हुवावे का नया इंटेलीजेंट वर्चुअल एजेंट ‘Celia’ उपभोक्‍ता अनुभव को देगा एक नया आयाम    

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 12 जून 2020 – हुवावे कंज्‍यूमर बिजनेस ग्रुप इंडिया ने उपभोक्‍ता अनुभव को
और अधिक समृद्ध बनाने के लिए एक नया इंटेलीजेंट वर्चुअल एजेंट ‘Celia’ को पेश किया है। यह फीचर इंटीग्रेटेड पार्ट के तौर पर कंपनी के सर्विस एप SUPPORT के साथ ही साथ वेबसाइट https://consumer.huawei.com/in/ पर उपलब्‍ध है और यह हुवावे इंडिया यूजर्स की कहीं भी और किसी भी समय मदद करने के लिए तैयार है। एआई द्वारा संचालित वर्चुअल असिस्‍टैंट “Hey Celia” कहने पर प्रतिक्रिया देता है और इसमें फील्‍ड प्रश्‍नों और उपभोक्‍ता के सवालों का जवाब देने की पर्याप्‍त क्षमता है।

यह स्‍मार्ट असिस्‍टैंट 24*7 उपलब्‍ध है और नई सूचना अनुरोध की प्रोसेसिंग में बिना कोई देरी करे चैट से मानव एजेंट तक निर्बाध स्‍थानांतरण के साथ त्‍वरित समस्‍या समाधान प्रदान करता है। Celia के पास एक नया फोन खरीदने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करने, वारंटी संबंधी समस्‍या, डिवाइस की समस्‍या का पता लगाने और डिवाइस को रिपेयर के लिए भेजने से पहले सभी आवश्‍यक शर्तें पूरी करने की क्षमता है।

Celia हुवावे की पूरी दुनिया में अपने उपभोक्‍ताओं को नवीनतम टेक्‍नोलॉजिकल उपाय उपलब्‍ध कराने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। यह एक मल्‍टी-फंक्‍शन इंटरफेस, मल्‍टी-राउंड ऑपरेशन और उत्‍तर देने की विभिन्‍न शैलियों के साथ आता है, जिससे समझाना आसान हो जाता है। उत्‍तर को टेक्‍स्‍ट, लिंक्‍स, कलेक्‍शन, पिक्‍चर्स के साथ ही साथ जीआईएफ और जेपीजी के रूप में प्रदर्शित किया जाता है। Celia सटीक उत्‍तर प्रदान करता है, जो विस्‍तृत मापदंडों और विशिष्‍टताओं पर आधारित हो सकता है और अनुरोध पर चैट को ऑनलाइन से मानव एजेंट को ट्रांसफर करता है।

हुवावे के प्रवक्‍ता ने कहा, हम अपने उपभोक्‍ताओं को निरंतर नवीनतम टेक्‍नोलॉजी उपलब्‍ध कराने का प्रयास करते हैं। Celia के माध्‍यम से, हम वैल्‍यू एडिशन करना चाहते हैं और व्‍यक्तिगत प्रश्‍नों को हल करने के जरिये सुविधा प्रदान करना चाहते हैं। यह एक इंटेलीजेंट असिस्‍टैंट की मदद के साथ कंट्रोल फंक्‍शन के लिए यूजर्स को सशक्‍त बनाता है। हुवावे उपभोक्‍ता अनुभव को समृद्ध बनाने के लिए आगे भी निरंतर एआई उत्‍पादों को पेश करेगी।

Celia यूजर्स को उनकी समस्‍या का कुशल समाधान प्रदान करने के लिए कदम-दर-कदम मार्ग अपनाता है। यूजर्स को पॉप-अप होने वाले सेनारियो और संबंधित उत्‍तर पर टैप करने की आवश्‍यकता होगी। Celia और मानव एजेंट दोनों ही जब भी जरूरत होती है उपभोक्‍ताओं की मदद के लिए हमेशा तैयार हैं, सूचना एवं सेवाओं को सरल, त्‍वरित और रुकावट रहित बनाकर सुविधा प्रदान करते हैं।

Celia अब हुवावे की आधिकारिक वेबसाइट और सपोर्ट एप्‍लीकेशन पर उपलब्‍ध है।

हुवावे  कंज्यूमर  बीजी  के  बारे  में

हुवावे के उत्पाद और सेवाएं 170 से अधिक देशों में उपलब्ध हैं और इनका उपयोग दुनिया की एक तिहाई जनसंख्या द्वारा किया जाता है। अमेरिका, जर्मनी, स्वीडन, रूस, भारत और चीन में 15 अनुसंधान एवं विकास केंद्र स्थापित किए गए हैं। हुवावे कंज्यूमर बीजी हुवावे के तीन बिजनेस यूनिट में से एक है
और इसके तहत स्मार्टफोन, पीसी और टैबलेट, वियरेबल्स एवं क्लाउड सर्विसेस आदि को कवर किया जाता है। हुवावे का वैश्विक नेटवर्क टेलीकॉम इंडस्ट्री में लगभग 30 साल की विशेषज्ञता के साथ तैयार किया हुआ है और यह पूरी दुनिया भर में उपभोक्ताओं को नवीनतम टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराने के लिए समर्पित है।

About Manish Mathur