कल्याण ज्वैलर्स ने दिया 10 करोड़ रुपए का योगदान कोविड-19 के लिए

Edit-Rashmi Sharma
जयपुर, 28 मार्च 2020।कल्याण ज्वैलर्स ने कोविड- 19 के खिलाफ लड़ाई में राष्ट्र के साथ कदम मिलाते हुए आज 10 करोड़ रुपए का योगदान करने की घोषणा की। यह राशि एक सार्थक और कुशल तरीके से आवंटित की जा सके, यह सुनिश्चित करने के लिए कंपनी स्थानीय और सरकारी निकायों के साथ सहयोग करेगी। इस दौरान जरूरी चीजों की आपूर्ति सुनिश्चित करना और समाज के कमजोर वर्गों को भोजन और अन्य आवश्यक चीजें प्रदान करना कंपनी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।
कंपनी के इस निर्णय की जानकारी देते हुए कल्याण ज्वैलर्स के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री टी एस कल्याणरमन ने कहा, ‘‘कोविड- 19 महामारी से उत्पन्न हालात और वैश्विक स्तर पर इस महामारी का लोगों पर जो जबरदस्त प्रभाव पड़ा है, वह अभूतपूर्व है। यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण दौर है और हमारी केंद्र और राज्य सरकारें इससे निपटने के लिए वह सब कुछ कर रही हैं जो वे कर सकती हैं। कल्याण ज्वैलर्स में हम इस संकट की भयावहता को समझते हैं, और इसीलिए कोविड- 19 के खिलाफ लड़ाई के लिए अपनी तरफ से 10 करोड़ रुपए का विनम्र योगदान करना चाहते हैं।‘‘
कंपनी ने विभिन्न स्थानीय और सरकारी निकायों के साथ सहयोग करने की तैयारी भी की है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इस धन का जेनुइन तरीके से इस्तेमाल किया गया है। इस फंड का उपयोग मुख्य रूप से समाज के कमजोर वर्गों के ऐसे लोगों को भोजन और अन्य आवश्यक वस्तुएं प्रदान करने के लिए किया जाएगा, जो इस महामारी से प्रभावित या विस्थापित हुए हैं।
पिछले हफ्ते की शुरुआत में, कल्याण ज्वैलर्स के सीएमडी ने सभी कर्मचारियों को संबोधित एक पत्र जारी किया था, जिसमें घोषणा की गई थी कि कंपनी के जिन शोरूमों में कामकाज बंद पड़ा है, वहां कार्यरत कर्मचारियों के वेतन में कोई कटौती नहीं होगी। पत्र में, कंपनी ने कल्याण ज्वैलर्स के समग्र व्यवसाय पर प्रभाव की परवाह किए बिना अपने सभी 8000 कर्मचारियों को उनके मार्च और अप्रैल के पूरे वेतन का भुगतान करने की प्रतिबद्धता भी जताई।
कोविड- 19 के खिलाफ लड़ाई में 10 करोड़ रुपए के योगदान की यह घोषणा कल्याण ज्वैलर्स की पहले से ही चल रही परोपकारी पहलों के अनुरूप है।
कल्याण ज्वैलर्स के बारे में
केरल राज्य के त्रिशूर में मुख्यालय वाले कल्याण ज्वैलर्स भारत में सबसे बड़े आभूषण निर्माता और वितरक है। टेक्सटाइल ट्रेडिंग, डिस्ट्रीब्यूशन और होलसेलिंग के कारोबार में कंपनी एक सदी से भी ज्यादा समय से अपनी मजबूत जड़ें जमा चुकी है। 1993 में पहली ज्वैलरी शोरूम से शुरू होकर, कल्याण ज्वैलर्स ने दो दशकों से भारतीय बाजार में लंबी उपस्थिति दर्ज की है। इसने गुणवत्ता, पारदर्शिता, मूल्य निर्धारण और नवाचार में उद्योग के मानक निर्धारित किए हैं। कल्याण ज्वैलर्स ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए सोने, हीरे और कीमती पत्थरों में पारंपरिक और समकालीन आभूषण डिजाइनों की एक शृंखला प्रदान करता है। भारत और पश्चिम एशिया में कल्याण ज्वैलर्स के 144 शोरूम संचालित किए जा रहे हैं।

About y2ks