कल्याण ज्वैलर्स ने लोकप्रिय गोल्ड ऑनरशिप सर्टिफिकेट पहल को आगे बढ़ाने का किया एलान

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर  7 मई  2020 –  निवेश के लिहाज से स्वर्ण को सबसे सुरक्षित आसरा माना जाता है और इसे देखते हुए कल्याण ज्वैलर्स ने अपनी गोल्ड ऑनरशिप सर्टिफिकेट पहल को आगे बढ़ाने की घोषणा की है। यह अनूठी सुविधा देश भर में ग्राहकों को गोल्ड रेट प्रोटेक्शन स्कीम के साथ स्वर्ण खरीदने में सक्षम बनाती है।

अक्षय तृतीया के दौरान लॉन्च की गई गोल्ड ऑनरशिप सर्टिफिकेट स्कीम इस बात का प्रमाण है कि ग्राहक अब एक निश्चित ग्राम/मूल्य के सोने का मालिक है। एक बार लॉकडाउन हटा दिए जाने के बाद, ग्राहक अपने सोने के स्वामित्व प्रमाण पत्र के बदले स्वर्ण, स्वर्णाभूषण, या सिक्के हासिल कर सकता है। इस सर्टिफिकेट को 31 दिसंबर, 2020 को या उससे पहले भुनाया जा सकता है। जैसा कि इस प्रमाण पत्र में रेट प्रोटेक्शन ऑफर भी शामिल है, इससे ग्राहकों को सोने की कीमतों में होने वाले उतार-चढ़ाव से सुरक्षा का लाभ भी मिलता है। यदि रिडेम्पशन के दिन, सोने की कीमत उस दर से कम है, जिस पर इसे खरीदा गया था, तो नई कम दर लागू होगी।

इस पहल के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए कल्याण ज्वैलर्स के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री टी एस कल्याणरमन ने कहा, ‘‘अक्षय तृतीया के दौरान लॉन्च की गई गोल्ड ऑनरशिप सर्टिफिकेट स्कीम को ग्राहकों को शानदार रेस्पाॅन्स मिला है। कल्याण ज्वैलर्स में, हमारा उद्देश्य हमेशा उपभोक्ता अनुभव को बढ़ाना और ग्राहकों को अपने आभूषण खरीद से अधिकतम लाभ प्राप्त करने में सक्षम बनाना है। ऐसे ग्राहक जो रेट प्रोटेक्शन गारंटी के साथ स्वर्ण बुक कराने से चूक गए थे, उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए हमने इस कार्यक्रम को जारी रखने का फैसला किया है। हमें यकीन है कि हमारे ग्राहक हमारे गोल्ड ऑनरशिप सर्टिफिकेट के साथ-साथ रेट प्रोटेक्शन गारंटी से बहुत लाभान्वित होंगे।‘‘

इस योजना के तहत ग्राहक 2 ग्राम और इससे अधिक सोना खरीद सकते हैं, और गोल्ड ऑनरशिप सर्टिफिकेट उन्हें ईमेल/व्हाट्सएप या ग्राहक द्वारा बताए गए अन्य किसी भी प्लेटफार्म के माध्यम से भेजा जाएगा। यह ऑफर 31 दिसंबर, 2020 तक वैध है।

यह सुविधा 2 मई, 2020 से कंपनी की वेबसाइट https://at.kalyanjewellers.net/goc पर भी उपलब्ध होगी। इसके लिए सिर्फ इतना करना है कि लाॅगइन कीजिए, रिडेम्पशन के लिए शहर चुनिए और स्वर्ण खरीद लीजिए। चूंकि वर्तमान दौर में तमाम शोरूम बंद हैं, ऐसी स्थिति में ग्राहक अपने सोने के स्वामित्व प्रमाण पत्र के बदले भविष्य में स्वर्णाभूषण भी हासिल कर सकता है। समान वजन/मूल्य के आभूषणों के बदले गोल्ड ऑनरशिप सर्टिफिकेट हासिल करने का आॅफर उन परिवारों के लिए भी एक बहुत ही आकर्षक प्रस्ताव हो सकता है, जिन्होंने भविष्य के लिए ब्राइडल ज्वैलरी खरीदने की योजना बनाई है।

कल्याण ज्वैलर्स के बारे में
केरल राज्य के त्रिशूर में मुख्यालय वाले कल्याण ज्वैलर्स भारत में सबसे बड़े आभूषण निर्माता और वितरक है। टेक्सटाइल ट्रेडिंग, डिस्ट्रीब्यूशन और होलसेलिंग के कारोबार में कंपनी एक सदी से भी ज्यादा समय से अपनी मजबूत जड़ें जमा चुकी है। 1993 में पहली ज्वैलरी शोरूम से शुरू होकर, कल्याण ज्वैलर्स ने दो दशकों से भारतीय बाजार में लंबी उपस्थिति दर्ज की है। इसने गुणवत्ता, पारदर्शिता, मूल्य निर्धारण और नवाचार में उद्योग के मानक निर्धारित किए हैं। कल्याण ज्वैलर्स ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए सोने, हीरे और कीमती पत्थरों में पारंपरिक और समकालीन आभूषण डिजाइनों की एक शृंखला प्रदान करता है। भारत और पश्चिम एशिया में कल्याण ज्वैलर्स के 144 से अधिक शोरूम संचालित किए जा रहे हैं।

About Manish Mathur