चार मकानों को  निशाना बना कर नकदी, जेवरात पर किया  हाथ साफ

जयपुर 05  मई 2019  राजधानी में चोरो का आतंक बरकरार है। शहर के मालवीय नगर, हरमाड़ा और सांगानेर सदर इलाके स्थित चार मकानों को चोरों ने निशाना बनाया और नकदी, जेवरात पर हाथ साफ फरार हो गए। पुलिस मामला दर्ज कर घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।
विवाहिता के गहने चोरी :- मालवीय नगर थाना इलाके में एक विवाहिता के पीहर से सोने-चांदी के आभूषण चोरी होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया राजपूत कॉलोनी, झालाना निवासी प्रियंका कंवर ने मामला दर्ज कराया कि 18 अप्रैल को अपनी ससुराल उज्जैन से यहां पीहर में आई थी। 27 अप्रैल को गंगापुर सिटी निवासी मामा के यहां रामायण पाठ में शामिल होने के लिए 26 अप्रैल की रात को अपने सारे सोने-चांदी के आभूषण एक डब्बे में रखकर बक्शे के ऊपर रखे थे। 27 की सुबह जब छह बजे दुगार्पुरा स्टेशन से ट्रेन में सवार हुए तो मां ने सामान और आभूषण चेक करने के लिए कहा तो ध्यान आया कि गहनों से भरा डिब्बा तो घर रह गया। इस पर पापा को फोन पर घटना के बारे में बताया और कहा कि शाम को ड्यूटी से आकर डिब्बे को सुरक्षित रख ले। जब पापा शाम को घर वापिस आए तो डिब्बा गायब मिला। डिब्बे में सोने की नथ, अंगूठी, चांदी की पायजेब सहित काफी गहने थे। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।
सेवानिवृति कार्यक्रम में गए थे परिवार सहित गांव, पीछे से चोरी :- हरमाड़ा थाना इलाके में एक सूने मकान से नकदी सहित सोने चांदी के आभूषण चोरी होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया गणपति नगर, राजावास निवासी सुरेश ने मामला दर्ज कराया कि 30अप्रैल को एक सेवानिवृति कार्यक्रम में परिवार सहित शाहपुरा गए हुए थे। जब 1मई को वापिस लौटे तो घर के ताले टूटे हुए मिले अंदर जाकर देखा तो छोटा-मोटा सामान टूटा हुआ और बिखरा मिला। अलमारी चेक करने पर 50 हजार की नकदी सहित सोने चांदी के आभूषण गायब मिले। पुलिस मामला दर्ज कर घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज चेक कर रही है।
सूने मकान से सामान चोरी :- हरमाड़ा इलाके में चोर एक सूने मकान को निशाना बनाकर वहां रखे घरेलू सामान को चोरी कर ले गए। पुलिस ने बताया नरेश चौहान निवासी गौतम नगर, बैनाड़ रोड ने मामला दर्ज कराया कि वह 30 अप्रैल को परिवार सहित अलवर अपने गांव गया हुआ था। 2 मई को वापिस लौटा तो घर के ताले टूटे हुए मिले और अंदर रखा घरेलू सामान गायब मिला।
नकदी सहित आभूषण चोरी :- सांगानेर सदर इलाके में चोरों ने एक मकान के ताले तोड़कर अंदर कमरे में रखी नकदी और सोने चांदी के आभूषण सहित अन्य सामान पर हाथ साफ किया और फरार हो गए। पुलिस ने बताया अनीता विस्तार कॉलोनी, इंद्रपुरी निवासी देवनारायण ने मामला दर्ज कराया कि2 मई को वह घर से बाहर थे। इस दौरान चोरों ने घर के ताले तोड़कर अंदर कमरे में अलमारी में रखी 30 हजार की नकदी एवं सोने-चांदी के आभूषण सहित अन्य सामान चोरी कर लिया और फरार हो गए। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

About Manish Mathur