महिंद्रा फाइनेंस की मारुति सुजुकी के साथ साझेदारी

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 09 जून 2020  – महिंद्रा फाइनेंस ने वाहन ऋण के लिए मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) के साथ हाथ मिलाया है। वर्तमान कोविड संकट के दौरान निजी वाहन खरीदने के लिए आसान वित्तीय विकल्पों की तलाश करने वाले ग्राहकों के लिए वित्त की उपलब्धता को आसान बनाने के लिहाज से दोनों कंपनियां एक साथ आई हैं।

इस साझेदारी के अनुसार, ग्राहक अपनी कार को महिंद्रा फाइनेंस से फाइनेंस करवाने के लिए अनेक विस्तृत विकल्प प्राप्त कर सकते हैं। ग्राहकों को अभी खरीदने और बाद में भुगतान करने, स्टेप अप ईएमआई और बैलून ईएमआई जैसे आॅफर्स का लाभ मिलेगा।

इस रणनीतिक गठजोड़ के बारे मंे जानकारी देते हुए महिंद्रा फाइनेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री रमेश अय्यर ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि ग्रामीण इलाकों में जहां वर्तमान महामारी का प्रभाव काफी कम है और जहां लोगों को मानसून की बेहतर उम्मीदें हैं, ऐसे क्षेत्रों में वाहनों की मांग तेज होगी। हम ऐसे बाजारों में ग्राहकों का सपोर्ट करने के लिए और उन्हें सेवाएं देने के लिए तत्पर हैं। मारुति सुजुकी हमारे लिए एक बहुत करीबी और महत्वपूर्ण भागीदार रही है। हमारा मानना है कि समाधान प्रदान करना सिर्फ क्रेडिट की पेशकश करने से ज्यादा महत्वपूर्ण है। हमारे व्यापक प्रसार शाखा नेटवर्क में स्थानीय स्तर पर भर्ती किए गए कर्मचारियों के माध्यम से पेश की जाने वाली सेवाओं के साथ हम इन ग्रामीण ग्राहकों के लिए सिर्फ एक फाइनेंसर के बजाय एक समाधान प्रदाता के तौर पर अपनी पहचान कायम कर सकेंगे।‘‘

मारुति सुजुकी इंडिया के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) श्री षषांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘मारुति सुजुकी की एक तिहाई से अधिक खुदरा बिक्री ग्रामीण भारत से आती है। महिंद्रा फाइनेंस भारत भर में एक बहुत अच्छे नेटवर्क वाली गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी (एनबीएफसी) है और अर्ध-ग्रामीण, ग्रामीण और बिना आय वाले प्रमाण वाले ग्राहकों सहित सभी प्रोफाइलों में ऋण देने में विशेषज्ञता रखती है। हमें पूरा विश्वास है कि भारत की सबसे बड़ी एनबीएफसी में से एक के साथ यह गठबंधन कोविड- 19 महामारी के वर्तमान चुनौतीपूर्ण दौर में हमारे ग्राहकों के लिए आसान वित्त उपलब्ध कराने में मदद करेगा।‘‘

पिछले पांच वर्षों में छह लाख से अधिक मारुति सुजुकी ग्राहकों ने महिंद्रा फाइनेंस से अपनी कारों को फाइनेंस कराया है। मारुति सुजुकी के पास कारों की एक विस्तृत श्रृंखला है और देश भर में 3,086 से अधिक शोरूम के साथ व्यापक प्रसार वाला डीलर नेटवर्क है। महिंद्रा फाइनेंस के पास भी 1,450 शाखाओं का एक नेटवर्क है और कंपनी आकर्षक वित्त योजनाएं प्रदान करती है। यह साझेदारी सभी सेगमेंट्स के ग्राहकों को सपोर्ट करेगी, चाहे वे वेतनभोगी हों, स्वरोजगार में जुटे लोग या फिर कृषक और व्यवसायी।

About Manish Mathur