हुवावे ने Huawei Y9s के लिए की ‘Notify Me’ की घोषणा

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 07  मई 2020 – हुवावे अपने नए उत्‍पाद को लॉन्‍च करने की तैयारी में जुटी है। हुवावे कंज्‍यूमर बिजनेस ग्रुप, इंडिया, ने आज अपने आने वाले Huawei Y9s के लिए अपने उपभोक्‍ताओं के लिए ‘Notify Me’  को पेश करने की घोषणा की है। इच्‍छुक उपभोक्‍ता Amazon.in पर ‘Notify Me’ में अपने आप को रजिस्‍टर कर सकते हैं।

हुवावे Y9s एक उल्‍लेखनीय 6.59 इंच अल्‍ट्रा फुलव्‍यू डिस्‍प्‍ले के साथ आता है, जो यूजर्स को समृद्ध और चमकीले कलर प्रदान करता है। डिवाइस में 1.67 करोड़ कलर्स के साथ, डिस्‍प्‍ले चमकीले रंग और चमक प्रदान करता है। 91 प्रतिशत उच्‍च स्‍क्रीन-टू-बॉडी रेश्‍यो के साथ, डिस्‍प्‍ले के टॉप और बॉटम दोनों बेजेल पतले हैं, विशेषकर बॉटम बेजेल, जो बिल्‍कुल भी ध्‍यान आकर्षित नहीं करता है। एक आरामदायक दृश्‍य अनुभव के लिए, जो आंखों को बिल्‍कुल भी तनाव नहीं देता है, यूजर्स आई कम्‍फर्ट मोड एक्‍टीवेट कर सकते हैं, जो ब्‍लू लाइट फि‍ल्‍टरिंग फंक्‍शन प्रदान करता है जो TÜV Rheinland द्वारा प्रमाणित है।

इस अवसर पर बोलते हुए, हुवावे इंडिया के प्रवक्‍ता ने कहा, “हुवावे, एक ब्रांड के रूप में इन्‍नोवेशन में निरंतर आगे रहने की इच्‍छा रखता है। हुवावे Y9s अपने अल्‍ट्रा फुल व्‍यू डिस्‍प्‍ले के साथ यूजर्स के लिए एक अविश्‍वसनीय दृश्‍य अनुभव लेकर आता है और यूजर्स को बिना किसी परेशानी के वीडियो प्‍लेबैक और पढ़ने का आनंद लेने की अनुमति देता है। 48 MP ट्रिपल कैमरा सिस्‍टम यूजर्स को प्रत्‍येक फोटो में अपना बेहतर शॉट कैप्‍चर करने की अनुमति देता है। बेहतरीन लाइट सेंसर कम रोशनी में भी स्थिर और स्‍पष्‍ट शॉट प्रदान करता है। हुवावे Y9s एक ऐसा स्‍मार्टफोन है जो आज की तेज गति से चलने वाली पीढ़ी के लिए एकदम बेहतर है, एक किफायती मूल्‍य बिंदु की वजह से इसे हर कोई खरीदना चाहेगा।”

कैमरा फीचर्स के लिए हुवावे एक जानामाना अग्रणी नाम है और Y9s शानदान शॉट्स कैप्‍चर करने के लिए अल्‍ट्रा-डियर 48 मेगापिक्‍सल कैमरा से सुसज्जित है, इसके साथ ही इसमें 8 मेगापिक्‍सल अल्‍ट्रा वाइड एंगल कैमरा और एक 2 मेगापिक्‍सल डेप्‍थ कैमरा भी है। 16 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा, सेल्‍फी लेने के लिए ऑटोमैटिकली बाहर निकलता है और काम पूरा करने के बाद वापस अंदर चला जाता है, कूल और मजेदार ढंग से पोर्टरेट को कैप्‍चर करने के लिए फुल व्‍यू डिस्‍प्‍ले का उपयोग करता है। शानदार नाइट मोड फीचर यूजर्स को रात के समय में खूबसूरत कम रोशनी वाले शॉट्स खींचने की अनुमति देता है।

48 मेगापिक्‍सल मेन कैमरा की बाजार प्रतिस्‍पर्धा की तुलना में, हुवावे Y9s न केवल सुस्‍पष्‍ट और विस्‍तृत इमेज को कैप्‍चर करता है, बल्कि यह हुवावे की शक्तिशाली एआई क्षमताओं के साथ एक उत्‍कृष्‍ट नाइट मोड प्रदान करता है। हुवावे Y9s का फ्रंट कैमरा ने बिना नुकसान के 100,000 बार पॉप-अप और रिट्रैक्‍ट टेस्‍ट को पास किया है, जो उच्‍च गुणवत्‍ता और मजबूती का प्रतीक है।

हुवावे Y9s ट्रेंडी युवाओं के लिए सबसे किफायती स्‍मार्टफोन बनने के लिए तैयार है, जो हर चीज चलते-फि‍रते करना पसंद करते हैं और उनके लिए भी जिन्‍होंने हाल ही में कॉरपोरेट दुनिया में प्रवेश किया है। शक्तिशाली 4000 mAh बैटरी डिवाइस को एक्टिव, लंबी अवधि वाले सोशल मीडिया ब्राउजिंग एवं मोबाइल गेमिंग गतिविधियों के साथ भी दिनभर चलने में सक्षम बनाती है।

हुवावे Y9s में ग्‍लास बॉडी और एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। 3डी आर्क डिजाइन वाले मिडल फ्रेम्‍स के साथ, यह बैक से लेकर फ्रंट तक एक प्राकृतिक और सहज ट्रांजिशन बनाता है, जो एक हाई-एंड यूनीबॉडी डिजाइन प्रदान करता है और यूजर्स को एक आरामदायक ग्रिप देता है। यह डिवाइस दो स्‍टाइलिश कलर: मिडनाइड ब्‍लैक और ब्रीथिंग क्रिस्‍टल में उपलब्‍ध है।

बेहतरीन किरिन 710 F ओक्‍टा-कोर चिपसेट शक्तिशाली ऑन-द-गो गेमिंग और एक बेहतर लाइव स्‍ट्रीम दृश्‍य अनुभव प्रदान करता है। हुवावे Y9s 6GB रैम और 128GB स्‍टोरेज के साथ उपलब्‍ध है, एसडी कार्ड के जरिये इसे 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। UFS2.1 स्‍टोरेज टेक्‍नोलॉजी और हुवावे की उन्‍नत एक्‍सटेंडेबल रीड-ओनली फाइल सिस्‍टम (EROFS) टेक्‍नोलॉजी के साथ, हुवावे Y9s स्‍मार्टफोन को एक अगले उच्‍च स्‍तर पर ले जाएगा।

सॉफ्टवेयर के स्‍तर पर गहरे अनुमकूलन के जरिये, यह टेक्‍नोलॉजी प्रभावी रूप से यादृच्छिक पढ़ने की गति को बढ़ाती है और अधिक स्‍टोरेज स्‍पेस को बचाती है, जिससे यूजर्स अपनी सभी अविस्‍मरणीय यादों को एक साथ एक ही स्‍थान पर रख सकें। 6GB रैम कई एप्‍स को एक साथ चलाने के साथ भी कुशलतापूर्वक सुचारू ऑपरेशन को सुनिश्चित करता है।

हुवावे अल्‍ट्रा फुलव्‍यू डिस्‍प्‍ले

असाधारण 6.59 इंच हुवावे अल्‍ट्रा फुलव्‍यू डिस्‍प्‍ले 91 प्रतिशत स्‍क्रीन-टू-बॉडी रेश्‍यो के साथ नॉच के बिना एक अल्‍ट्रा-वाइड क्षितिज प्रदान करता है, जबकि 391PPI के साथ 2340*1080 FHD+ डिस्‍प्‍ले आपको स्‍पष्‍ट और चमकीले रंग दिखाता है। यूजर्स गेमिंग, वीडियो प्‍लेबैक से लेकर रीडिंग तक का एक व्‍यापक अधिक प्रभावी दृश्‍य अनुभव का आनंद ले सकते हैं।

आर्ट ऑफ दि लाइट

बदलते प्रकाश और छाया से प्रेरित होकर, हुवावे Y9s दो आकर्षक रंगों के साथ आता है, प्रकाश के साथ बैक साइड का कलर बदलता है, पहली नजर में यह आपको आकर्षित करता है। 3डी आर्क डिजाइन के साथ पॉलिश्‍ड ग्‍लास बॉडी आपके हाथ में एक सहज और आरामदायक एहसास प्रदान करती है।

साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट

उन्‍नत साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ अब अपने फोन को 0.3 सेकेंड में अनलॉक करना वास्‍तविक हो गया है। पावर बटन और फिंगरप्रिंट सेंसर के एकीकरण से यह बटन को देर तक दबाए रखने के जरिये वॉयस असिस्‍टेंट को चालू करने में केवल 1 सेंकेंड का समय लेता है, जबिक आपके डिवाइस को पावर ऑफ करने के लिए 3 सेंकेंड तक बटन दबाकर रखना होता है।

48MP ट्रिपल कैमरा

अल्‍ट्रा-क्लियर 48 MP मेन कैमरा दैनिक परिस्थितियोंमें भी क्रिस्‍टल क्लियरिटी के साथ बेहतरीन पिक्‍चर कैप्‍चर करेगा। 8MP अल्‍ट्रा-वाइड एंगल कैम्‍रा और 2MP डेप्‍थ कैमरा के साथ, रियर ट्रिपल कैमरा शानदार फोटोग्राफी के लिए आपका सक्षम सहायक है।

48MP सुपर एआई कैमरा

सुपर हाई रेजोल्‍यूशन 48MP मेन लेंस आपकी तस्‍वीरों को और अधिक चमकदार और स्‍पष्‍ट बना सकता है, जबकि एआई एल्‍गोरिदम आपकी तस्‍वीरों पर प्रभावी रूप से लागू होता है और आपको प्रत्‍येक शॉट में एक बेहतर संभव फोटो हासिल करने में मदद करता है।

शानदान नाइट मोड

एआई एल्‍गोरिदम के साथ संयुक्‍त शानदार लाइट सेंसर कम रोशनी में अविश्‍वसनीय स्थिर और स्‍पष्‍ट शॉट प्रदान करता है। आपकी रात की फोटो अब अधिक चमकीली, उज्‍जवल और स्‍पष्‍ट होंगी।

120° अल्‍ट्रावाइड एंगल लेंस

हुवावे Y9s में 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस द्वारा अब 120 डिग्री वाइड संभावनाओं तक आसानी से पहुंचा जा सकता है। अब एक विशाल पर्वत श्रृंखला, शानदार वास्‍तुकला या बेहतरीन समूह फोटो को एक ही फ्रेम में लिया जा सकता है।

ऑटो सेल्‍फी पॉप-अप कैमरा

जब आप सेल्‍फी लेते हैं तो 16MP फ्रंट कैमरा स्‍वत: ही बाहर शीघ्रता से आता है और जब सेल्‍फी ले चुके होते हैं तो यह वापस अंदर चला जाता है, जो पूरी तरह से फुल स्‍क्रीन को हासिल करता है और पोर्टरेट को बेहतरीन तरीके से कैप्‍चर करता है। उन्‍नत एआई ब्‍यूटी एल्‍गोरिदम आपके पोर्टरेट को रिटच कर सकता है और कम रोशनी में भी उत्‍कृष्‍ट सेल्‍फी लेने के लिए आपके चेहरे पर अधिक फोकस करता है।

6GB+128GB बड़ी स्‍टोरेज

128 GB की बड़ी स्‍टोरेज के साथ यह आपके सभी अविस्‍मरणीय यादों को संभाल कर रखता है। EROFS सुपर फाइल कम्‍प्रेशन टेक्‍नोलॉजी ट्रांसमिशन स्‍पीड को बेहतर बनाएगी और स्‍टोरेज स्‍पेस की बचत करेगी, जिससे आप अपनी पसंद की अधिक चीजों को स्‍टोर कर सकेंगे। 6GB रैम कई एप्‍स के एक साथ चलने के बावजूद कुशलतापूर्वक सुचारू ऑपरेशन को सुनिश्चित करता है।

4000mAh शक्तिशाली बैटरी

4000 mAh शक्तिशाली बैटरी से सुसज्जि, हुवावे Y9s 40 घंटे तक निरंतर कॉलिंग, 80 घंटे तक म्‍यूजिक प्‍लेबैक और 9 घंटे तक वीडियो प्‍लेबैक कर सकता है। पावर बैंक से छुटकारा पाएं और अपने दैनिक कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्‍हें आप करना चाहते हैं।

Kirin 710F, प्रीमियम परफॉर्मेंस

बेहतरीन किरिन 710F ओक्‍टा-कोर चिपसेट कुशलता से रनिंग स्‍पीड को बढ़ाता है और पावर उपभोग को कम करता है। जब आप ग्राफि‍क-इंटेनसिव गेम्‍स खेल रहे हों या लाइव-स्‍ट्रीम देख रहे हों तब भी आपका फोन आसानी से चलता है।

EMUI9.1 क्‍वालिटी लाइफ

EMUI 9.1 द्वारा संचालित हुवावे Y9s दैनिक उपयोग के लिए एक आसान इंटरैक्टिव डिजाइन और इंटेलीजेंट फंक्‍शन जैसे एआई कम्‍यूनिकेशंस, वायरलेस प्रिंटिंग, फोन क्‍लोन, हुवावे शेयर आदि प्रदान करता है। आपका फोन दैनिक कार्यों में अधिक दक्षता लाने के लिए आपको समझना और समर्थन करना सीखेगा। फुल सीन के लिए लागू की गई स्‍मार्ट एंटीना टेक्‍नोलॉजी सुनिश्चित करती है कि गेमिंग और वीडियो प्‍लेबैक के लिए सिग्‍नल मजबूत बने रहें।

 हुवावे  कंज्यूमर  बीजी  के  बारे  में

हुवावे के उत्पाद और सेवाएं 170 से अधिक देशों में उपलब्ध हैं और इनका उपयोग दुनिया की एक तिहाई जनसंख्या द्वारा किया जाता है। अमेरिकाजर्मनीस्वीडनरूसभारत और चीन में 14 अनुसंधान एवं विकास केंद्र स्थापित किए गए हैं। हुवावे कंज्यूमर बीजी हुवावे के तीन बिजनेस यूनिट में से एक है और इसके तहत स्मार्टफोन, पीसी और टैबलेट, वियरेबल्स एवं क्लाउड सर्विसेस आदि को कवर किया जाता है। हुवावे का वैश्विक नेटवर्क टेलीकॉम इंडस्ट्री में 30 साल से अधिक विशेषज्ञता के साथ तैयार किया हुआ है और यह पूरी दुनिया भर में उपभोक्ताओं को नवीनतम टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराने के लिए समर्पित है।

हुवावे  कंज्यूमर  बीजी  के  बारे  में

हुवावे के उत्पाद और सेवाएं 170 से अधिक देशों में उपलब्ध हैं और इनका उपयोग दुनिया की एक तिहाई जनसंख्या द्वारा किया जाता है। अमेरिकाजर्मनीस्वीडनरूसभारत और चीन में 15 अनुसंधान एवं विकास केंद्र स्थापित किए गए हैं। हुवावे कंज्यूमर बीजी हुवावे के तीन बिजनेस यूनिट में से एक है और इसके तहत स्मार्टफोन, पीसी और टैबलेट, वियरेबल्स एवं क्लाउड सर्विसेस आदि को कवर किया जाता है। हुवावे का वैश्विक नेटवर्क टेलीकॉम इंडस्ट्री में लगभग 30 साल की विशेषज्ञता के साथ तैयार किया हुआ है और यह पूरी दुनिया भर में उपभोक्ताओं को नवीनतम टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराने के लिए समर्पित है।

About Manish Mathur