मुथूट फाइनेंस ने ‘सुनहरी सोच’ रेडियो कैंपेन लॉन्‍च किया

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 30 जून 2020 –  भारत के नं.1 और सबसे भरोसेमंद वित्‍तीय सेवा ब्रांड व भारत के सबसे बड़े गोल्‍ड लोन एनबीएफसी, मुथूट फाइनेंस ने वास्‍तविक जीवन की श्रृंखलाबद्ध प्रेरणादायक कहानियों के प्रसारण हेतु भारत के सबसे बड़े व बहु-पुरस्‍कृत प्राइवेट रेडियो नेटवर्क्‍स में से एक, रेड एफएम के साथ अनूठी साझेदारी की है। इस साझेदारी के जरिए प्रसारित की जाने वाली सच्‍ची कहानियां भारत में गोल्‍ड लोन से जुड़ी गलत धारणाओं को तोड़ने में मदद करेंगी। मुथूट फाइनेंस सुनहरी सोचकैंपेन के जरिए, मुथूट फाइनेंस द्वारा ऐसे अनेक साधारण और सफल पुरुषों व महिलाओं की सफलता की कहानियां सुनाई जायेंगी, जिन्‍होंने बड़े सपने देखे और मुथूट फाइनेंस से गोल्‍ड लोन लेकर उन सपनों को सच कर दिखाया।

सुनहरी सोच का उद्देश्‍य लोगों को सक्रियतापूर्वक गोल्‍ड लोन लेने और अपने सपनों को सच करने हेतु प्रोत्‍साहित व जागरूक करना है। इस कैंपेन के जरिए ऐसे साधारण लोगों की प्रेरणादायी और श्रृंखलाबद्ध सच्‍ची कहानियां प्रसारित की जायेंगी, जो मुथूट फाइनेंस से गोल्‍ड लोन लेकर जिंदगी में आगे बढ़े। मुथूट फाइनेंस के ब्रांड एंबेसडर, श्री अमिताभ बच्‍चन ने बिल्‍कुल नये अवतार में इन कहानियों को सुंदरता से बयां किया है। इस कैंपेन के अंतर्गत, रेड एफएम के टॉप आरजे के साथ सुमधुर सुनहरी सोच गीत को लॉन्‍च किया गया। इस गीत के माध्‍यम से इन सफल लोगों के हौसले को सलाम किया गया है, जिन्होंने अत्‍यंत चुनौतीपूर्ण स्थितियों में अपने सपने पूरे किये। सुनहरी सोच उनकी उपलब्धि मंगलगान है, और मुथूट फाइनेंस को लाखों भारतीयों के इस सफर में उत्‍प्रेरक की भूमिका निभाने पर गर्व है।

मुथूट ग्रुप ने उप-प्रबंध निदेशक, श्री अलेक्‍जेंडर जॉर्ज मुथूट ने इस सहयोग पर टिप्‍पणी करते हुए कहा, हमने हमेशा से ऐसे अनूठे अभियान चलाये हैं जिनसे लोगों के जीवन की प्रवृत्ति में बदलाव आया है। गोल्‍ड लोन्‍स में भारी संभावना मौजूद है, क्‍योंकि भारत के घरों में 26000 टन सोना रखा हुआ है और इसमें से मात्र 2-3 प्रतिशत सोने का गोल्‍ड लोन के जरिए मुद्रीकरण हो पाया है। मुथूट फाइनेंस विश्‍वास का संरक्षक है, जो समाज को इस कदर सक्षम बनाता है ताकि वह अपनी भावनात्‍मक मुद्रा की वास्‍तविक कीमत को पहचानते हुए अपना सपना पूरा कर सके। हमारी सुनहरी सोच कैंपेन के जरिए प्रेरणादायी सच्‍ची कहानियां प्रसारित की जायेंगी, जिससे कि साधारण आदमी भी अपने सपनों को पूरा कर सके।

मुथूट फाइनेंस के महाप्रबंधक, विपणन व रणनीति, श्री अभिनव अय्यर ने बताया, सुनहरी सोच जीवन परिवर्तक कहानियों की एक श्रृंखला है जिनसे अन्‍य लाखों लोगों को प्रेरणा मिल सकती है। इंसान को सफलता की शानदार कहानियां प्रेरित करती हैं। मुथूट फाइनेंस की थोड़ी-सी सहायता से, इन लोगों ने अपने सपने साकार किये। चूंकि मुथूट फाइनेंस द्वारा हर रोज 2.5 लाख से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान की जाती है, इसलिए इसमें से सफलता की चुनिंदा कहानियों को निकालना आसान नहीं था। श्री बच्‍चन की बेजोड़ आवाज और शानदार अंदाज ने इस अभियान को जादुई बना दिया है।

इस सहयोग के बारे में, रेड एफएम और मैजिक एफएम की सीओओ व डाइरेक्‍टर, सुश्री निशा नारायण ने बताया, हमें सफलता की प्रेरणादायी कहानियों को प्रसारित करने और गोल्‍ड लोन के बारे में समाज में व्‍याप्‍त तर्कहीन धारणाओं को तोड़ने के लिए भारत के सबसे भरोसेमंद वित्‍तीय सेवा ब्रांड्स में से एक, मुथूट फाइनेंस के साथ सहयोग की बेहद खुशी है। चूंकि क्‍लायंट्स के साथ गहरा लगाव प्राथमिक आवश्‍यकता होती है, इसलिए, हमने मुथूट फाइनेंस के गोल्‍ड लोन ग्राहकों की कुछ असाधारण सच्‍ची कहानियां साझा करने के लिए एक अलग एप्रोच अपनाया है।

माइंडशेयर के सीनियर वीपी की सुश्री रूचि माथुर ने बताया:

असली जिंदगी और किस्‍सागोई जब साथ मिलते हैं, तो जादू होता है। और खासकर ऐसे समय में यह बेहद जरूरी हो जाता है, जब ग्राहक और श्रोता दोनों ही कुछ सकारात्‍मक चाह रहे हैं। इस सोच के साथ, हम महज किसी प्रोडक्‍ट या ब्रांड की बिक्री ही नहीं कर रहे हैं, बल्कि हम ऐसे असंख्‍य लोगों की जिंदगी में आशा की किरण ला रहे हैं जिनकी आंखों में सजीले सपने हैं, और उन्‍हें बस छोटी-सी प्रेरणा व सहायता की जरूरत है। माइंडशेयर कंटेंट+ को मुथूट फाइनेंस की सुनहरी सोच के साथ सहयोग करने की प्रसन्‍नता है और हमें उम्‍मीद है कि यह प्‍लेटफॉर्म अपेक्षित बदलाव लायेगा।”

About Manish Mathur