा किया जाता है।
राजस्थान राज्य सहकारी उपभोक्ता भंडार (कॉनफैड) के प्रबंध निदेशक श्री संजय गर्ग ने बताया कि इस साल में जनवरी से अप्रेल माह तक जयपुर जिले के उपभोक्ताओं को 58 दुकानों के माध्यम से 11 करोड़ रुपये की दवाएं उपलब्ध कराई जा चुकी हैं।
उन्होंने बताया कि सहकारी दवा दुकानों पर अलग- अलग ब्रांड की करीब 7500 दवाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में पेंशनराें के लिए अलग से दुकान की व्यवस्था है, जहां पेंशनर्स को उनकी आवश्यकता के अनुसार दवाएं उपलब्ध हैं। अन्य दवा दुकानों में भी वरिष्ठ नागरिकों ,एवं पेंशनरों को प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध करवाई जा रही हैं।
श्री गर्ग ने बताया कि दवा दुकानों के जरिए कैंसर, किडनी, हार्ट, बीपी, डायबिटीज सहित अन्य बीमारियों की दवाएं पेंशनर्स की मांग के आधार पर प्राथमिकता से उपलब्ध कराई जाती हैं। राज्य सरकार द्वारा सहकारी उपभोक्ता दवा दुकानों को पूर्व सहयोगी एवं मार्गदर्शन प्रदान किया जा रहा है।

About Manish Mathur