इंडियाफर्स्‍ट लाइफ इंश्‍योरेंस ने ‘इंडियाफर्स्‍ट लाइफ गारंटीड बेनफिट प्‍लान’ लॉन्‍च किया

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 19 जून 2020  – इंडियाफर्स्‍ट लाइफ इंश्‍योरेंस, जो बैंक ऑफ बड़ौदा और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का संयुक्‍त उद्यम है, ने इंडियाफर्स्‍ट लाइफ गारंटीड बेनफिट प्‍लान लॉन्‍च किया है। यह एक ऑन-लिंक्‍ड, नॉन-पार्टीसिपेटिंग, लिमिटेड प्रीमियम, एंडोमेंट जीवन बीमा प्‍लान है।

इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के डिप्टी सीईओ, षभ गांधी ने लॉन्च के प्लान पर टिप्पणी करते हुए कहा, ”इंडियाफर्स्ट लाइफ में हम आपके जीवन में अनुकूल निश्चितताओं को सुरक्षित करने में आपकी मदद करते हैं। इंडियाफर्स्‍ट लाइफ गारंटीड बेनिफिट प्लान गारंटीकृत लाभों के साथ आपके सपनों को पूरा करता है, जिससे आपको अपना भविष्य लिखने की स्वतंत्रता मिलती है। यह नियमित रूप से मासिक नकदी प्रवाह हो या धन की वार्षिक या एक बार की आवश्यकता की आवश्यकता हो – यह ऋण लाभ की भीड़ के साथ आता है। इंडियाफर्स्‍ट लाइफ गारंटीड बेनिफिट प्लान को ग्राहक की जरूरतों के अनुरूप संशोधित किया जा सकता है, जबकि उन्हें लाइफ कवर के साथ सुरक्षित भी किया जा सकता है। यह एक अधिक रूके हुए जीवन के प्रति अपने वित्तीय लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करने के लिए एक-स्टॉप इंश्योरेंस सॉल्यूशन दिया। IndiaFirst Life गारंटीड बेनिफिट प्लान पेबैक की गारंटी देता है, जो आज आपके द्वारा किए गए निवेश के साथ आपके कल को सुरक्षित करता है।”

श्री पुरषोत्तम, सीजीएम (नामित) – रिटेल लायबिलिटीज, वेल्थ मैनेजमेंट, डी-मैट एंड एनआरआई बिज़नेस, बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा, “अपने लगातार बढ़ते ग्राहक आधार की विशिष्ट जरूरतों को पूरा करने के लिए, हमें इंडियाफर्स्ट लाइफ गारंटी’ जोड़ने पर गर्व है लाभ योजना ‘बीमा प्रसाद के हमारे गुलदस्ते के लिए। इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस के इस उत्पाद के माध्यम से, जहां बैंक ऑफ बड़ौदा की 44% हिस्सेदारी है, हम इस योजना के साथ अपने ग्राहकों के साथ अपने संबंधों को और मजबूत करना चाहते हैं, जो कि संपत्ति सृजन की गारंटी देता है, प्रियजनों की आकांक्षाओं को सुरक्षित करता है, जीवन के महत्‍वपूर्ण लक्ष्‍यों की प्राप्ति और सेवानिवृत्ति के बाद वित्‍तीय स्‍वतंत्रता की सुरक्षा करता है।”

इंडियाफर्स्‍ट लाइफ गारंटीड बेनिफिट प्लान 5, 6 या 7 वर्षों की कम वेतन प्रतिबद्धता के साथ एकल पॉलिसी में गारंटीकृत बचत और सुरक्षा का लाभ प्रदान करता है। व्यक्तियों की आवश्यकता के आधार पर, पॉलिसी में सभी के लिए कुछ न कुछ है। पूरक भविष्य की आय की आवश्यकता के लिए, व्यक्ति आय लाभ विकल्प का विकल्प चुन सकते हैं। यदि व्यक्ति विशिष्ट लक्ष्यों के लिए बचत अर्जित करना चाहता है, तो लंपसम विकल्प को चुना जा सकता है। और, लाइफ कवर प्रीमियम जारी रहने पर भी निरंतर जीवन कवर के माध्यम से परिवारों को सुरक्षा प्रदान करता है। पॉलिसीधारक के पास प्रीमियम राइडर की छूट को जोड़ने का एक विकल्प है जो दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के मामले में पॉलिसी लाभों की निरंतरता को सुनिश्चित करेगा, जिसमें मृत्यु लाभ के साथ एकमुश्त भुगतान या 5, 10 या 15 की अवधि में किश्तों में लिया जा सकता है। पन्द्रह साल। प्रचलित आयकर कानून के अनुसार, भुगतान किए गए प्रीमियम और प्राप्त किए गए लाभों पर भी व्यक्ति कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। पॉलिसी भी अपनी ऋण सुविधा के माध्यम से तरलता की जरूरतों का ध्यान रखने के लिए सुसज्जित है।

इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के विषय में:

इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस का मुख्यालय मुंबई में स्थित है। इसकी चुकता शेयर पूंजी 635 करोड़ रु. है। यह देश की सबसे युवा जीवन बीमा कंपनियों में से एक है। भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के दो सबसे बड़े बैंकों – बैंक ऑफ बड़ौदा और आंध्रा बैंक द्वारा प्रवर्तित है। इंडियाफर्स्ट में बैंक ऑफ बड़ौदा की 44 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि आंध्रा बैंक 30 प्रतिशत हिस्सेदारी है। मॉरिशस के कानून के तहत शुरू किये गये कॉर्पोरेट निकाय, कार्मेल पॉइंट इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड की कार्मेल पॉइंट इन्वेस्टमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और वारबर्ग पिनकस एलएलसी द्वारा प्रबंधित प्राइवेट इक्विटी फंड्स के स्वामित्व वाली इस कंपनी का भी इंडियाफर्स्ट लाइफ में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी है। अधिक जानकारी हेतु, कृपया https://www.indiafirstlife.com/ पर जाएं।

बैंक ऑफ बड़ौदा के बारे में

20 जुलाई, 1908 को स्थापित बैंक ऑफ बड़ौदा (“बैंक“) एक भारतीय राज्य के स्वामित्व वाला बैंकिंग और वित्तीय सेवा संगठन है, जिसका मुख्यालय वड़ोदरा (पहले बड़ौदा के रूप में जाना जाता है), भारत में है।

बैंक ऑफ बड़ौदा भारत का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक है। अपने सेल्फ-सर्विस चैनल्स द्वारा समर्थित इस बैंक की घरेलू स्तर पर दमदार मौजूदगी है। बैंक के वितरण नेटवर्क में 9500 से अधिक शाखाएं, 13,400 से अधिक एटीएम और 1,200 से अधिक सेल्फ-सर्विस ई-लॉबीज शामिल हैं। बैंक की अंतर्राष्ट्रीय रूप से महत्वपूर्ण मौजूदगी है; इसकी 100 से अधिक शाखाएं/अनुषंगी कार्यालय 21 देशों में मौजूद हैं। बैंक की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगियों में बीओबी फाइनेंशियल सॉल्यूशंस लिमिटेड (अभी तक बीओबी कार्ड्स लिमिटेड), बीओबी कैपिटल मार्केट्स और बीओबी एस्सेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड शामिल हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा का जीवन बीमा के लिए संयुक्त उद्यम भी है, जैसे इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस। नैनीताल बैंक में इसका 98.57 प्रतिशत स्वामित्व है। इसने तीन क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों को भी स्पांसर किया है, जिनके नाम हैं – बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक, बड़ौदा राजस्थान ग्रामीण बैंक और बड़ौदा गुजरात ग्रामीण बैंक।

About Manish Mathur