icici-bank-and-phonepe-partner-to-issue-fastag
icici-bank-and-phonepe-partner-to-issue-fastag

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए घोषित किए स्पेशल मॉनसून ऑफर्स

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 13 जून 2020 – आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए स्पेशल मॉनसून ऑफर्स लाॅन्च किए हैं। ग्राहकों की जरूरतें सेहत और उनके कल्याण, फिटनेस, ग्रॉसरी, आॅनलाइन खान-पान का आदेश, मनोरंजन और रीडिंग से संबंधित हो सकती हैं।

‘आईडिलाइट्स मॉनसून मैजिक बोनांजा‘ नाम के इस ऑफर में ग्राहकों को एक्स्ट्रा डिस्काउंट और कैशबैक की सुविधा भी मिलेगी। कोविड-19 महामारी के दौर में ज्यादातर लोग ऑनलाइन ऑर्डर के जरिए अपनी जरूरत की चीजें मंगा रहे हैं। ग्राहक आईसीआईसीआई बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म और मोबाइल एप्लीकेशन आई मोबाइल के माध्यम से इन ऑफर्स और डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं।

फार्मेसी सेगमेंट में बैंक अपोलो हॉस्पिटल के साथ मिलकर डॉक्टर्स के टेलीकंसल्टेशन पर 10 प्रतिशत डिस्काउंट दे रहा है, साथ ही प्रैक्टो के साथ टेलीकंसल्टेशन पर 40 फीसदी छूट और प्रेग्नेंसी और बेबी हेल्थ केयर सेगमेंट पर पेरेंटलेन पीआरओ के 3-6 महीने के सब्सक्रिप्शन पर 25 फीसदी का डिस्काउंट दिया जा रहा है। दवाओं की पर्ची के आधार पर ग्राहक अपने 1एमजी वॉलेट में 5 फीसदी कैशबैक और 18 फीसदी इंस्टेंट डिस्काउंट का लाभ भी उठा सकते हैं। इसी तरह फार्मा इजी पर आईसीआईसीआई बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड धारक 15 फीसदी कैशबैक ले सकते हैं। यह कैशबैक अधिकतम ₹ 900 का होगा और इसके लिए कम से कम ₹ 1200 की खरीद करना आवश्यक है।

ऑनलाइन फूड और ग्रॉसरी आइटम के सेगमेंट में बैंक ने ग्राहकों की बुनियादी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ऑफर पेश किया है। बिग बास्केट के जरिए शॉपिंग करने पर कम से कम ₹ 2500 की खरीद पर ग्राहक ₹ 150 का डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं। यह ऑफर सिर्फ मंगलवार को और एक कार्ड पर सिर्फ एक बार उपलब्ध होगा। पेटीएम मॉल के जरिए आवश्यक वस्तुओं की खरीद पर बैंक की ओर से 10 फीसदी कैशबैक दिया जा रहा है। इसके लिए कम से कम लेनदेन ₹ 1000 का करना होगा और कैशबैक ₹ 500 तक का होगा। जोमाटो पर इंटरनेट बैंकिंग और क्रेडिट कार्ड के जरिए ₹ 799 से अधिक का आर्डर करने पर ग्राहक 10 फीसदी का डिस्काउंट (अधिकतम ₹100) हासिल कर सकते हैं।

इसी तरह स्विग्गी के माध्यम से ऑनलाइन खाने-पीने की वस्तुएं मंगाने पर ग्राहक को इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हुए कोड प्ब्प्ब्प्छठ100 का उपयोग करना होगा। यह ऑफर प्रत्येक शुक्रवार, शनिवार और रविवार को उपलब्ध होगा।

इसी प्रकार ई-लर्निंग सेगमेंट में ग्राहक टॉपर पर 2 से 3 साल के सब्सक्रिप्शन पर 45 फीसदी तक का डिस्काउंट ले सकते हैं। इसके अलावा अपग्रेड प्रोग्राम्स पर 10 फीसदी छूट और एक्स्ट्रा माक्र्स पर अतिरिक्त 15 फीसदी के डिस्काउंट का लाभ उठाया जा सकता है।

लोगों के बेहतर स्वास्थ्य और उनके कल्याण को ध्यान में रखते हुए बैंक की ओर से फिट कोच की मेंबरशिप 1 महीने के लिए निशुल्क दी जा रही है। साथ ही, गोक्यूआईआई प्ले का 2 महीने फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। इस प्लेटफाॅर्म पर स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ ग्राहक योगासन, मेडिटेशन और फिटनेस से संबंधित टिप्स हासिल कर सकते हैं। साथ ही शिल्पा शेट्टी के सिंपल सोलफुल ऐप पर उपलब्ध सभी प्रीमियम कंटेंट पर ग्राहकों को 50 फीसदी की छूट भी मिलेगी।

लॉकडाउन के दौरान अधिकांश लोगों ने मनोरंजन के नए तौर-तरीके तलाशे और इसी ट्रेंड को देखते हुए आईसीआईसीआई बैंक ने इरोज नाउ के सालाना सब्सक्रिप्शन पर 40 फीसदी की छूट देने का ऐलान किया है। साथ ही, जी5 के सब्सक्रिप्शन प्लांस पर 25 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा, गानाडाॅटकाॅम पर 3 महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन और शेमारूमी पर 30 फीसदी की छूट देने की घोषणा भी की गई है।

इसी क्रम में इलेक्ट्रॉनिक्स और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स कैटेगरी में आईसीआईसीआई बैंक मोटरोला एज प्लस पर फ्लैट ₹ 7,500 का डिस्काउंट दे रहा है और सैमसंग गैलेक्सी एस10 लाइट, एम31 और एम21 पर ₹ 3000 तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा, ओप्पो और वीवो के मॉडल पर बैंक 5 से 10 फीसदी कैशबैक भी देगा।

इस तरह बैंक के खाता धारक अपने अकाउंट और क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हुए इन तमाम ऑफर्स और बेनिफिट्स का तुरंत लाभ उठा सकते हैं।

About Manish Mathur