येस बैंक ने रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के साथ लाॅन्च किया एफडी प्लस कोविड- 19 बीमा प्लान

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 16 मई 2020 रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के साथ साझेदारी में येस बैंक ने नए फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) धारकों के लिए एफडी प्लस कोविड- 19 बीमा कवर लॉन्च करने की घोषणा की है। यह कवर ऐसे ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा, जो 15 मई, 2020 से 30 जून, 2020 के बीच एक वर्ष की न्यूनतम अवधि के लिए 1 लाख रुपए और उससे अधिक की एफडी कराएंगे। इस एफडी पर 7.25 प्रतिशत’ की ब्याज दर अदा की जाएगी।

इस अद्वितीय दोहरे प्रस्ताव के साथ येस बैंक के एफडी धारक अपनी बचत पर कमाई जारी रखते हुए कोविड- 19 से संबंधित खर्चों को कवर कर सकते हैं। कोविड- 19 के लिए पाॅजिटिव पाए जाने पर लाभार्थियों को 25,000 रुपए का एकमुश्त लाभ मिलेगा। पारंपरिक पाॅलिसी की तरह इस कवर में अस्पताल में भर्ती होना अनिवार्य नहीं है और कोविड- 19 टेस्ट में पाॅजिटिव पाए जाने पर लाभार्थी 100 प्रतिशत बीमित राशि का दावा करने में सक्षम होगा। येस बैंक के साथ बुक की गई जमा राशि के लिए ग्राहकों को रिलायंस जनरल इंश्योरेंस द्वारा जारी किया गया एक बीमा प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा और बैंक इन ग्राहकों की ओर से एक वर्ष की अवधि के लिए प्रीमियम का भुगतान करेगा। ग्राहक अपनी एफडी के खिलाफ केवल एक पॉलिसी कवर का लाभ उठा सकते हैं, चाहे जितनी भी एफडी बुक की गई हो।

तीन महीने से लेकर 60 वर्ष के बीच आयु वर्ग के व्यक्तिगत खाताधारक डिजिटल रूप से अपने घर की सुरक्षा और आराम से या उनकी सेवा प्रबंधक या शाखा सेवा टीम से संपर्क करके नई एफडी बुक करा सकते हैं।

वर्तमान मुश्किल समय के दौरान ग्राहकों को सपोर्ट करने के लिए बैंक की प्रतिबद्धता के अनुरूप येस बैंक ने हाल ही में कोविड- 19 प्रोटेक्शन इंश्योरेंस कवर लॉन्च किया था, जो कि रिलायंस जनरल इंश्योरेंस की साझेदारी में येस बैंक ग्राहकों के लिए एक ग्रुप कवर के रूप में पेश किया जा रहा है। बैंक को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। साथ ही बैंक ग्राहकों और समुदायों को सहायता देने के लिए सरकार और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ काम करना जारी रखे हुए है।

About Manish Mathur