बैंक ऑफ बड़ौदा ने बिजनेस काॅरेस्पाॅन्डेंट्स को प्रदान की वित्तीय सहायता कोविड -19 के संदर्भ में सुरक्षित तरीकों को सुनिश्चित करने के लिए

Edit-Rashmi Sharma
जयपुर, 28 मार्च 2020। देश में सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक- बैंक ऑफ बड़ौदा ने बिजनेस काॅरेस्पाॅन्डेंट्स को वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है, ताकि वे बीसी टच पॉइंट्स पर हाइजीन सुरक्षा का बेहतर तरीके से रखरखाव कर सकें। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के बीच इस तरह का कदम पहली बार उठाया गया है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने कोविड- 19 से उपजे हालात में ग्राहकों, आम लोगों और बिजनेस काॅरेस्पाॅन्डेंट्स को सुरक्षित माहौल प्रदान करने के लिए यह पहल की है।

बैंक का स्पष्ट मानना है कि कोविड- 19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए, बीसी पाॅइंट को साफ-सुथरा, स्वच्छ और सुरक्षित रखना आवश्यक है। ऐसी परिस्थितियों में बैंक के शीर्ष प्रबंधन ने निर्णय लिया है कि बीसी टच पॉइंट्स के रखरखाव के लिए प्रत्येक सक्रिय और कार्यात्मक बीसी एजेंट को 2000 रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान की जाए, ताकि वे सैनिटाइजर, कीटाणुनाशक, मास्क, दस्ताने आदि की खरीद कर सकें और अपने आउटलेट पर स्वच्छता बनाए रख सकें। यह राशि पहले से ही सीधे उनके खातों में जमा कर दी गई है।

इसके अलावा बैंक ने इस मुश्किल घड़ी के दौरान बीसी एजेंटों को अपनी निरंतर सेवाओं का विस्तार करने के लिए प्रोत्साहित किया है। प्रत्येक सक्रिय बीसी एजेंट को प्रातः 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक न्यूनतम 5 ट्रांजेक्शन करने पर प्रति कार्य दिवस पर 100 रुपए का भुगतान करते हुए उन्हें प्रोत्साहित करने का भी निर्णय लिया है। यह सुविधा 14.04.2020 तक उपलब्ध होगी।

बैंक की इस पहल की जानकारी देते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री विक्रमादित्य सिंह खिंची ने कहा, ‘‘यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम बैंक के भीतर और बाहर सभी के लिए स्वच्छ और सुरक्षित वातावरण बनाए रखें। यह पहल सुनिश्चित करेगी कि बीसी टच पॉइंट्स का परिसर सभी लोगों के लिए सुरक्षित और साफ-सुथरा रहे। हम अपने बिजनेस काॅरेस्पाॅन्डेंट्स को भी जरूरत के समय उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।‘‘

About y2ks