साइबर ठगों ने तीन खातों से निकाले 1.15 लाख रुपए

जयपुर 06 मई 2019  शहर के दो अलग- अलग थाना इलाके में साइबर ठगों ने  बैक अधिकारी बन तीन लोगों के खातों की जानकरी लेकर 1.15 लाख  रुपए की राशि निकालने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
रामगंज थाना
पुलिस के अनुसार शंकर कॉलोनी फीणी वालो की गली रामगंज के रहने वाले महेश कुमार ने मामला दर्ज करवाया कि उसे लॉन की आवश्यकता थी। इस दौरान उसके पास एक व्यक्ति का फोन आया और खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए पहले तो उसे बैंक में खाता खोल कर 31 हजार रुपए जमा कराने के लिए कहा। जिसके बाद पीड़ित ने खाता खुलवाया और 31 हजार रुपए जमा करा दिए। इसके बाद ठग ने  खाते की जानकारी लेकर खाते से 28 हजार रुपए की नकदी निकाल ली। पीड़ित को वारदात का पता मोबाइल पर आए मैसेज से चला तो वह थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया।
सोडाला थाना
पुलिस के अनुसार  मजीद खान  निवासी 22 गोदाम सोडाला ने मामला दर्ज करवाया कि उसनके पास एक अज्ञात  कॉल आया, जिसने फोनकर्ता ने खुद को बैक कर्मचारी बताया और एटीएम कार्ड की जानकारी लेकर  खाते की जानकरी ली और खाते से  35 हजार रुपए की नकदी ऑनलाइन ट्रांसफर कर ली। वहीं रेनू जोशी निवासी खाचरियावास कॉलोनी सिविल लाईन ने मामला दर्ज करवाया कि उनके पास  फोन आया, जिसने उसे बातों में फंसाया और  खाते की जानकारी लेकर खाते से 51500 हजार रुपए की नकदी निकाल ली।
नौकरी के नाम पर ठगे ऑनलाइन  हजारों रुपए
वहीं प्रताप नगर थाना इलाके में ऑनलाइन  नौकरी का आवेदन करना एक युवती को भारी पड़ गया। बताया जा रहा है कि विभिन्न प्रक्रिया के नाम पर युवती से हजारों रुपए ठग लिए।
पुलिस के अनुसार मौसम कॉलोनी की रहने वाली कुमारी शिवानी ने मामला दर्ज करवाया कि उसने गत दिनों ऑनलाइन  नौकरी का आवेदन किया था। जिसने विभिन्न प्रक्रिया के नाम पर अज्ञात व्यक्ति ने हजारों  रुपए खाते में डलवा लिए और ना तो नौकरी लगवाई ना रुपए वापस दिए।

About Manish Mathur