आईआईएफएल फाइनेंस ने पहले ब्रांड एंबेसडर के रूप में रोहित शर्मा को साइन किया

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 28 मई 2020 – भारत की अग्रणी गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों में से एक और 36,000 करोड़ रुपये से अधिक एयूएम वाली कंपनी आईआईएफएल फाइनेंस ने भारत के सुपरस्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा को अपना पहला ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

आईआईएफएल फाइनेंस को अपने ग्राहकों के साथ ईमानदारी से पेश आने और सीधी बात करने के लिए पहचाना जाता है। ठीक यही पहचान रोहित शर्मा के साथ भी जुड़ी हुई है जो अपनी सीधी और प्रभावी बल्लेबाजी, सफल कप्तानी और साफ-सुथरी छवि के लिए जाने जाते हैं।
सीमित ओवरों के प्रारूप में भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान होने के अलावा, रोहित एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (ओडीआई) में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड भी रखते हैं। वे एक दिवसीय मैचों में तीन दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं, और चार बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के विजेता कप्तान के रूप में विख्यात हैं।

रोहित शर्मा के साथ इस साझेदारी के बारे में जानकारी देते हुए आईआईएफएल ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर और को-प्रमोटर श्री आर वेंकटरमण कहते हैं, ‘‘हमें आईआईएफएल के ब्रांड एंबेसडर के रूप में भारत के प्रमुख बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम की घोषणा करते हुए खुशी का अनुभव हो रहा है। वह अपने स्ट्रेट ड्राइव के लिए प्रसिद्ध हैं। हम ‘सीधी बात‘ या सीधे तौर पर कारोबार करने में विश्वास करते हैं। हम ग्राहक केंद्रित होने के नाते, प्रासंगिक और सरल उत्पादों की पेशकश करते हैं और हमारी प्रक्रियाओं में पारदर्शिता सुनिश्चित करते हैं। इन अर्थों में रोहित ब्रांड आईआईएफएल के आदर्शों का एक जीवंत प्रतिनिधित्व करते हंै।‘‘

इस जुड़ाव पर टिप्पणी करते हुए रोहित शर्मा ने कहा, ‘‘मैं आईआईएफएल फाइनेंस के साथ जुड़कर खुश हूं। ‘रुसीधी बात‘ दरअसल इस बात को दर्शाता है कि मैं अपनी जिंदगी कैसे जीता हूं और कैसे अपना क्रिकेट खेलता हूं। एक सफल क्रिकेटर बनने के लिए सिर्फ कौशल की नहीं, बल्कि ईमानदारी और सहानुभूति की भी जरूरत होती है। और एक कप्तान के रूप में, मुझे विश्वास है कि सीधी बात ही सफलता की कुंजी है।‘‘ रोहित शर्मा को एक्सक्लूसिव तौर पर आईएमजी रिलायंस द्वारा प्रबंधित किया जाता है।

दिलचस्प बात यह है कि रोहित शर्मा के साथ आईआईएफएल फाइनेंस द्वारा शुरू किया गया यह पहला अभियान प्रोडक्ट प्रमोशन से संबंधित अभियान नहीं है, बल्कि कोविड- 19 के प्रकोप से लड़ने के लिए लॉकडाउन के दौरान लोगों को सुरक्षा दिशानिर्देशों और नियमों का पालन करने की सलाह देने वाला एक सार्वजनिक सेवा संदेश है। ‘‘रोहित शर्मा की सीधी बात‘‘ शीर्षक से 30 सेकंड के इस संदेश में रोहित ने सीधे शब्दों में लोगों से घर पर रहने का आग्रह किया है और कहा है कि शतक और छक्के मारने का समय बाद में आएगा। यह एक अनूठी पहल है जो वर्तमान स्थिति को देखते हुए बहुत प्रासंगिक है

आईआईएफएल फाइनेंस अपनी सहायक कंपनियों के माध्यम से होम लोन, गोल्ड लोन, बिजनेस लोन, माइक्रोफाइनेंस, कैपिटल मार्केट फाइनेंस, डेवलपर और कंस्ट्रक्शन फाइनेंस जैसे उत्पादों की एक विस्तृत सीरीज प्रदान करता है। आईआईएफएल फाइनेंस ने देशभर में अपनी मौजूदगी को अपनी शाखाओं के विस्तृत नेटवर्क और विभिन्न डिजिटल चैनलों के व्यापक नेटवर्क के माध्यम से बढ़ाया है।
वीडियो का लिंक इस प्रकार है-

आईआईएफएल फाइनेंस के बारे में

आईआईएफएल फाइनेंस लिमिटेड (पूर्ववर्ती आईआईएफएल होल्डिंग्स लिमिटेड) (ब्लूमबर्ग कोडः प्प्थ्स् प्छए छैम्रू प्प्थ्स्ए ठैम्रू प्प्थ्स्) भारतीय वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में अग्रणी कंपनियों में से एक है। कम्पोजिट स्कीम आॅफ अरेंजमेंट (प्रभावी मई 2019) से पहले, आईआईएफएल फाइनेंस लिमिटेड अपनी विभिन्न सहायक कंपनियों के माध्यम से वित्त पोषण, संपत्ति और धन प्रबंधन, खुदरा और संस्थागत ब्रोकिंग, वित्तीय उत्पादों के वितरण, और निवेश बैंकिंग के कारोबार में जुटी हुई थी।

आईआईएफएल फाइनेंस लिमिटेड एक पहली पीढ़ी का उद्यम है जो 1995 में एक रिसर्च फर्म के रूप में शुरू हुआ था। आईआईएफएल फाइनेंस लिमिटेड 5पैसा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के अपने लॉन्च के साथ रिटेल इक्विटी ब्रोकिंग उद्योग में अग्रणी था जिसने इंडस्ट्री में सबसे कम ब्रोकरेज और लेन-देन के पारंपरिक तरीकों से स्वतंत्रता की पेशकश की थी। 1995 में एक उद्यमी स्टार्ट-अप से लेकर पूरी तरह से विविध वित्तीय सेवा समूह तक आईआईएफएल का विकास गतिशील व्यावसायिक वातावरण के अनुकूल होने के साथ-साथ वित्तीय सेवाओं के मुख्य डोमेन पर लगातार ध्यान केंद्रित करने के साथ हासिल विकास की कहानी है।

आईआईएफएल फाइनेंस अपनी सहायक कंपनियों के माध्यम से, लगभग 30 लाख ग्राहकों के विशाल ग्राहक आधार पर होम लोन, गोल्ड लोन, बिजनेस लोन, माइक्रोफाइनेंस, कैपिटल मार्केट फाइनेंस और डेवलपर और कंस्ट्रक्शन फाइनेंस जैसे उत्पादों की एक विस्तृत सीरीज प्रदान करता है। आईआईएफएल फाइनेंस ने देशभर में अपनी मौजूदगी को अपनी शाखाओं के विस्तृत नेटवर्क और विभिन्न डिजिटल चैनलों के व्यापक नेटवर्क के माध्यम से बढ़ाया है।

आईआईएफएल ग्रुप में शामिल हैं आईआईएफएल फाइनेंस और इसकी समूह कंपनियां।

About Manish Mathur