मानव श्रृंखला बनाकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

जयपुर 02 मई 2019  जिला निर्वाचन कार्यालय जयपुर की ओर से लोकसभा आम चुनाव 2019 के तहत मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने एवं प्रेरित करने के लिए वैशाली नगर के आम्रपाली सर्किल पर सैंकड़ों की संख्या में विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों और आमजन द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर और मार्च निकालकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया।
इस अवसर पर जिला परिषद् जयपुर की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्वीप प्रभारी डॉ. भारती दीक्षित ने उपस्थित लोगों से 6 मई, 2019 को लोकसभा आमचुनाव के लिए मतदान करने का आह्वान किया। उन्हाेंने मतदान की महत्ता बताते हुए मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। उन्होंने उपस्थित लोगों को मतदान शपथ भी दिलवाई।
इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से मतदान जागरूकता का संदेश दिया गया। स्वीप  कार्यक्रम की सहप्रभारी श्रीमती रेखा सामरिया द्वारा  जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा चलाए जा रहे मतदान जागरूरकता के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कार्यक्रम में सहयोग के लिए  सहआयोजक स्वयंसेवी संस्था न्यू एवर ग्रीन कल्चर सोसायटी और अन्य संसथाओं का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के माध्यम से मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गइ। दौरान बड़ी संख्या में मतदान प्रक्रिया से जुड़े कार्मिक, विद्यार्थी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन कृषि अधिकारी डॉ. गजेन्द्र शर्मा द्वारा किया गया।

About Manish Mathur