हीटर पर खाना बनाते समय हुआ था हादसा दम्पती की मौत

जयपुर 9 मई  2019  खोह नागोरियान थाना इलाके में खाना बनाने के दौरान चम्मच उतारने के दौरान हाथ लगने से केरोसीन व खाने का तेल हीटर पर गिरने से आग भभक उठी। इस दौरान आग से जलने से झुलसे दम्पत्ती का अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनकी इलाज के दौरान  मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मामला  पालडी मीणा का है। पुलिस ने बताया कि मृतक दम्पती के तीन बच्चे है। दम्पती की मौत के बाद अब सवाल यह खड़ा हो गया है कि इन बच्चों की देखभाल कौन करेंगा।
पुलिस के अनुसार मीणा पालडी निवासी तीस वर्षीय नसरीन घर पर खाना बना रही थी , इस दौरान खाना बनान ऊपर से चम्मच उतारे समय हाथ लगने से केरोसीन व खाने का तेल नीचे हीटर पर आ गिरा। इससे हीटर पर आग भभक उठी। इससे महिला के कपड़ों में आग लग गई। महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर उसका पति अजमत  वहां पर पहुंचा और कपड़े व पानी डाल कर आग को बुझाया। आग बुझाने के चक्कर में महिला का पति इक्तीस वर्षीय अजमत भी झुलस गया। चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग भी मौके पर पहुंचे और दोनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां पर उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। घटना दो मई की है। दम्पती की मौत बुधवार देर  शाम को सवाई मानसिंह अस्पताल में हुई है। दम्पती की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया।
तीन बच्चों के सिर से उठ गया माता-पिता का साया
एएसआई मोहरसिंह ने बताया कि अजमत व नसरीन के तीन बच्चे है। इसमें दो लड़कियां है। बड़ी बेटी छह साल, बेटा चार व छोटी बेटी तीन साल की है। माता-पिता की मौत के बाद बच्चों का रो-रो कर हाल बेहाल है। फिलहाल बच्चों को उनके चाचा-ताऊ  संभाल रहे है। अजमत मूलत: रामगंज का रहने वाला है और पालडी मीणा में रहकर मजदूरी करता था। पत्नी भी मजदूरी करती थी

About Manish Mathur