थानागाजी गैंगरेप मामला राजधानी की सड़कों पर उतरी भीम सेना, आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग

जयपुर 10 मई 2019 थानागाजी  विवाहिता से गैंगरेप मामले में शुक्रवार को भीम सेना राजधानी जयपुर की सड़कों  पर उतर आई।  भीम आर्मी एकता मिशन सहित अन्य संगठनों ने शुक्रवार को  जयपुर बंद का आह्वान किया। जयपुर बंद को लेकर भीम आर्मी के साथ अन्य संगठनों के लोग अल्बर्ट हॉल पर जुटे। लोगों ने प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। इस बंद को लेकर जयपुर कमिश्नरेट पुलिस पहले से ही अलर्ट मोड पर थी।
कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जयपुर शहर के मुख्य स्थानों के साथ ही अल्बर्ट हॉल पर पुलिस का जाप्ता तैनात किया गया। भीम सेना के लोग नारेबाजी करते हुए अलबर्ट हॉल से राजमबाग सर्किल, अम्बेडकर सर्किल, सहकार मार्ग से होते हुए सिविल लाइंस पहुंचे।  जहां प्रदर्शनकारियों को बाइस गोदाम सर्किल पर पुलिस बल तैनात कर रोक गया। इसके लिए अतिरिक्त पुलिस जाप्ता बुलाया गया।
भारत एकता मंच के संयोजक रोशन मुंंडोतिया ने बताया कि आरोपियों को सरकार से फांसी दिलवाने की मांग रखी हैै।  सभी से शांतिपूर्ण तरीके से बंद करने का आवहान किया है, ताकि सरकार पर दबाव बन सके। इस दौरान जबरन विरोध का व्यापारिक संगठनों ने बंद का विरोध किया। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि दुष्कर्म के आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए। वहीं मेघवाल महासभा, भीम सेना,दलित व दलित आदीवासी विकास परिषद् ,भीम संसद, बलाई महासभा व बैरवा महासभा ने एक प्रेस कॉफ्रेंस का भी आयोजन कर घटना को लेकर अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए पुलिस से इस प्रकार की घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की। प्रदर्शन रैली में भीम सेना प्रमुख चंद्रशेखर उर्फ रावण भी पहुंचे।
शहर में लगा लंबा जाम इस दौरान प्रदर्शनकारियों की रैली जहां जहां से गुजरी वहां जाम लग गया। अचानक हजारों लोगों की भीड़ सड़क पर उतरी तो शहर एक बार ठहर सा गया। पहले जेएलमार्ग, टोंकरोड और फिर सहकार मार्ग पर जाम की स्थिती बनी।
गौरतलब है कि घटना 26 अप्रैल की है। पति और पत्नी गांव लालवाड़ी से तालवृक्ष जा रहे थे। थानागाजी-अलवर बाइपास रोड पर दुहार चौगान वाले रास्ते में 5 युवकों ने उन्हें रोका और पति को बंधक बनाकर मारपीट की। पत्नी से गैंगरेप कर वीडियो बना लिया। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपियों ने पीड़ित दंपती से वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पैसे भी वसूल किए। आरोपियों ने फिर पैसों की डिमांड की तो परेशान दंपती 30 अप्रैल को अलवर एसपी के पास पहुंचे। इसके बाद थानागाजी पुलिस थाने ने 2 मई को एफआईआर दर्ज की। वीडियो वायरल होने के बाद घटना 6 मई को सार्वजनिक हुई।

About Manish Mathur