लॉकडाउन शादियों का जश्न मनाने के लिए कल्याण ज्वेलर्स ने लांच किया #MuhuratAtHome

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 28 मई 2020  – गर्मियों के मौसम में होने वाली भारी-भरकम हिन्दुस्तानी शादियों को इस लॉकडाऊन ने एक लघु समारोह में बदल दिया है. शादी में भाग लेने वालों की संख्या पर प्रतिबंध लगने के बाद, अब नए ढंग से होने वाली शादियां अब न्यू नॉर्मल बन जाएंगी. इस बदलते चलन को ध्यान में रखते हुए, कल्याण ज्वेलर्स ने आज लॉकडाउन शादियों पर ध्यान केंद्रित करते हुए #MuhuratAtHome नाम से एक नया अभियान शुरू करने की घोषणा की है.

ऐसे समय में जब अतिथियों की संख्या कम हो रही है और शादियां साधारण ढंग से होने लगी है, ऐसे में पहले की तरह शादियों की ऐसी सरल प्लानिंग हो रही है, जिसमें परिवार के प्रत्येक सदस्य की भागीदारी हो.

कल्याण ज्वेलर्स ने एक हाइपरलोकल एप्रोच और कई विज्ञापन फिल्मों को अपनाया है, जो इस अवधारणा को बढ़ावा देती हैं. इस एड फिल्म को पूरे भारत में जारी किया जाएगा. मलयालम, हिंदी और तमिल भाषा में तैयार यह अभियान छोटे विज्ञापनों की एक श्रृंखला पेश करेगा, जिसमें एक सरल, घरेलू विवाह सेटअप में प्रचलित रीति-रिवाजों को उजागर किया जाएगा.

इस अभियान के बारे में बोलते हुए, कल्याण ज्वेलर्स के कार्यकारी निदेशक, श्री रमेश कल्याणरमण ने कहा, “शादियों ने हमेशा लोगों को एक साथ लाया है. इस साल, पीक वेडिंग सीजन के दौरान लॉकडाउन प्रतिबंध के कारण, हमने माना है कि हर कोई अपनी शादियों की योजना को स्थगित कर देगा, लेकिन यह देखकर आश्चर्य हुआ कि ऐसा नहीं था. परिवारों ने अंतरंग कार्यों के लिए छोटे, सादगी भरे और निजी समारोह आयोजित किए. यह लगभग 50 साल पहले की शादियों के फिर से फैशन में आने के जैसा है. हमारे #MuhuratAtHome अभियान का लक्ष्य निजी शादियों की इस प्रवृत्ति को पकड़ना है. बड़ी शादी हो या एक छोटी, कल्याण ज्वेलर्स इन यादों को संजोने में मदद करने के लिए आपके साथ है क्योंकि युगल (कपल) अपने जीवन में एक बार शादी करते हैं.”

श्री कल्याणरमण ने कहा, “एक ब्रांड के रूप में, कल्याण ज्वेलर्स हमेशा समय के साथ आगे बढा हैं और इस अभियान का उद्देश्य निजी अवसरों के इस चलन का जश्न मनाना है. हम यह भी मानते हैं कि यह एक अस्थायी चरण है, और भारतीय शादियों की भव्यता वापसी करेगी, जब सामान्य स्थिति बहाल हो जाएगी.”

#MuhuratAtHome अभियान विज्ञापनों को एक सीमित कलाकारों और चालक दल के साथ शूट किया गया है, जो प्रत्येक राज्य के सख्त लॉकडाउन प्रतिबंधों का पालन करते हैं. इस अनूठे अभियान की शुरुआत के साथ, कल्याण ज्वेलर्स शॉट-होम-फ्रॉम फिल्मों की अवधारणा और निर्माण की शुरुआती अवधारणा को अपना रहा है.

#मुहुर्तएटहोम टीवीसी को जून 2020 में लॉन्च करने की उम्मीद है और यह सीजन भर चलेगा. ये अभियान ब्रांड के सोशल मीडिया हैंडल पर लाइव है.

About Manish Mathur