हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री सहित तीन जगह लगी आग, लाखों रुपए का माल जल कर राख

जयपुर 13 मई 2019 सेज थाना इलाके में रविवार देर रात एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। आग ने कुछ ही समय में विकराल रूप धारण कर लिया। आग की सूचना पर अलग-अलग फायर स्टेशन से चार दमकल मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। आग से लाखों का रुपए का तैयार व कच्चा माल जल कर राख हो गया।
पुलिस के अनुसार महिंद्रा सेज रात करीब पौने एक बजे एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। स्थानीय लोगों ने आग की इत्तला पुलिस को दी। यह फैक्ट्री अमित शर्मा की है और इस्माइल इंजिनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम से है। आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। आग की प्राथमिक वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।
मकान में लगी आग जयपुर विश्वकर्मा रोड नम्बर 17 पर सोमवार  सुबह एक मकान में अचानक आग लग गई। सूचना पर दमकल मौके पर पहुंची और दमकल की मदद से आग पर काबू पाया। यहां बड़ा हादसा हो सकता था ,लेकिन दमकलकर्मियों ने समय रहते मकान में रखे तीन सिलेण्डरों को बाहर निकाल दिया। आग जेडीए कॉलोनी में स्थित एक मकान में लगी थी । आग की प्राथमिक वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग सुबह लगी आग से मकान में रह रहे लोगों में खलबली मच गई थी। आग से मकान में रखे कपड़े, फर्नीचर व अन्य सामान जल गया।
एस एम एस मेडीकल कॉलेज की लाइब्रेरी में आगवहीं सोमवार की शाम को  एस एम एस  मेडिकल कॉलेज की लाईब्रेरी के एसी प्लांट के पैनल बॉक्स में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर घाटगेट फायर स्टेशन से दो दमकले मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।  बताया जा रहा है कि इस आगजनी में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।

About Manish Mathur