होण्डा डीलर परिवार ने लाॅकडाउन 2.0 के बाद ‘‘सुरक्षा सबसे पहले’’ के दृष्टिकोण के साथ अपना संचालन शुरू किया

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 07 मई 2020 –  कोविड-19 के चलते अनिश्चित संकटकाल के दौरान अपने उपभोक्ताओं और बिज़नेस पार्टनर्स को समर्थन प्रदान करते हुए, होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने आज बताया कि सरकार द्वारा नियमों में छूट दिए जाने के बाद, इसकी डीलरशिप्स अब कारोबार के नए तरीके की ओर बढ़ रही हैं। साथ ही, होण्डा इस मुश्किल समय में अपने डीलरों को लिक्विडिटी सपोर्ट प्रदान करने के लिए अन्य ज़रूरी कदम भी उठा रही है।

‘सुरक्षा सबसे पहले’ के दृष्टिकोण के साथ, होण्डा का कहना है कि आइए एक साथ मिलकर कोविड-19 की चेन को तोड़ें
एक ज़िम्मेदार निर्माता होने के नाते होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने डीलरशिप्स का संचालन फिर से शुरू करने के लिए व्यापक मैनुअल जारी की है। होण्डा के सभी डीलर शोरूम और वर्कशाॅप्स सुरक्षा एवं स्वास्थ्य के सभी नियमों का सख्ती से पालन कर रहे हैं, कोविड-19 चेन को तोड़ने के लिए स्टाफ एवं उपभोक्ताओं के बीच सोशल डिस्टेंसिंग को सुनिश्चित किया जा रहा है।

इसी बीच, विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए तथा रैड, ओरंेज एवं ग्रीन ज़ोनिंग को सम्मान देते हुए, होण्डा डीलर शोरूमों और वर्कशाॅप्स ने 4 मई 2020 से अपने शटर फिर से खोलना शुरू दिया है। होण्डा डीलर्स अपनासंचालन दोबारा शुरू करने से पहले सुरक्षा, सैनिटाइज़ेशन एवं सोशल डिस्टेंसिंग के सभी नियमों के 100 फीसदी अनुपालन को सुनिश्चित कर रहे हैं।

इस अनिश्चित दौर में होण्डा कैसे एक ज़िम्मेदार काॅर्पोरेट के रूप में अपने डीलर पार्टनर्स पर उपभोक्ताओं की सुरक्षा एवं कारोबार की निरंतरता को प्राथमिकता दे रही है, इस विषय पर बात करते हुए श्री यदविंदर सिंह गुलेरिया, डायरेक्टर- सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘इस चुनौतीपूर्ण समय में, होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया अपने डीलरों के लिए एक व्यापक फाइनैंशियल सपोर्ट पैकेज लेकर आई है। हमने 19 दिनों के अतिरिक्त ब्याज का भारवहन करने का फैसला लिया है, इसके साथ हमारे डीलरों की ठैटप् इन्वेंटरी पर कुल 40 दिनों की ब्याज लागत का भारवहन होण्डा द्वारा किया जाएगा। हमें विश्वास है कि इस सहयोग से हमारे डीलरों को कारोबार जारी रखने में आसानी होगी। साथ ही, सरकार द्वारा आर्थिक गतिविधियों पर प्रतिबंध कम किए जाने के साथ, हम चरणबद्ध तरीके से, पूरी सावधानी बरतते हुए आगे बढ़ रहे हैं। अपने सभी हितधारकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, ग्रीन एवं ओरेंज ज़ोन में हमारे डीलरों ने अपना संचालन शुरू कर दिया है, वे उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। होण्डा परिवार अपने उपभोक्ताओं को भरोसा देता है कि उपभोक्ताओं की सुरक्षा हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है, देश भर में होण्डा के सभी आउटलेट्स इसी दृष्टिकोण के साथ अपना संचालन फिर से शुरू कर रहे हैं।’’

होण्डा का कहना है, घर पर रहें, सुरक्षित रहेंः
होण्डा और इसके कई डीलर पार्टनर्स, एक होण्डा परिवार केे रूप में कोविड-19 केे खिलाफ़ लड़ाई में सक्रिय योगदान दे रहे हैं। 1 अप्रैल को भारत में होण्डा ग्रुप कंपनीज़ की सीएसआर शाखा होण्डा इण्डिया फाउन्डेशन ने कोविड-19 राहत एवं बचाव कार्यों के लिए 11 करोड़ रु के योगदान की शपथ ली। सभी 5 होण्डा ग्रुप कंपनीज़ में होण्डा के एसोसिएट्स ने स्वेच्छा से अपना 1 दिन का वेतन आपदा राहत कोष में दान दिया। देश भर में डीलरों ने भी ज़रूरतमंदों को भोजन एवं अनाज वितरण, फेस मास्क एवं सैनिटाइज़र वितरण, राज्य/ केन्द्र सरकारों को धनराशि दान में देकर अपना योगदान दिया है।

About Manish Mathur