राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला 10 मई से 20 मई तक जवाहर कला केन्द्र में लगेगा

जयपुर 01 मई 2019 सहकारिता विभाग द्वारा राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला 10 मई से 20 मई तक जवाहर कला केन्द्र के दक्षिण परिसर में आयोजित किया जा रहा है। जिसके आयोजन की आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी गई है यह जानकारी सहकारिता विभाग के अतिरिक्त रजिस्ट्रार श्री विजय शर्मा ने दी।
श्री शर्मा ने बताया कि सहकारिता क्षेत्र में राजस्थान देश का एकमात्र ऎसा प्रदेश है, जो कई वर्षों से सहकार मसाला मेले का आयोजन करते हुए जयपुरवासियों को शुद्ध मसाले उपलब्ध कराने की पहल करता आ रहा है। उन्होंने बताया कि जयपुर में आयोजित होने वाले सहकार मसाला मेले का जयपुरवासियों को इन्तजार रहता है इस मेले की राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बन चुकी है। उन्होंने खण्डीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने संभाग के गुणवत्तायुक्त मसाले लेकर संस्थाओं को भिजवाएं ।
उपभोक्ता संघ के प्रबंध निदेशक श्री संजय गर्ग ने बताया कि सहकारी मेले में सहकारी संस्थाओं को आकर्षक पैकिंग, मसालों की शुद्धता, प्रतिस्पर्धात्मक मूल्य और सहकारिता की विश्वसनीयता बनाए रखने के निर्देश दिए गए है। सहकार मसाला मेले में साबुत और पीसे हुए मसालों के साथ ही मौके पर ही मसाला पीसकर उपलब्ध कराने कि व्यवस्था भी होगी।
प्रबंध निदेशक श्री संजय गर्ग ने बताया कि जयपुरवासियों की सुविधा के लिए सहकार मसाला मेले को बहुउपयोगी बनातें हुए उच्च गुणवत्ता के सहकारी उत्पादों व मसालों के प्रदर्शन एवं बिक्री के साथ ही मनोरंजन और आकर्षक बनाया जाएगा। सहकार मसाला मेले का समय प्रातः 11 बजे से रात्रि 9 बजे तक रहेगा एवं प्रवेश निःशुल्क रहेगा। उन्होंने बताया कि सहकार मसाला मेले के आयोजन से उत्पादक किसानों और आमनागरिक दोनों को ही लाभान्वित किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि सहकार मसाला मेले के आयोजन का मुख्य उद्धेश्य जयपुरवासियों को शुद्ध मसालें उपलब्ध कराना है।

About Manish Mathur