भारत फाइनेंशियल इन्क्लूजन लिमिटेड ने कोविड- 19 के खिलाफ लड़ाई में पीएम केयर्स फंड में दिया 1 करोड़ रुपए का योगदान

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 28 अप्रैल  2020 इंडसइंड बैंक के स्वामित्व वाली सहायक कंपनी भारत फाइनेंशियल इन्क्लूजन लिमिटेड (बीएफआईएल) ने प्राइम मिनिस्टर्स सिटीजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमर्जेंसी सिचुएशंस फंड (पीएम केयर्स फंड) में 1 करोड़ रुपए का योगदान दिया है। इस फंड की स्थापना अभूतपूर्व कोविड- 19 संकट से लड़ने के लिए की गई है। बीएफआईएल के प्रतिनिधियों ने कल नई दिल्ली में श्री जी किशन रेड्डी, गृह राज्य मंत्री, भारत सरकार को नॉर्थ ब्लॉक के उनके कार्यालय में चेक सौंपा। उन्होंने कंपनी के आगे आने और कोविड- 19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए सराहना की।

इस योगदान के अलावा, बीएफआईएल झारखंड, मध्य प्रदेश और कर्नाटक में राज्य सरकारों की सहायता करने का प्रयास भी कर रही है। कंपनी इन राज्यों में आवश्यक परीक्षण किट, पीपीई और सेनिटाइजेशन संबंधी अन्य आवश्यकताओं के साथ-साथ अन्य आवश्यक चिकित्सा उपकरणों को उपलब्ध कराने की कोशिश कर रही है। साथ ही, फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने में मदद करने के लिए भी अथक प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि उन्हें वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके।

बीएफआईएल के एमडी और सीईओ श्री एम आर राव ने कहा, ‘‘हम एक अभूतपूर्व संकट के दौर से गुजर रहे हैं और ऐसे समय में पूरा बीएफआईएल परिवार राष्ट्र के साथ एकजुटता से खड़ा है। पीएम केयर्स फंड में इस योगदान और जमीनी स्तर पर कई अन्य पहलों के साथ हम देशभर के गाँवों और छोटे शहरों में जरूरतमंद लोगों को हर संभव राहत प्रदान कर रहे हैं।‘‘

पीएम केयर्स फंड का उपयोग कोविड- 19 के कारण उपजे हालात से लड़ने के लिए किया जाएगा, साथ ही भारत में स्वास्थ्य और फार्मा सुविधाओं को बढ़ाने और अनुसंधान को मजबूत करने के लिए भी इसका उपयोग होगा।

About y2ks