येस बैंक ने डिजिटल माध्यम से शुरू की फिक्स्ड डिपॉजिट के आधार पर ओवरड्राफ्ट की सुविधा

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 29 मई 2020 –  येस बैंक ने बैंक के डिजिटल चैनलों के माध्यम से फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) के आधार पर ओवरड्राफ्ट सुविधा (ओडी) शुरू करने की घोषणा की है। यह सुविधा वर्तमान दौर में लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों की सहायता करने के लिए बैंक की प्रतिबद्धता के अनुरूप बैंक के डिजिटल चैनलों- येस मोबाइल और येस रोबोट के माध्यम से शुरू की गई है। ग्राहक अब तीन साधारण चरणों में अपने घरों की सुरक्षा और सुविधा से एफडी पर तत्काल ओडी की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

सिंगल होल्डिंग बचत खाते वाले ग्राहक न्यूनतम 50,000 रुपए और अधिकतम 1 करोड़ रुपए मूल्य की न्यूनतम 181 दिनों की अवधि वाली एफडी के लिए इस सुविधा का लाभ उठाने के पात्र हैं। इस पर ब्याज दर व्यक्तिगत के लिए 2 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 1 प्रतिशत होगी, जबकि वे लागू दरों के अनुसार अपनी एफडी पर ब्याज हासिल करते रहेंगे। ग्राहकों के लाभ के लिए, कोई ईएमआई नहीं होगी और एकमुश्त राशि में पुनर्भुगतान किया जा सकता है। इसके अलावा, बैंक कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लेगा और किसी अतिरिक्त दस्तावेज की आवश्यकता भी नहीं होगी।

ग्राहक येस रोबोट या येस मोबाइल एप्लिकेशन पर लॉग इन करके इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। चुनिंदा एफडी के साथ ‘प्री अप्रूव्ड आॅफर‘ या ‘एक्सक्लूसिव आॅफर्स‘ पर क्लिक करें, राशि की पुष्टि करें और अनुरोध सबमिट करें। अनुरोध प्रस्तुत करने पर, अगले दिन ओवरड्राफ्ट सीमा को मंजूरी दी जाएगी।

About Patrika Jagat