कोविड-19 रोगियों के उपचार में जुटे चिकित्सकों और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों को दोपहर का भोजन उपलब्ध कराएगा पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन

Edit- Rashmi Sharma

जयपुर 28 मई 2020  – कोविड- 19 महामारी से लड़ने की दिशा में एक और कदम उठाते हुए देश की प्रमुख एनबीएफसी और सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएफसी) ने फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स को हाईजेनिक और पौष्टिक भोजन प्रदान करने के लिए एशिया की सबसे बड़ी खाद्य कंपनियों में से एक ताजसेट्स के साथ करार किया है। इस प्रयास के तहत पीएफसी डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल, नई दिल्ली में कोविड- 19 रोगियों के उपचार में जुटे डॉक्टर्स और अन्य स्वास्थ्य चिकित्सा कर्मचारियों को पैक्ड लंच बॉक्स प्रदान करेगा।

इस पहल के तहत कंपनी ने डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल, नई दिल्ली के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ को दैनिक आधार पर उच्च गुणवत्ता वाले और स्वच्छ भोजन (पैक लंच बॉक्स) के लिए ताजसेट्स को लगभग ₹ 64 लाख की वित्तीय सहायता प्रदान की है। ताजसेट्स 25 मई 2020 से आगामी 60 दिनों की अवधि के दौरान पैक लंच बॉक्स उपलब्ध कराएगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई दिल्ली में डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल को कोविड- 19 के उपचार के लिए समर्पित अस्पतालों में से एक के रूप में चुना है, जहाँ डॉक्टर और अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी कोविड- 19 रोगियों को लगातार चैबीस घंटे चिकित्सा और अन्य स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

इससे पहले, पीएफसी ने कोविड- 19 के खिलाफ लड़ाई का समर्थन करने के लिए पीएम केयर्स फंड में ₹ 200 करोड़ का योगदान दिया है। पीएफसी के कर्मचारी भी इस काम में आगे आए हैं और उन्होंने अपना एक दिन के वेतन के बराबर राशि का योगदान पीएम केयर्स फंड में किया है। इसके अलावा, पीएफसी ने उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर और बुलंदशहर के जिला कलेक्टरों को ₹ 50,00,000 का योगदान किया है। साथ ही, कोटा, राजस्थान में चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराने के लिए भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी को ₹ 50,00,000 प्रदान किए हैं।

About Manish Mathur