अक्षय तृतीया पर कल्याण ज्वैलर्स से हासिल कीजिए गोल्ड ओनरशिप सर्टिफिकेट

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 20 अप्रैल, 2020ः मौजूदा दौर में जबकि घर पर रहना और घर से ही कामकाज पूरा करना एक नया चलन बनता जा रहा है, ऐसे में अपनी पुरानी परंपराओं को निभाना वाकई एक बड़ा चुनौतीपूर्ण काम हो गया है। ऐसा माना जाता है कि हिंदू कैलेंडर के सबसे शुभ दिनों में से एक अक्षय तृतीया का पर्व सौभाग्य, समृद्धि और भाग्य लेकर आता है। अक्षय तृतीया के दिन बड़े पैमाने पर स्वर्ण आभूषणों की खरीदारी की जाती है और कल्याण ज्वैलर्स के पास स्वर्ण की खरीदारी को लेकर लोग पूछताछ करने लगे हैं। इस उत्सुकता को देखते हुए कल्याण ज्वैलर्स ने अपने गोल्ड ओनरशिप सर्टिफिकेट को लॉन्च करने की घोषणा की है। इसे अक्षय तृतीया पर या उससे पहले कंपनी की वेबसाइट पर खरीदा जा सकता है। ग्राहक 2 ग्राम और इससे अधिक सोना खरीद सकते हैं, और गोल्ड ओनरशिप सर्टिफिकेट उन्हें अक्षय तृतीया के दिन ईमेल/व्हाट्सएप या ग्राहक द्वारा बताए गए अन्य किसी भी प्लेटफार्म के माध्यम से भेजा जाएगा।

गोल्ड ओनरशिप सर्टिफिकेट से यह प्रमाणित होगा कि वह व्यक्ति अब एक निश्चित वजन/मूल्य के सोने का मालिक है और इस प्रकार उसने अक्षय तृतीया के मंगल पर्व पर स्वर्ण खरीद की परंपरा को पूरा किया है। एक बार लॉकडाउन हटा दिए जाने के बाद, ग्राहक अपने सोने के स्वामित्व प्रमाण पत्र के बदले स्वर्ण, स्वर्णाभूषण, या सिक्के हासिल कर सकता है। इस सर्टिफिकेट को 31 दिसंबर, 2020 को या उससे पहले भुनाया जा सकता है। जैसा कि इस प्रमाण पत्र में रेट प्रोटेक्शन ऑफर भी शामिल है, इससे ग्राहकों को सोने की कीमतों में होने वाले उतार-चढ़ाव से सुरक्षा का लाभ भी मिलता है। यदि रिडेम्पशन के दिन, सोने की कीमत कम है, तो वह दर लागू होगी।

इस पहल की जानकारी देते हुए कल्याण ज्वैलर्स के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री टी एस कल्याणरमन ने कहा, ‘‘दशकों में यह पहली बार हुआ है जब हम अक्षय तृतीया के पर्व के दौरान लॉकडाउन की स्थिति में हैं। पिछले 25 वर्षों में हमने बड़ी संख्या में ऐसे ग्राहक तैयार किए हैं, जो प्रतिवर्ष अक्षय तृतीया पर हमारे शोरूम से स्वर्ण खरीदना पसंद करते हैं। अक्षय तृतीया पर स्वर्ण की खरीद एक ऐसी परंपरा है जिसका वे हर साल पालन करते हैं। इस बार लॉकडाउन के कारण यह संभव नहीं हो पा रहा है और इधर हमारे सोशल मीडिया चैनल और कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजर्स के पास लगातार इस बारे में सवाल आ रहे हैं कि इस बार अक्षय तृतीया पर सोने की खरीदारी कैसे संभव होगी। सवालों की इस बौछार ने हमें अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक समाधान के साथ आने के लिए बढ़ावा दिया है। हालांकि हम जानते हैं कि वास्तविक स्वर्ण का गोल्ड आॅनरशिप सर्टिफिकेट से कोई मुकाबला नहीं है, फिर भी हम खुश हैं कि हम अपनी पुरानी और समृद्ध परंपरा को जरूर जारी रख पाएंगे।‘‘

अक्षय तृतीया पर जहां शोरूम बंद रहेंगे, वहीं ग्राहक इस नए लॉन्च किए गए आॅफर का लाभ उठाकर स्वर्ण खरीद सकते हैं। बस लॉग इन करें, रिडेम्पशन का शहर चुनें, और खरीदें। समान वनज/मूल्य के आभूषणों के बदले गोल्ड आॅनरशिप सर्टिफिकेट हासिल करने का आॅफर उन परिवारों के लिए भी एक बहुत ही आकर्षक प्रस्ताव हो सकता है, जिन्होंने इस बार अक्षय तृतीया पर ब्राइडल ज्वैलरी खरीदने की योजना बनाई थी।

ग्राहकों को उनके क्रेडिट कार्ड के जरिये की जाने वाली खरीदारी पर अतिरिक्त लाभ मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए कल्याण ज्वैलर्स ने कई बैंकों के साथ भी साझेदारी की है।

कल्याण ज्वैलर्स के बारे में
केरल राज्य के त्रिशूर में मुख्यालय वाले कल्याण ज्वैलर्स भारत में सबसे बड़े आभूषण निर्माता और वितरक है। टेक्सटाइल ट्रेडिंग, डिस्ट्रीब्यूशन और होलसेलिंग के कारोबार में कंपनी एक सदी से भी ज्यादा समय से अपनी मजबूत जड़ें जमा चुकी है। 1993 में पहली ज्वैलरी शोरूम से शुरू होकर, कल्याण ज्वैलर्स ने दो दशकों से भारतीय बाजार में लंबी उपस्थिति दर्ज की है। इसने गुणवत्ता, पारदर्शिता, मूल्य निर्धारण और नवाचार में उद्योग के मानक निर्धारित किए हैं। कल्याण ज्वैलर्स ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए सोने, हीरे और कीमती पत्थरों में पारंपरिक और समकालीन आभूषण डिजाइनों की एक शृंखला प्रदान करता है। भारत और पश्चिम एशिया में कल्याण ज्वैलर्स के 140 से अधिक शोरूम संचालित किए जा रहे हैं।

About y2ks