फर्जी मैसेज दिखाकर व्यापारी से ठगा अस्सी हजार रूपए का माल

जयपुर 02 मई 2019  सांगानेर थाना इलाके में तीन शातिर ठगों द्वारा एक व्यापारी को बैंक में रूपए ट्रांसफर का फर्जी मैसेज दिखाकर करीब अस्सी हजार रूपए का माल हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में लग गई है।
जांच-अधिकारी एएसआई जगदीश प्रसाद ने बताया कि अग्रवाल फार्म,शिप्रापथ निवासी गागनदास खत्री(60) ने मामला दर्ज कराया है कि उसकी नगर निगम रोड,सांगानेर में राधागोविन्द के नाम से बेडशीट एवं सांगानेरी प्रिंट की कुर्तियों की दूकान है।
घटनाक्रम के अनुसार 27 अप्रैल को सुबह करीब 11 बजे तीन व्यक्ति उसके पास आए और माल खरीदने की बात कहकर माल निकलवाया। जिसके बाद तीनों ने 79432 का माल खरीदा और पेमेंट बैंक में ट्रांसफर करने की बात कही,जिसके बाद एक जनें ने बैंक में रूपए ट्रांसफर करने का मैसेज दिखाया तो विश्वास हो गया। जिसके बाद माल का पार्सल बनवाकर ट्रांसपोर्ट से भेजने की बात कही गई। लेकिन तीनों ने माल साथ ले जाने की कहकर लोडिंग टेम्पो बुलवाया और उसमे भरकर ले गए। जब ऑटो वाला माल खाली कर वापिस लौटा तो उसने बताया कि माल सिंधी कैंप से पहले रोड पर ही खाली करवाया गया है। जिसके बाद व्यापारी का माथा ठनका तो उसने आधार कार्ड और बैंक में रूपए की जानकारी मांगी तो फर्जी निकली। जिसके बाद ठगी का अहसास हुआ और तीनों व्यक्तियों से नम्बरों पर संपर्क किया गया तो उन्होंने बैंक में पैसा ना होने की कहकर एक दो दिन में देने की बात कही। और बाद में फोन उठाना बंद कर दिया। जिसके बाद थाने जाकर मामला दर्ज कराया गया। फिलहाल मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

About Manish Mathur