कोविड के दौरान मुंबई पुलिस के लिए राहत मंचिलिसियस ग्रेनोला के 6,000 स्वास्थ्यवर्द्धक पौष्टिक पैक्स दिये गये

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 30 मार्च, 2020ः मुंबई पुलिस सबसे एक्टिव कोविड-19 वाॅरियर्स में से एक है, जो पूरी मुस्तैदी से अपना कार्य कर रही है। शहर में लाॅकडाउन के दौरान पुलिस पैट्रोलिंग बेहद सराहनीय है और 24/7 उनकी सक्रिय गतिविधि काफी प्रशंसा के काबिल है। मुंबई पुलिस अपने कार्य व कर्तव्य को लेकर इतनी सजग व चुस्त-दुरूस्त है कि उन्हें उनके कर्तव्य निर्वहन की धुन में अपने भूख-प्यास की भी सुध नहीं रहती। ऐसे में, उनके लिए राहत की बात यह है कि जनता वाॅरियर्स मुंबई पुलिस को सोच फूड्स एलएलपी की ओर से मंचिलिसियस ग्रेनोला के 6,000 स्वास्थ्यवर्द्धक, पौष्टिक पैक्स दिये गये हैं। मंचिलिसियस ग्रेनोला के इन पैक्स में सूखे मेवे, नट्स, सीड्स, फलों, अनाज, पल्स आदि का मिश्रण होता है। इसे चलते-फिरते कभी भी किसी भी समय लिया जा सकता है।

जनता वाॅरियर्स मुंबई पुलिस को मंचिलिसियस ग्रेनोला के सुरक्षित एवं स्वास्थ्यकर पैक्स दिये गये हैं, जो कि कभी भी कहीं भी लिये जा सकने वाले स्वास्थ्यवर्द्धक नाश्ते के पैक्स हैं। वर्तमान में, मंचिलिसियस ग्रेनोला के 5 स्वादिष्ट वेरिएंट्स हैं – ओरिजनल (80 प्रतिशत नट्स, सीड्स एवं गे्रन्स), ड्राइड फ्रूट्स (82 प्रतिशत नट्स, सीड्स, फ्रूट्स और ग्रेन्स), डार्क चाॅकलेट (56 प्रतिशत नट्स, सीड्स व ग्रेन्स), ग्रेन फ्री (91 प्रतिशत नट्स, सीड्स व फ्रूट्स) और देसी ट्विस्ट (84 प्रतिशत नट्स, सीड्स, ग्रेन्स व पल्सेज)। ये स्वास्थ्यवर्द्धक स्नैक पैक्स, पुलिसकर्मियों द्वारा सामान्य तौर पर लिये जाने वाले अस्वास्थ्यकर स्ट्रीट फूड की तुलना में बेहतर विकल्प हैं।

पुलिस को पैकेट्स भेंट करते हुए, रोहित मोहन पुगालिया, प्रमोटर और सीईओ, सोच फूड्स एलएलपी (जो एक ईटी बिजनेस आइकॉन भी हैं) ने कहा, “सोच के लिए भोजन = भोजन की सोच, हमेशा से सोचो फूड्स का आदर्श वाक्य रहा है! निस्वार्थ भाव से सेवा करने वाली मुंबई पुलिस के लिए कुछ करना सम्मान और सौभाग्य की बात है। उनकी भलाई और स्वास्थ्य हमारे लिए महत्वपूर्ण है और यही कारण है कि हम चाहते हैं कि वे पोषक तत्वों से भरपूर मंचिलिसियस ग्रेनोला पैक लें – हर कौर स्वादिष्ट ही नहीं स्वास्थ्यवर्द्धक भी।’’ उन्होंने आगे कहा, “जनता वाॅरियर्स मुंबई पुलिस को अपने द्वारा लिये जाने वाले खाने को लेकर ध्यान देगा होगा, – उन्हें ऐसे ‘ब्रेन फूड’ का सेवन करना चाहिए ताकि उनकी जीवनशैली सक्रिय बनी रहे। सोच फूड्स काफी सोच-विचारकर इस तरह के खाने डिजाइन करता है, जिससे सक्रिय जीवनशैली जीने के इच्छुक लोगों में सजगतापूर्वक खाने-पीने की आदत डालने में मदद मिलती है। मंचिलिसियस ग्रेनोला एक प्रीमियम पेशकश है जिसमें नट्स, ड्राइड फ्रुट्स और सीड्स व अन्य पौष्टिक खाद्य पदार्थ भरपूर मात्रा में मिले होते हैं। ये उत्पाद प्रत्येक पुलिसकर्मी के जलपान को सुविधाजनक, आसान व दोष-बोध मुक्त अनुभव प्रदान करते हैं।’’

सभी उत्पादों को आईएसओ 22000 – फूड सेफ्टी मैनेजमेंट सिस्टम के अनुसार आईएसओ 22,000ः2005 प्रमाणित संयंत्र में तैयार किया जाता है। एफएसएससी – फूड सेफ्टी सिस्टम सर्टीफिकेशन और टीयूवी जर्मनी की कंपनियां हैं जो निरीक्षण और उत्पाद प्रमाणन सेवाएं प्रदान करती हैं। सोच फूड्स की सह-प्रवर्तक, पूर्वी पुगालिया, मंचिलिसियस ग्रेनोला की मास्टर शेफ हैं, जो ब्रांड के स्वाद और गुणवत्ता पहलुओं की निगरानी करती हैं। पूर्वी ने स्वाद के साथ-साथ स्वास्थ्य को जोड़ने की आवश्यकता को महसूस किया। उन्होंने बिना किसी प्रेजर्वेटिव्स के स्वास्थ्यवर्द्धक, कुरकुरे और शानदार आहार की श्रृंखला के साथ अस्वास्थ्यकर स्नैक्स पर हमला करने का फैसला किया। विभिन्न प्रकार के दोष-बोध-मुक्त विकल्पों के साथ प्रयोग करते हुए, घर पर तैयार किये गये ये स्वादिष्ट रेसिपीज इस दंपत्ति को ऐसे खाद्य ब्रांडों को तैयार करने के लिए एक साथ काम करने को प्रेरित करती हैं जो पूरी तरह से स्वस्थ, स्वादिष्ट और सहज हैं।

सोच फूड्स एलएलपी घर पर डिजाइन किये गये, अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता वाले, अत्यंत स्वादिष्ट पौष्टिक आहार उपलब्ध कराता है। इसके उत्पाद आधुनिक दौर के स्वास्थ्य के प्रति संजिदा कामकाजी लोगों के लिए बेहद उपयुक्त हैं। सोच फूड्स एक कार्य संस्कृति बनाता है जहां विचारों को प्रेरित किया जाता है और एक सार्थक उत्पाद प्रदान करने में प्रकट होता है जो लोगों की दैनिक आदतों में सकारात्मक बदलाव की शुरुआत करता है। सोच फूड्स का प्रमुख ब्रांड मंचिलिसियस ग्रेनोला है। दिन के किसी भी समय के लिए एक मजेदार, न्यूट्रीशियस पिक-मी-अप – चाहे वह तुरंत नाश्ता, शाम की चाय, या भूख के चलते पेट में चूहे कूद रहे हों – हर मूड के लिए मंचिलिसियस का ग्रेनोला स्वाद मौजूद है। आज, दुनिया भर के 10 भारतीय शहरों और 10 देशों में उनके 200 स्टोर मौजूद हैं। सोच फूड्स एक धर्मार्थ ट्रस्ट के माध्यम से समाज हित के कार्यों में सहयोग करता है। मोहित पुगलिया, संस्थापक, सोच फूड्स एलएलपी, को एक उद्यमी के रूप में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए ईटी (इकोनॉमिक टाइम्स) बिजनेस आइकन 2020 के रूप में सम्मानित किया गया है और पसंदीदा स्वस्थ स्नैकिंग श्रेणी में समाज के लिए उनका अनुकरणीय योगदान है।

About y2ks