ग्‍लैंड फार्मा ने यूएसए में पहला नोवल नॉन-फ्रोजेन रेडी-टू-यूज बाइवेलीरूडिन लॉन्‍च किया

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 11 जून 2020 – ग्‍लैंड फार्मा लिमिटेड (ग्‍लैंड फार्मा) ने अपने पार्टनर्स एमएआईए फार्मास्‍यूटिकल्‍स, इंक. (एमएआईए) और एथेनेक्‍स फार्मास्‍यूटिकल डिविजन (एथेनेक्‍स) के साथ मिलकर संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका में रेडी-टू-यूज (आरटीयू) बाइवेलीरूडिन इंजेक्‍शन लॉन्‍च किया। यह पहला नॉन-फ्रोजेन रेडी-टू-यूज बाइवेलीरूडिन 505बी(2), यू.एस. फूड एंड ड्रग एडमिनिस्‍ट्रेशन (यूएसएफडीए) द्वारा मान्‍यता प्राप्‍त है।

बाइवेलीरूडिन आरटीयू इंजेक्‍शन पेराप्यूटिन कोरोनरी इंटरवेंशन (पीसीआई) से गुजरने वाले रोगियों में एक थक्का-रोधी के रूप में उपयोग करने के लिए संकेत दिया जाता है, जिसमें हेपरिन-प्रेरित थ्रोम्बोसाइटोपेनिया और हेपरिन-प्रेरित क्रॉमोबोसाइटोपेनिया और थ्रोम्बोसिस सिंड्रोम वाले रोगियों को शामिल किया गया है।

ग्‍लैंड फार्मा के प्रबंध निदेशक व मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, श्रीनिवास साडु ने कहा“हम एमएआईए और एथेनेक्स के साथ सहयोग करने की कृपा कर रहे हैं ताकि बाइवेलीरूडिन इंजेक्‍शन के आरटीयू नॉन-फ्रोजन संस्करण को बाज़ार में लाया जा सके। हम मानते हैं कि यह हमारी प्रतिबद्धता को आसान उपयोग, सुरक्षित, उद्धार करने के लिए, लागत प्रभावी उत्पादों को चिकित्सकों को प्रदान करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता है।”

एथेंस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर जेफरी यॉर्डन ने कहा, “हमें एक अनोखा आरटीयू बाइवेलीरूडिन इंजेक्शन पेश करने की खुशी है, जिसे अमेरिकी अस्पताल के बाजार में जमे हुए भंडारण की आवश्यकता नहीं है।”

एमएआईए के प्रेसिडेंट, श्रीकांत सुंदरम, पीएचडी ने कहा, “बाइवेलीरूडिन आरटीयू इंजेक्शन को पुनर्गठन की आवश्यकता नहीं है और लियोफिज्ड संस्करण के विपरीत आगे कमजोर पड़ने से दवा तैयार करने की प्रक्रिया समाप्त हो जाती है। दवा की तैयारी और प्रशासन की प्रक्रिया और संबंधित प्रतिकूल घटनाओं में संभावित त्रुटियों से बचकर, इसके उपयोग से रोगी को लाभ मिलता है।”

ग्लैंड फार्मा के बारे में: 1978 में हैदराबाद, भारत में स्थापित, ग्लैंड फार्मा संयुक्त राज्य अमेरिका में राजस्व के आधार पर सबसे तेजी से बढ़ते छोटे अणु जेनेरिक इंजेक्टेबल-केंद्रित कंपनियों में से एक है, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप, कनाडा सहित 60 देशों में वैश्विक पदचिह्न हैं। 31 मार्च, 2020 तक दुनिया के बाकी देशों, ऑस्ट्रेलिया, भारत और अन्य बाजारों में। ग्लैंड फार्मा की भारत में सात विनिर्माण सुविधाएं हैं, जिनमें तैयार फॉर्मूलेशन के लिए चार सुविधाएं और तीन एपीआई सुविधाएं शामिल हैं। हम सस्ती और उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों की एक स्थिर आपूर्ति के साथ विविध इंजेक्शन की जरूरतों को पूरा करने पर केंद्रित हैं। हमने विभिन्न चिकित्सीय खंडों और वितरण प्रणालियों में इंजेक्टेबल्स उत्पादों का एक पोर्टफोलियो स्थापित किया है और यह जटिल इंजेक्शनों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ बाँझ इंजेक्शन, ऑन्कोलॉजी और नेत्र विज्ञान में मौजूद हैं।

About Manish Mathur