कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में आईसीआईसीआई बैंक ने राजस्थान सरकार के साथ एकजुटता दिखाई

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 07 मई 2020 – आईसीआईसीआई बैंक ने कोविड- 19 महामारी के मद्देनजर राज्य के नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के प्रति एकजुटता दिखाई है। बैंक ने इस दिशा में राजस्थान सरकार के अथक प्रयासों के प्रति अपना सहयोग दर्शाते हुए राज्य सरकार, अस्पतालों और पुलिस बलों को सुरक्षात्मक उपकरण प्रदान किए हैं।

आईसीआईसीआई बैंक इस मोर्चे पर अधिकारियों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहा है। बैंक ने जयपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर, जोधपुर, डूंगरपुर, दौसा, नागौर, चित्तौड़गढ़ और झालावाड़ जैसे स्थानों पर 66,000 थ्री-प्लाई सर्जिकल मास्क, 8,900 एन95 मास्क, 5000 लीटर सैनिटाइजर, 900 से अधिक पीपीई सूट जैसे सुरक्षात्मक उपकरण प्रदान किए हैं। बैंक ने उदयपुर और कोटा के नगर निगमों को 70 थर्मल स्कैनर भी प्रदान किए हैं। यह पहल महामारी से निपटने के काम में जुटे फ्रंट-लाइनर्स की सहायता के लिए विभिन्न सुरक्षात्मक उपकरणों के योगदान के लिए शुरू किए गए बैंक के राष्ट्रव्यापी अभियान का हिस्सा है।

इस पहल की जानकारी देते हुए आईसीआईसीआई बैंक के हैड-गवर्नमेंट बैंकिंग श्री सौरभ सिंह ने कहा, ‘‘देश के विकास के साथ-साथ प्राकृतिक आपदाओं और संकट की घड़ियों में राष्ट्र के लोगों को सहायता प्रदान करना आईसीआईसीआई समूह की विरासत है। इस विरासत को आगे बढ़ाते हुए, हम विभिन्न राज्य सरकारों, पुलिस विभागों और स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ एकजुट होकर कोविड- 19 महामारी के मद्देनजर देश के नागरिकों के इलाज और सुरक्षा के अथक प्रयासों में उनके साथ खड़े हैं। राजस्थान में विभिन्न प्राधिकरणों को हमारा समर्थन इन गतिविधियों का हिस्सा है।‘‘

‘‘कोविड- 19 संदिग्धों और रोगियों का इलाज करने वाले कित्सक और तालाबंदी के क्रमिक कार्यान्वयन का प्रबंधन करने वाली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के सुरक्षाकर्मी इस लड़ाई की अग्रिम पंक्ति में हैं। हमने राज्य के सरकारी अस्पतालों और सुरक्षा बलों तक पहुंचने के अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित किया है। आपूर्ति संबंधी चुनौतियों के बावजूद हम उन्हें सेनिटाइजर्स, सर्जिकल मास्क, एन95 मास्क, दस्ताने, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण आदि प्रदान कर रहे हैं। हम थर्मल स्कैनर और नाॅन-इनवेसिव श्रेणी के वेंटिलेटर जैसे उपकरण भी प्रदान कर रहे हैं।‘‘

इसके अलावा, राजस्थान मुख्यमंत्री रिलीफ फंड और जयपुर डेवलपमेंट अथाॅरिटी के लिए योगदान के डिजिटल संग्रह में भी बैंक राजस्थान सरकार को सुविधा प्रदान कर रहा है। साथ ही, उदयपुर में आईसीआईसीआई आरएसईटीआई पीपीई किट्स और मास्क तैयार करने में जिला प्रशासन को सहयोग कर रहा है। आरएसईटीआई केंद्र के छात्रों ने उदयपुर जिला परिषद के लिए लगभग 5,000 पीपीई किट्स और 26,000 से अधिक मास्क तैयार किए हैं।

About Manish Mathur